ENG | HINDI

गोविंदा पर है 70 लाख रुपये बकाया – मांग रहे हैं कुछ दिनों की मोहलत

बॉलीवुड स्टार गोविंदा

बॉलीवुड में एक तरफ अक्षय और सलामान है जो इसलिए मीडिया की सुर्खियां बनते हैं क्योंकि वो सबसे ज्यादा टैक्स देते हैं।

इस साल के आंकड़े बताते हैं कि सलमान खान बॉलीवुड में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले अभिनेता हैं वहीं अक्षय कुमार सर्विस टैक्स के मामले में दूसरे नम्बर पर हैं। वहीं दूसरी तफ गोविंदा भी है जो इसलिए मीडिया की सुर्खियां बन रहे हैं क्योंकि उनको बकाया टैक्स न देने के मामले में समन दिया गया।

गोविंदा बॉलीवुड के सुपरस्टारों में से एक है। एक समय था जब गोविंदा ने एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी थी।

बॉलीवुड स्टार गोविंदा पर पिछले तीन साल में 70 लाख रुपये सर्विस टैक्स का बकाया है जिसके लिए सर्विस टैक्स विभाग ने उन्हें समन जारी कर पैसे देने को कहा।

गोंविदा के लिए राहत की बात इतनी ही है कि उन्हें कुछ समय और दे दिया गया है।

समन मिलने के बाद बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने  टैक्स विभाग के जुहू ऑफिस में जाकर कुछ मोहतल मांगी। उन्हें अपना सम्पूर्ण टैक्स जमा करने के लिए कुछ दिन और मिल गए हैं।

बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने पिछले तीन साल में पांच करोड़ रुपये कमाए लेकिन वो अपनी कमाई में से सरकार को टैक्स देना ही नहीं चाहते।

बहुत लम्बे समय तक गोविंदा टैक्स विभाग से बचते रहे।

कुछ दिन पहले गोविंदा ने समन मिलने पर भी विभाग के समक्ष उपस्थित नहीं हुए तो विभाग ने उनके जुहू स्थित घर पर भी अपने अधिकारी भेजे। वो वहां भी नहीं तो उनकी विभाग ने उनको ट्रैक करना शुरु किया।

इसके बाद गोविंदा को उनके सम्मुख जाना पड़ा।

गोविंदा वर्ष 2004-2009 तक नार्थ मुम्बई से कांग्रेस के सांसद  रह चुके हैं।

अभी हाल ही में गोविंदा की फिल्म आ गया हिरो रिलिज हुई है। फिल्म मे एक सप्ताह में 1.05 करोड़ की कमाई की है।

गोविंदा पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में हाशिए पर है। उनकी फिल्में वो कमाल नहीं कर पा रही है जो करना चाहिए। इस सभी के बावजूद उन्हें टैक्स देने से पीछे नहीं हटना चाहिए क्योंकि आप जितना कमाते हैं उसी के अनुसार ही सरकार टैक्ट लगाती है।