ENG | HINDI

सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ने वाले इस युवा क्रिकेटर ने हवा में किया प्रपोज़ !

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल – हमारे देश में बॉलीवुड के अलावा अगर किसी की लव स्टोरी चर्चा का विषय बन कर रहती हैं तो वो है भारतीय क्रिकेटर्स की, विराट-अनुष्का, युवराज-हेजल या जहीर-सागरिका, सभी हमेशा से अपने प्यार को लेकर सुर्खियों में बने रहे हैं.

एक समय पर सभी की लव स्टोरी ने मीडिया में खूब सनसनी मचाई थी.आपको बता देंकि अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ने जा रहा है. ये खिलाडी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया का ही खिलाडी है. तो आइए जानते हैं इस खिलाडी के बारे में –

फर्स्ट क्लास क्रिकेट के चैंपियन हैं मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल कर्नाटक के लिए रणजी ट्रॉफी में कमाल के बल्लेबाज़ साबित हुए थे. उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से कई रिकॉर्ड तोड़ पारियां खेली. इस समय लेकिन मयंक अपने खेल के लिए नहीं बल्कि अपनी लव स्टोरी के चलते चर्चा में हैं. भले ही मौजूदा रणजी सीज़न में कर्नाटक का सफर विदर्भ ने खत्म कर दिया हो लेकिन उसके सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल इस सीज़न के “हीरो” रहे हैं.

मयंक अग्रवाल

हवा में किया अपनी महबूबा को प्रपोज़

रणजी सीज़न में धमाकेदार पारी खेलने के बाद अब मयंक अपनी गर्लफ्रेंड के साथ लंदन में समय बिता रहे हैं. इस सीज़न में मयंक ने सबसे ज्यादा 1160 रन बनाकर पहला स्थान हासिल किया. मयंक अग्रवाल ना केवल रणजी सीज़न में नंबर 1 साबित हुए बल्कि अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज़ करने में भी उन्हें सबसे अववल माना जा रहा है.

दरअसल, मयंक ने लंदन की टेम्स नदी के किनारे हवाई झूले में जिसे ‘लंदन आई’के नाम से जाना जाता है, वहांपर अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज़ किया. मयंक के इस प्रपोजल को उनकी गर्लफ्रेंड ठुकरा ना सकी और उनसे शादी के लिए मान गई.

मयंक अग्रवाल

ये रहे सबूत

मयंक ने खुद अपने इंटाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है जिसमें वे अपनी गर्लफ्रेंड को रिंग पहना रहे हैं. आपको बता देंकि उनकी गर्लफ्रेंड का नाम आस्था सूद है और मयंक ने फोटो के साथ उन्हें मैन्शन करते हुए लिखा कि – “उसने (यानि आस्ता सूद) ने ‘हां’कर दी है, इसे शब्दों में बयां नही कर सकता. हम दोनों के लिए यह पल हमेशा ताजा रहेगा”.

मयंक अग्रवाल

सचिन सहवाग सभी के रिकॉर्ड्स तोड़ चुके हैं मयंक

मयंक अग्रवाल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हुए महज़ एक महीने में 1033 रन बनाए हैं. ऐसा करने वाले वह भारत के एकमात्र बल्लेबाज़ हैं. सुनील गावस्कार, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड, वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज खिलाडी भी एक महीने में इतने रन नहीं बना पाए हैं. माना जा रहा है कि आने वाले समय में मयंक अग्रवाल टीम इंडिया के लिए एक बेहतरीन खिलाडी साबित होंगे.

मयंक अग्रवाल ने अबतक 37 फर्स्ट क्लास मैचों की 63 पारियों में 51.17 के औसत से 2917 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर 304 पर नॉट आउट का है. मयंक के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 7 शतक व 17 अर्धशतक का खिताब है.

भारतीय टीम के चयनकर्ता भी इस समय मयंक के फैन हुए पड़े हैं. अब देखना ये होगा कि मयंक इंटरनेशनल क्रिकेट में भी वही कमाल दिखा पाते हैं या नहीं.

Don't Miss! random posts ..