ENG | HINDI

हर मिडल क्‍लास भारतीय लड़का देखता है ये सपने

सपने जो हर मिडल क्लास भारतीय देखता है

सपने जो हर मिडल क्लास भारतीय देखता है – हर भारतीय लड़के को बचपन से ही सिखाया जाता है कि वह कैसे अपने खर्च को काबू में रखे, कैसे अपनी कम आमदनी से गुज़ारा चलाए और कैसे अपना घर-परिवार संभाले।

समय के साथ-साथ हर भारतीय लडका समझ जाता है कि आखिर उस पर कितनी जिम्‍मेदारियां हैं और इस वजह से कहीं ना कहीं वो अपने सपनों को भुला देना शुरु कर देता है।

जैसे कि हर कोई एक महंगी कार चाहता हैऔर फॉरेन में छुटि्टयां मनाना चाहता है लेकिन परिवार की आर्थिक तंगी के चलते वह इनमें से कुछ भी नहीं कर पाता है।

हर मिडल क्लास सदस्‍य की तरह आपने भी कभी सोचा होगा कि अगर पैसा ही सब कुछ ना होता तो जिंदगी कितनी अलग हो सकती थी।आप जो चाहते वो कर सकते थे, अपने सपने पूरे कर पाते। तो ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं जो हर मिडल क्लास भारतीय पूरे करने की चाह रखता होगा।

सपने जो हर मिडल क्लास भारतीय देखता है

1 – निडरता से अपना पैशन फॉलो करना

हर कोई अपने पैशन को अपना प्रोफेशन बनाना चाहता है लेकिन कभी भी वो पहल नही कर पाता। अगर पैसा इतना जरूरी ना होता तो आपको अपने सपने पूरे करने से कोई नहीं रोक सकता था जैसे कि एक गौल्फर, पॉयलट, एक्टर और जो भी आप का दिल करने को चाहे, आप कर सकते थे।

2 – दुनिया की सैर करना

हर कोई चाहता है कि वो दुनिया घूमे और नई-नई चीज़ों के बारे में जाने लेकिन साथ ही वो ये भी जानता है कि देश से बाहर घूमना कितना महंगा पड़ सकता है। भई, डॉलर और रूपये में कितना अंतर है।

3 – पूरा थिएटर बुक करना

जिंदगी में एक ना एक बार पूरा थिएटर बुक कर के अकेले पिक्चर देखना हर एक मिडल क्लास भारतीय लड़के का सपना होता है।

4 – एडवेंचर्स चीज़ें करना

स्काई डाइविंग, स्कूबा डाइविंग व स्पीड बोटींग बेहद महंगे होते हैं लेकिन अगर आपके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी हो तो आप अपने इन सपनों को असानी से पूरा कर पाते हैं।

तो यह हैं कुछ ऐसे सपने जो हर मिडल क्लास भारतीय देखता है लेकिन कभी पूरे नही कर पाता है।

Don't Miss! random posts ..