ENG | HINDI

ज्‍यादा पैसा कमाने के चक्‍कर में गर्लफ्रेंड को भूलते जा रहे हैं लड़के

पैसे कमाने के चक्‍कर में

पैसे कमाने के चक्‍कर में – कहते हैं कि लड़कियों को पैसे वाले लड़के ज्‍यादा पसंद आते हैं लेकिन एक सच तो ये भी है कि लड़के भी हमेशा पैसा कमाने के पीछे भागते रहते हैं।

अगर आप मिडल क्‍लास फैमिली से हैं तो आप ये बात बहुत अच्‍छी तरह से समझ सकते हैं कि जिंदगी में पैसे की क्‍या अहमियत है और इसी जरूरी चीज़ को पूरा करने में कई लोगों की पूरी जिंदगी निकल जाती है।

कई बार पैसे कमाने के चक्‍कर में पाटनर्स एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते हैं और इस वजह से उनके प्‍यार में दूरियां बढ़ने लगती हैं।

खैर, काम और रिश्‍तों को मैनेज करने में लड़कियां ज्‍यादा बेहतर होती हैं और वो कम समय में भी अपने ब्‍वॉयफ्रेंड या पति के लिए समय निकाल ही लेती हैं लेकिन लड़के ऐसा करने में कई बार पीछे रह जाते हैं।

आपको भी अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से ये शिकायत रहती होगी कि वो काम के चक्‍कर में आपको ज्‍यादा समय नहीं दे पाते हैं। शायद इस दुनिया में हर लड़की को अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से यही शिकायत रहती है कि वो उन्‍हें टाइम नहीं देते हैं।

दरअसल, लड़कों के कुछ सपने होते हैं और उन्‍हें पूरा करने के चक्‍कर में ही वो बिजी रहते हैं।

अब सपनों को पूरा करने के लिए काम भी तो ज्‍यादा करना पड़ेगा। बस, इसी पैसे कमाने के चक्‍कर में उनका सारा समय काम में ही निकल जाता है। वहीं कुछ लड़के चाहते हैं कि जब वो अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करें तो वो लाइफ में इतने स्‍टेबल तो हो जाएं कि उनकी सारी जरूरतों को पूरा कर सकें। इस वजह से भी लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को टाइम देने  की बजाय काम में ही उलझे रहते हैं।

कई लड़कियों के बड़े-बड़े सपने होते हैं और कई बार वो अनजाने में ही इन सपनों को अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के कंधों पर डाल देती हैं।

अगर कोई लड़का आपसे सच में प्‍यार करता है तो वो आपके सपनों को जरूर पूरा करने की कोशिश करेगा। ऐसे में जाहिर सी बात है कि वो आपके लिए कम और काम के लिए ज्‍यादा समय निकालेंगें।

पैसा एक ऐसी चीज़ है जिसे पाने के लिए इंसान कुछ भी करने को तैयार हो जाता है और लड़कों के साथ भी कुछ ऐसा ही होता है। लड़कों का सपना होता है कि उनके पास खूब पॉवर और पैसा हो। इसी वजह से वो पैसा कमाने में लगे रहते हैं और अपनी रिलेशनशिप के खूबसूरत पलों को भूल जाते हैं।

गर्लफ्रेंड उन्‍हें फोन करे तो वो ये कह कर फोन रख देते हैं कि अभी वो बिजी हैं। साल में बस बर्थडे पर ही मूवी और डेट पर जाना हो पाता है और फोन पर बात भी मुश्किल से एक वक्‍त ही बस 5 मिनट के लिए हो पाती है। ऐसे में कई जरूरी बातें और पल आप एक-दूसरे के साथ शेयर करना भूल जाते हैं।

पैसे कमाने के चक्‍कर में रिश्तों को भूल जाते है हम – आपमें से कई लोग ऐसे होंगें जिनके साथ ऐसा होता होगा और अगर आप भी पैसों के पीछे भागगर अपनी गर्लफ्रेंड को इग्‍नोर करते हैं तो आपको आगे चलकर पछताना पड़ सकता है क्‍योंकि ये खूबसूरत पल फिर कभी लौटकर नहीं आएंगें।

Don't Miss! random posts ..