ENG | HINDI

यह 4 भारतीय बल्लेबाज हारे मैच को जिताने में हैं माहिर !

मैच जितानेवाले

मैच जितानेवाले – हम सभी जानते हैं कि भारत में किस हद तक क्रिकेट की दीवानगी है।

भले ही इस देश का राष्‍ट्रीय खेल हॉकी हो लेकिन यहां पर सबसे ज्‍यादा प्‍यार तो क्रिकेट और क्रिकेटर्स को ही मिलता है। आपने भी देखा होगा क‍ि हमारे देश में क्रिकेटर्स के ऊपर करोड़ों रुपए बरसाए जाते हैं और बाकी खेलों में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी गरीबी में ही गुजर बसर करने को मजबूर रहते हैं। इसे आप देश में क्रिकेट की दीवानगी का ही नतीजा कह सकते हैं।

आज हम आपको क्रिकेट जगत के उन खास खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने ब‍ल्‍ले से पूरे मैच को बदलने का दम रखते हैं। जी हां, ये वो खिलाड़ी मैच जितानेवाले हैं जो हारते हुए मैच को भी जिता सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं मैच जितानेवाले के बारे में …

मैच जितानेवाले बल्लेबाज़ –

रोहित शर्मा

भारत की क्रिकेट टीम में रोहित शर्मा के बल्‍ले का दम खूब चलता है। जिस दिन ये मैदान में उतर गए उस दिन अकेले ही सामने वाली टीम को धूल चटा देते हैं। रोहित शर्मा ने इंडियन टीम को ऐसे कई मैच जिताए हैं जहां वो बस हारने वाली थी।

दिनेश कार्तिक

धोनी के बाद अगर इंडियन टीम में कोई बेहतरीन विकेटकीपर है तो वो हैं दिनेश कार्तिक। विकेटकीपिंग के साथ-साथ दिनेश कार्तिक एक शानदार फिनिशर का भी काम करते हैं। दिनेश कार्तिक निदहास ट्रॉफी में अपने इस हुनर की झलक दिखा चुके हैं।

विराट कोहली

भारतीय टीम के कैप्‍टन विराट कोहली के बल्‍ले का दम तो हर कोई जानता है। एक नहीं बल्कि कई बार टीम ने विराट के दम पर जीत हासिल की है। कई बार आपने भी वो मुकाम खुद देखा होगा जब विराट ने अकेले ही अपनी हारती हुई टीम को जिताया हो। ताबड़तोड़ रन बनाने में विराट कोहली का कोई जवाब नहीं है।

एमएस धोनी

भारतीय टीम को आज तक धोनी जैसा शानदार विकेटकीपर नहीं मिल पाया है। धोनी दुनिया के सबसे शानदार फिनिशर भी हैं। ये जिस तरह आखिरी ओवरों में बॉलर्स की धुनाई करते हैं वो काबिल ए तारीफ है। विकेटकीपिंग के अलावा धोनी बल्‍लेबाजी भी बहुत बढिया करते हैं। धोनी का जलवा ना सिर्फ क्रिकेट के मैदान में चलता है बल्कि ये विज्ञापन की दुनिया में भी छाए रहते हैं। धोनी की कुल कमाई का काफी बड़ा हिस्‍सा विज्ञापनों से ही आता है।

तो दोस्‍तों, ये थे टीम इंडिया के वो क्रिकेटर्स जो हारते हुए मैच को भी जिताने का दम रखते हैं। मैदान में इनके बल्‍ले और हुनर के आगे हर कोई फेल हो जाता है। अगर ये चार खिलाड़ी टीम में रहें तो इंडियन टीम को हराना बहुत मुश्किल हो जाता है।

ये है मैच जितानेवाले – अगर आप भी क्रिकेट के दीवाने हैं तो इन खिलाडियों के टैलेंट से वाकिफ होंगें। इन खिलाडियों की बात करें तो इस समय सबसे ज्‍यादा विराट कोहली सुर्खियों में छाए रहते हैं। कभी अपनी कैप्‍टेंसी को लेकर तो कभी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर। सोशल मीडिया पर विराट और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा की तस्‍वीरों को खूब पसंद किया जाता है।

जल्‍द ही भारतीय टीम वर्ल्‍ड कप 2019 में भी हिस्‍सा लेने वाली है। देखते हैं वहां इन खिलाडियों का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

Don't Miss! random posts ..