ENG | HINDI

इन 3 चीजों को घर में रखने से हमेशा मिलती है लक्ष्मी जी की कृपा

लक्ष्मी जी की कृपा

लक्ष्मी जी की कृपा – दुनिया का हर इंसान चाहता है कि उन पर हर पल लक्ष्मी जी की कृपा बरसती रहे लेकिन समय का चक्र जब घूमता है तो हर इंसान की जिंदगी कब किस करवट ले ले कोई नहीं जानता.

कोई गरीब से अमीर बन जाता है तो कोई अमीर से गरीब. कई बार ऐसा होता है कि लाख कोशिशों के बावजूद सफलता हाथ नहीं लगती. हम कितनी भी मेहनत क्यों न कर ले लेकिन गरीबी और दरिद्रता हमारा पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं लेती है. ऐसे में पुराणों में बताए गए कुछ उपायों को अपनाने से हमारी जिंदगी बदल सकती है.

हमारे ऊपर माता लक्ष्मी जी की कृपा हो सकती है. परेशानियों से हम खुद को बचाए रख सकते हैं.

कई बार हमें पता नहीं होता कि किन उपायों के करने से किस तरह की परेशानियां हमसे दूर रह सकती हैं. पुराणों में हर समस्या के निवारण के लिए उपाय विस्तार पूर्वक बताए गए हैं. उन्हीं में कुछ ऐसे वस्तुओं के विषय में भी बताया गया है जिसे घर में रखने से दरिद्रता दूर होती है, सौभाग्य की प्राप्ति होती है और माता लक्ष्मी की कृपा मिलती है.

तो चलिए जानते हैं कि आखिर कौन सी हैं वो 3 चीजें जिसे घर में रखने से लक्ष्मी जी की कृपा रहती हैं.

लक्ष्मी जी की कृपा –

1. हनुमान जी की मूर्ति

दोस्तों, ये तो हम सभी जानते हैं कि बजरंगबली की पूजा आराधना करना हर संकट को दूर रखने जैसा है. अपने घर के दक्षिण पश्चिम दिशा में भगवान बजरंग बली की तस्वीर या मूर्ति लगावें. इससे आपके जीवन में आने वाली सभी तरह की कठिनाइयां दूर हो जाएंगी लेकिन ध्यान रखें कि हनुमान जी की वो तस्वीर या फिर मूर्ति पंचमुखी ही हो. पंचमुखी हनुमान जी की पूजा आराधना नियमित रूप से करने से व्यक्ति के जीवन में धन की कमी नहीं होती है.

2. भगवान वास्तु की तस्वीर

ध्यान रखें कि घर में वास्तु दोष की वजह से भी धन की कमी होती है और बेवजह धन हानि होता रहता है. कठिन परिश्रम के बावजूद धन प्राप्त नहीं हो पाता. इसके लिए अपने घर में वास्तु भगवान की तस्वीर या फिर मूर्ति लगावें. इससे वास्तु दोष खत्म होता है और धन की प्राप्ति होने लगती है.

लक्ष्मी जी की कृपा

3. पानी की सुराही

शीतलता का प्रतीक पानी की सुराही का उपयोग खासकर लोग गर्मियों में करते हैं ताकि इससे शीतल पानी पीकर अपनी प्यास बुझा सके और मन को तृप्त कर सके. लेकिन अगर आप हमेशा के लिए अपने घर के उत्तर दिशा में पानी की सुराही रख लें तो आपके जीवन में धन की कमी कभी नहीं होगी. इस बात का बेहद खास ध्यान रखें कि वो पानी की सुराही कभी भी खाली ना रहे. नहीं तो इसका विपरीत परिणाम यानी कि आपको धन हानि भी होने की संभावना हो सकती है.

लक्ष्मी जी की कृपा

ये तीन चीज़ों से लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है –  दोस्तों, मनुष्य की जिंदगी में हर तरह के समय आते हैं. कई बार इंसान को आर्थिक संकट से भी रूबरू होना पड़ता है. लेकिन इससे हार मान जाने या निराश होने के बजाय अगर हम पुराणों और ज्योतिष समाधान के अनुसार उपायों को अपनाएं तो हमारी ज़िंदगी से कई तरह की समस्याएं खुद-ब-खुद खत्म होने लग जाती हैं. हमारी जिंदगी खुशहाल बन जाती है. इन उपायों को करने में किसी को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है. ये ऐसे उपाय हैं जिसे कोई भी आसानी से कर सकता है. ना तो इसके लिए समय देने की आवश्यकता होती है और ना ही अधिक पैसे खर्च करने की जरूरत पड़ती है.

Don't Miss! random posts ..