ENG | HINDI

बड़े शहरों के लड़के कूल दिखने के लिए क्या करते हैं ?

ज़माना है सबको कुछ दिखाने का. इसका ये मतलब नहीं है की आप पढ़-लिखकर कुछ बन जाएं और फिर ज़माने को दिखाएं. न बिलकुल न. अब तो मॉडर्न ज़माना है भई. भला ऐसे में कोई लड़का पीछे हट सकता है. चाहे बात लड़की को इम्प्रेस करने की हो या लड़कों के बीच फेमस होने की, हर बात में लड़के खुद को आगे रखना चाहते हैं.

बड़े शहरों के लड़कों में कूल दिखने की होड़ लगी हुई है. कोई बड़ी गाड़ी में कॉलेज आता है तो कोई सबसे महंगे कपडे पहनकर आता है. सब के दिमाग में एक ही कीड़ा रेंगता है. वो है सबसे अच्छा दिखना. सब एक दुसरे से कूल दिखने के चक्कर में एक ऐसी लत का शिकार हो रहे हैं जिससे जिंदगी ख़त्म हो जाती है. एक बार ये लत अगर पड़ जाए तो बड़ी बड़ी फैमिली तबाह हो जाती है. पूरा परिवार अनाथ हो जाता है. सबकुछ बिक जाता है और तब समझ में आता है की ऐसे कूल बनने का क्या मतलब.

शुरुआत में माँ-बाप बहुत समझाते हैं लेकिन लड़कों को समझ नहीं आता. वो चोरी छुपे वो काम करते हैं. जैसे ही घर से कॉलेज पहुँचते हैं तुरंत स्टाइल में वो कम करते हैं और ख़ास उसी तरफ देखते हैं जहाँ उनकी गर्लफ्रेंड हो या जिस लड़की को वो पटाना छह रहे हों वो खड़ी हो. सिर्फ और सिर्फ कूल दिखने के लिए लड़के ये करते हैं.

बड़े शहरों के लड़के घरों से निकलते ही जब बाइक स्टार्ट करते हैं तो घर से कुछ दूर जाने के बाद वो गाड़ी रोकते हैं और स्टाइल से अपनी जेब से सिगरेट निकालते हैं. अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हिना उर उसे जलाते हैं. फिर बाइक स्टार्ट करते हैं और सिगरेट पीते हुए धुना उड़ाते हुए निकल जाते हैं.

शहरी लड़कों की ये आदत उनके माता पिता जान नहीं पाते, क्योंकि वो लड़के अपने घर के भीतर ये चीज़ नहीं करते. वो तभी करते हैं जब उनका कोई रिश्तेदार या माता पिता आसपास नहीं होता. अपनी प अह्चान को छुपाने और नई पहचान बनाने के लिए ही लड़के इस तरह से स्टाइल बनाते हैं. कॉलेज कैम्पस में उन्हें कोई नहीं जानता. वहीँ वो अपनी स्टाइल से लड़कियों को घायल कर देना चाहते हैं और लड़कों को ये दिखाना चाहते हैं कि वो कितने कूल और रिच हैं.

लड़के अपनी इस आदत को अपनी गर्लफ्रेंड तक पहुंचा देते हैं. उन्हें अच्छा लगता है जब कोई कहता है की तेरी गर्लफ्रेंड तो बड़ी कूल है. वो भी सिगरेट पीती है. लड़के इस बात से बहुत खुश होते हैं और उनकी छाती ५६ इंच की हो जाती है. वैसे लड़कियां कम नहीं है इस मामले में वो भरपूर साथ देती हैं. दूसरी लड़कियों से कहती हैं की जीवन में है ही क्या? अगर ये सब नहीं किया तो क्या किया. लड़कियों के इसी सह से लड़के और भी बिगड़ जाते हैं. वो धीरे धीरे इस आदत के इतने बड़े शिकार हो जाते हैं की लाइफ में आगे उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है.

अगर आप भी कूल दिखने के लिए ऐसा ही कुछ करते हैं तो अब मत कीजिए. इससे बचिए.

Don't Miss! random posts ..