ENG | HINDI

इंडियन लड़की से शादी करने के लिए मरते हैं अंग्रेज, जानिये क्यों?

इंडियन लड़की से शादी

इंडियन लड़की से शादी – भारतीय संस्‍कृति दुनियाभर के देशों को हमेशा से ही आकर्षित करती आई है।

भारत की स्त्रियों में लाज और शर्म के साथ काबिलियत भी है और शायद यही वजह है कि बाहर के देशों में भारतीय महिलाओं को बहुत सम्‍मान की नज़रों से देखा जाता है।

अंग्रेज़ों की बात करें तो उन्‍हें भी भारतीय सुंदरता बहुत रास आती है और उनका मन भी भारतीय लड़की से शादी करने को ललचाता है। अब तक आपने कई खबरें सुनी होंगीं जिनमें विदेशी महिलाओं ने भारत आकर भारतीय लड़के से शादी की हो लेकिन आज हम आपको विदेशी लड़के और देसी लड़के की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि विदेशी लड़कों को भी भारतीय लड़कियां बहुत पसंद आती हैं और वो भी उनसे शादी करने के लिए बेचैन रहते हैं।

आइए जानते हैं कि विदेशियों को इंडियन लड़की से शादी करना क्‍यों पसंद है।

इंडियन लड़की से शादी –

१ – लाज-शर्म

भारत के बारे में हमेशा से ही यही कहा और माना जाता है कि यहां की महिलाएं अपनी लाज और शर्म कभी नहीं छोड़ती हैं जबकि पश्चिम की महिलाओं में ऐसा कुछ नहीं होता है। भारतीय महिलाओं का शर्मिला स्‍वभाव भी इसका कारण हो सकता है।

२ – पति की सेवा

विदेशों में महिलाएं खुद को पुरुषों के बराबर समझती हैं और दोनों मिलकर बराबर से काम करते हैं। भले ही आज भारत में भी महिलाओं और पत्नियों को समान अधिकार मिल गए हों लेकिन फिर भी वो अपने पति के सुख के बारे में पहले सोचती हैं और उनकी हर जरूरत का ख्‍याल रखती हैं। अगर किसी विदेशी लड़के को भारतीय लड़की की ये सब चीज़ें भा जाएं तो उसका मन शादी के लिए भी मान जाता है।

३ – गुणवान पत्‍नी

भारतीय महिलाएं बहुत गुणवान होती हैं और वो अपने पति के साथ-साथ परिवार का भी ध्‍यान रखती हैं। अगर किसी विदेशी को भारत से प्‍यार है या उसे इस देश की संस्‍कृति में रूचि है तो वो अपनी दुल्‍हनिया भी इसी देश से चुनना चाहेगा।

आपको बता दें कि बॉलीवुड की एक्‍ट्रेस प्रीति जिंटा और तमिल फिल्‍मों की सुपरहिट एक्‍ट्रेस श्रेया सरन ने भी विदेशी लड़कों से ही शादी की है। इनके पतियों को देखकर आपको भी पता चल जाएगा कि आखिर विदेशियों को इंडियन लड़कियां क्‍यों पसंद आती हैं। एक और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस इलियाना डिक्रूज़ का ब्‍वॉयफ्रेंड भी विदेशी ही है। इन सुंदर बालाओं पर विदेशियों का दिल बड़ी आसानी से फिसल गया होगा।

आजकल एनआरई से शादी का भी क्रेज़ बहुत ज्‍यादा हो गया होगा लेकिन इसमें खतरे भी बहुत हैं। कई बार लोग एनआरआई के चक्‍कर में बिना कोई जांच-पड़ताल किए ही अपनी बेटी की शादी कर देते हैं और फिर बाद में पछताते हैं। अगर आप भी विदेश में शादी कर सैटल होने का सपना देख रहे हैं तो आपको बता दूं कि ये सब उतना आसाना है नहीं जितना लगता है।

इंडियन लड़की से शादी – भारत की स्त्रियों में लाज और शर्म के साथ काबिलियत भी है और शायद यही वजह है कि बाहर के देशों में भारतीय महिलाओं को बहुत सम्‍मान की नज़रों से देखा जाता है। भारतीय स्त्रियों के गुणों की वजह से ही अंग्रेज़ उनसे शादी करने के लिए मर रहे हैं।

Don't Miss! random posts ..