ENG | HINDI

रोहित शर्मा ने किया ऐसा काम कि देश का हो गया नाम

देश का नाम

देश का नाम – ऐसा लगता है कि रोहित शर्मा एक ऐसा सितारा बन गए हैं जिसे हर कोई पाना चाहता है.

इस सितारे की चमक ने दुनिया के मानचित्र पर क्रिकेट की दुनिया में भारत को ऐसा चमका दिया है कि इसके आगे कोई और टिक ही नहीं पा रहा है.

जहाँ देखो वहीँ रोहित शर्मा का नाम हो रहा है. सोशल मीडिया से लेकर लोगों की जुबां तक रोहित शर्मा का ही नाम है. विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का को लेकर चर्चा में बने रहते हैं, लेकिन रोहित अपनी चमक से न सिर्फ अपने परिवार को बल्कि पुरे देश को चमका रहे हैं.

हाल ही में इंग्लैण्ड को टी-२० सिरीज़ में २-१ से हराने के बाद भारतीय टीम का ये सितारा दुनिया भर में तारीफ बटोर रहा है. रोहित ऐसे ऐसे रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं जिसको तोडना मुश्किल हो जाएगा. रोहित को जब सचिन ने भारतीय टीम में लिए था तब रोहित इतने मंझे हुए खिलाड़ी नहीं थे. रोहित को तब लोग पसंद भी नहीं करते थे. रोहित के नाम पर ऐसा कहा जाने लगा था कि वो सचिन के नाते ही टीम में आए हैं.

देश का नाम

लेकिन रोहित ने खुद को एक हीरे की तरह तराशा. उन्हें तराशने वाला कोई और नहीं था. वो खेल दर खेल अपने प्रदर्शन को बढ़िया करते गए और आज ऐसा समय आ गया है जब देश का नाम रोशन कर रहे हैं.

असल में जब विराट कोहली को कप्तान बनाया गया था तब ये भी हो रहा था कि रोहित शर्मा भी बढ़िया खिलाड़ी हैं और उसे भी कप्तान बनाया जा सकता है, लेकिन कप्तान की मुहर विराट पर ही लगी. इससे रोहित निराश नहीं हुए बल्कि अपने खेल को इतना मज़बूत करते चले गए कि कप्तान न होने के बाद दुनिया उन्हें ज्यादा याद कर रही है.

आज कहीं न कहीं विराट को सोशल मीडिया पर अपने पत्नी अनुष्का के नाते ट्रोल होना पड़ता है, लेकिन रोहित के साथ ऐसा कुछ नहीं होता. रोहित को सोशल मीडिया पर हमेशा ही वाहवाही ही मिलती है.

जब रोहित से मीडिया ने बात की थी तब रोहित ने कहा था कि वो अपने प्रदर्शन से खुश हैं और देश को और आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे. रोहित के फॉर्म को देखते हुए लग रहा है कि जल्द ही वो विराट को रिप्लेस कर सकते हैं.

इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है. ये क्रिकेट है. यहाँ कुछ भी हो सकता है. यहाँ कभी भी बाज़ी किसी के हाथ में आ सकती है. रानी किसी की हो सकती है और बादशाह कोई भी हो सकता है. क्रिकेट में किसी एक का साम्राज्य नहीं चलता.

ये तो तय है कि रोहित के सितारे कई साल से बुलंदियों पर हैं और वो धीरे धीरे सिर्फ क्रिकेट प्रेमियों के ही नहीं बल्कि सिलेक्टर के भी चहेते बनते जा रहे हैं. रोहित ने जब नाबाद शतक जड़ा था तो उसके बाद उसके बाद उनका इंटरव्यू खुद टीम के ही दिनेश कार्तिक ले रहे थे जो हर चैनेल पर चला.

रोहित इसी तरह से देश का नाम रोशन करते रहे और क्रिकेट की दुनिया में भारत को इतनी ऊँचाई पहुंचा दें कि उससे सैकड़ों मील नीचे रहे दुनिया के बाकी देश.

Article Categories:
खेल

Don't Miss! random posts ..