ENG | HINDI

गोविंदा की इन गलतियों ने बिगाड़ा उनका करियर, वरना देते शाहरूख-सलमान को टक्कर

गोविंदा की गलतियों

गोविंदा की गलतियों  – कॉमेडी किंग गोविंदा का करियर ग्राफ इन वजहों से गिरा नींचे

गोविंदा की कॉमेडी, लाजबाब एक्सप्रेशन और बेमिसाल डांसिग के दीवाने तो आप सब ही होंगे, एक वक्त पर गोविंदा को सफल फिल्मों की गारंटी माना जाने लगा था। गोविंदा हर रोल को और खासकर कॉमिक किरदारों को इतनी शिद्दत से परदे पर उतारते थे कि दर्शक उनका दीवाना हो जाते थे।

एक वो वक्त था जब कॉमेडी किंग गोविंदा की फिल्में हाउलफुल हुआ करती थी, उनके डांस स्टेप से लेकर डायलॉग्स तक, सब लोगों के सिर चढ़कर बोलते थे। गोविंदा की फिल्मे हाउसफुल हुआ करती थी। सिनेमाघरों में जब उनकी फिल्में लगती थी तो हाउलफुल के बोर्ड कईं दिनों तक तो उतरते ही नहीं थे लेकिन आज ये आलम है कि गोविंदा की फिल्म रिलीज़ होकर हट भी जाती है लेकिन किसी की ज़ुबां पर फिल्म का नाम भी नहीं होता है। एक समय पर गोविंदा ने एक महीने के अंदर 40 फिल्में साइन कर ली थी और आज गोविंदा की झोली में कभी-कभार ही कोई फिल्म आती है।

आपको बता दें कि कॉमेडी किंग गोविंदा के करियर का ग्राफ 80 और 90 के दशक के बाद कुछ इस तरह गिरा कि फिर उनका करियर दोबारा कभी नहीं उठ सका। उनकी फिल्मी गाड़ी कुछ ऐसे बेपटरी हुई कि फिर वापस पटरी पर नहीं लौटी।

वैसे अगर फिल्मी जानकारों की माने तो वो इसकी वजह गोविंदा की गलतियों को ही मानते हैं। कहा जाता है कि गोविंदा की तीन गलतियों की वजह से उनका करियर खराब हो गया। आइए जानते हैं कौन सी थी ये तीन गलतियां

गोविंदा की गलतियों –

1- अपने करियर को बनाने वाले के साथ ही गोविंदा ने कर ली लड़ाई-

गोविंदा और डेविड धवन की जोड़ी सुपरसक्सेसफुल थी। गोविंदा ने अपने करियर की लगभग सभी हिट फिल्में डेविड धवन के साथ ही दी लेकिन गोविंदा ने डेविड के साथ ही झगड़ा कर लिया और उसके बाद डेविड ने गोविंदा को फिल्मे देना बंद कर दिया। गोविंदा का करियर ग्राफ नीचे गिरने की ये एक बहुत बड़ी वजह थी।

2- हमेशा देर से पहुंचना-

ऐसा कहा जाता है कि गोविंदा शूट पर हमेशा देरी से पहुंचते थे। शूटिंग शिड्यूल के हिसाब से वो अपना टाइम मैनेज नहीं करते थे बल्कि अपने मनमुताबिक ही शूट पर जाया करते थे। गोविंदा के इस रवैये को लेकर कईं लोगों ने उन्हे समझाया लेकिन उन पर कोई असर नहीं हुआ। उनके इस व्यवहार की वजह से फिल्ममेकर अंदर ही अंदर उनसे खफा होने लगे।

3- फिटनेस का नहीं रखा ख्याल-

आज के वक्त में जहां हीरोज़ अपनी परफेक्ट फिजिक के लिए कड़ी मेहनत करते हैं तो वहीं गोविंदा ने कभी अपनी फिटनेस का ध्यान नहीं रखा। वक्त के साथ उनकी बॉडी फिजिक खराब होती गई और इस वजह से भी उन्हे फिल्में मिलने में दिक्कत आने लगी।

गोविंदा की गलतियों

ये थी गोविंदा की गलतियों  – खैर, वजह चाहे जो भी हो, चाहे आज के वक्त में गोविंदा उनके सफल ना हो लेकिन चीची की अदायगी और उनका अंदाज़ हमेशा हमे गुदगुदाता रहेगा। उन्होने जो भी फिल्में की है, वो इंडियन सिनेमा की बेशकीमती धरोहर हैं।

Don't Miss! random posts ..