ENG | HINDI

आपके पर्स में भी नहीं टिकते पैसे तो करें ये 5 उपाय

पैसों की दिक्कत

पैसों की दिक्कत – हर कोई चाहता है कि उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाता.

किसी न किसी कारण से पर्स खाली हो ही जाता है. यदि आपका पर्स हमेशा खाली रहता है और हमेशा पैसों की तंगी से आप जूझते रहते हैं तो ज्योतिष में बताए गए कुछ उपाय करके आप अपने बटुए को खाली होने से बचा सकते हैं.

दरअसल, ज्योतिष में कुछ उपाय ऐसे बताए गए है जिसका अगर व्यक्ति इस्तेमाल करे तो उसे कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी. अक्सर लोगों को इस बात की शिकायत रहती है कि मेहनत करने के बाद भी उनके पास धन नहीं टिकता. ज्योतिष के अनुसार कुंडली के दोष की वजह से इस तरह की परेशानी आती है. ऐसे में उसे दूर करना ज़रूरी होता है. आपने अपने आसपास भी बहुत से ऐसे लोग देखेंगे होंगे जो बहु मेहनती होते हैं, मगर फिर भी अमीर नहीं बन पातें, वहीं कुछ लोग बिना ज़्यादा मेहनत किए ही अमीर बन जाते हैं, ये सब कुंडली की वजह से भी होता है.

यदि आपको पैसों की दिक्कत है और पर्स को खाली होने से बचाना चाहते हैं, तो ये पांच उपाय करके देखिए, आपकी सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

पैसों की दिक्कत –

१ – हर दिन सुबह जल्दी उठने की कोशिश करें और उठते ही दोनों हथेलियां को जोड़कर भगवान का स्मरण करें. सुबह-सुबह भगवान का नाम लेने से दिन तो अच्छा जाएगा ही मन को भी शांति मिलेगी और आर्थिक रूप से आपको कोई नुकसान नहीं होगा.

२ – भगवान विष्णु को तुलसी बहुत ही प्रिय होती है और माता लक्ष्मी उन्हीं पर सबसे ज्यादा अपनी कृपा बरसाती हैं जो रोज सुबह और शाम को तुलसी को दीपक जलाते हैं. आज से आप भी हर दिन सुबह और शाम तुलसी को दीपक दिखाना शुरू कर दीजिए.

३ – नहाने के बाद तांबे के लोटे से सूर्य देवता को जल चढ़ाएं इससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आर्थिक संकट नहीं आएगा.

४ – हर दिन सुबह और शाम को घर में बने मंदिर घी का दीपक जलाएं और पवित्र गंगाजल से घर के हर कोने में छिड़काव करें. मंदिर में दीपक जलने से घर में सकारात्मकता आती है. वातावरण शुद्ध रहता है.

५ – हर शनिवार और मंगलवार को शनि देव और बजरंग बली को तेल का दीपक जलाएं और गरीबों को दान करें. ऐसा करने से आपके सारे सकंट और कष्ट दूर हो जाते हैं.

ये है पैसों की दिक्कत के उपाय – आपकी जेब और पर्स भी यदि हमेशा खाली हो जाते हैं तो एक ये 5 उपाय करके देखिए, शायद देवी लक्ष्मी अब आपसे नहीं रूठेंगी और आपका पर्स हमेशा भरा रहेगा.

Don't Miss! random posts ..