ENG | HINDI

अगर शरीर के इन खास हिस्सो पर है तिल तो बहुत लकी हैं आप

शरीर के अंगों पर तिल

शरीर के अंगों पर तिल – आमतौर पर हर किसी को शरीर के किसी न किसी हिस्से पर तिल ज़रूर रहता है.

गाल पर तिल होने को लोग सुंदरता से जोड़कर देखते हैं. इसी तरह शरीर के अंगों पर तिल का अपना ही महत्व होता है. कुछ तिल लोगों के लिए शुभ माने जाते है तो कुछ अशुभ.

वैसे तो शरीर के अंगों पर तिल का अपनी ही महत्व होता है लेकिन कुछ तिल उस इंसान के लक्की होने का सबूत होते है. आपने अक्सर लोगों को कहते सुना होगा कि जिसकी हथेली में तिल होता है और वो मुट्ठी में बंद हो जाए तो उसके पास बहुत पैसे आते हैं. सामुद्रिक शास्त्र पर गौर करें तो शरीर पर तिल होना तो कोई खास अंतर नहीं डालता लेकिन वह शरीर के किस अंग पर है, ये बात बहुत अहम होती है.

शरीर के अंगों पर तिल का मतलब –

  1. हथेली तिल

समुद्रशास्त्र के अनुसार, हथेली पर तिल वाले लोग बहुत ही किस्मत वाले होते है. इन तिल वाले लोगों को हर काम में तरक्की मिलती है. कभी हारने न मानने वाले इस तिल के लोग अपनी मेहनत से हर मुकाम हासिल कर लेते हैं और ऐसे लोग अमीर भी बन जाते हैं.

  1. नाक तिल

इस तिल वाले लोग सुंदर के साथ-साथ नखरीले भी होते है. इन लोगों को छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आता है. स्वभाव से नखरीले होने के बावजूद भी इस तिल के लोग बहुत भाग्यशाली होते है. ये जो चाहते है इन्हें मिल जाता है. ज़रा ध्यान से देख लीजिए कहीं आपकी भी तो नाक पर तिल नहीं है.

शरीर के अंगों पर तिल

  1. ठोड़ी पर तिल

जिन लोगों के ठोड़ी पर तिल होता है वो सुंदर होने के साथ ही स्वभाव से काफी शांत होते है. ऐसे लोग हर बिगड़े हुए काम को आसानी से सुलझा लेते है. ऐसे लोग अपनी मधुर वाणी का लाभ हमेशा उठाते हैं. ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं उन्हें जीवन में दौलत और खुशियां मिलती हैं.

शरीर के अंगों पर तिल

  1. पीठ तिल

जिन लोगों के पीठ पर तिल मौजूद होता वो स्वभाव से बेहद रोमांटिक होते है. अक्सर घूमने-फिरने के बारे में सोचने वाले इस तरह के लोगों की हर इच्छा पूरी होती है. इन लोगों के मन की इच्छा बिना मेहनत के ही पूरी हो जाती है. तो हुए न ये लोग लकी, क्योंकि मेहनत से हर किसी को बहुत कुछ हासिल हो सकता है, जिसे बिना मेहनत के मनचाही चीज़ मिल जाए वो वाकई में लकी होता है.

शरीर के अंगों पर तिल

  1. पैर के अंगूठे में तिल

जिन लोगों के पैर के अंगूठे पर तिल होता है उन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती. इसके अलावा समाज में प्रतिष्ठता के मामले में भी ऐसे लोग लकी होते है. पैर के अंगूठे पर तिल होना सौभाग्यशाली माना जाता है.

शरीर के अंगों पर तिल

  1. नाभि के पास तिल

समुद्रशास्त्र के अनुसार आपकी नाभि के पास तिल है तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ फलदायी है।. ऐसे तिल का होना आपके लिए सुख समृद्धि का सूचक है.

शरीर के अंगों पर तिल

शरीर के अंगों पर तिल – तो आज ही आप चेक कर लीजिए की आपके शरीर के किन-किन हिस्सों पर तिल है और उस तिल का क्या महत्व है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप मेहनत करना छोड़ दें.

Don't Miss! random posts ..