ENG | HINDI

किरदार को रियल दिखाने के लिए अभिनेत्रियों ने उठाया यह रिस्क !

किरदार

किरदार के लिए – बॉलीवुड में अभिनेत्रियों को महज फिल्मों में ग्लैमर बढ़ाने का ही माध्यम माना गया था।

लेकिन पिछले तीन वर्षों में अभिनेत्रियां ने अपनी अद्भुत अभिनय से स्वयं इस सोच को बदल दिया है। बॉलीवुड की एक्ट्रेस न केवल फिल्मों में अपने किरदार को रियल दिखाने के लिए नये रिस्क उठा रही है। बल्कि एक्ट्रेस वो सब कर रही हैं जो अबतक एक्टर ही कर रहे थे।

देखा जाए, अभिनेत्रियों ने अपने किरदारों के साथ नये एक्सपेरिमेंट भी किए हैं जिन्हें देखने से यह लगता है कि एक्ट्रेस महज एंटरटेंमेंट का ही माध्यम नहीं है अपितु वह भी एक्टर की तरह अपनी भूमिका के लिए नये लुक्स आजमां सकती है।

बॉलीवुड में गत वर्षों में हीरोइनों ने अपनी भूमिका के लिए बाल मुंडवा दिए थे तो किसी ने किरदार को रियल दिखाने के लिए अलग रिस्क उठाएं। इस बात का सबूत हम इस बात से साबित कर देते हैं कि हाल ही में यामी गौतम ने अपनी अपकमिग फिल्म उरी के लिए बालों को कटवा दिया है। लेकिन यामी के अलावा बॉलीवुड की अन्य हीरोइनों भी है. जिन्होंने यामी की तरह फिल्मों में कुछ ऐसा ही रिस्क लिया है। जिसे आप आगे विस्तार से पढ़ेंगे।

किरदार के लिए

१ – प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म मैरी कॉम में अभिनय के अनुरूप, स्पॉर्ट्स बॉडी रखी थी। बॉडी के साथ प्रियंका हू-ब-हू भारतीय बॉक्सर मैरी कॉम जैसी ही दिखीं। हालांकि ऐसी बॉडी को शेप देने में लंबा समय लग जाता है।

Contest Win Phone

किरदार

२ – तन्वी आज़मी

हिन्दी फिल्मों में चरित्र अभिनय के लिए लोकप्रिय तन्वी आज़मी किसी परिचय की मोहताज़ नहीं है। दरअसल, तन्वी अपने किरदारों को पर्दे पर रियल दिखाने के लिए रिस्क उठाती ही रही है। जिसके लिए उन्हें प्रोत्साहन भी मिला है। तन्वी ने ऐसा ही रिस्क फिल्म बाजीराव मस्तानी में बालों को मुंडवा कर साबित कर दिया है। जिसके लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला था।

किरदार

३ – अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री व प्रॉड्यूसर अनुष्का शर्मा फिल्मों में अपनी भूमिका को रियल दिखाने के लिए रिस्क लेती ही आयी है। अगर एक्ट्रेस की ऐ दिल है मुश्किल भूले नहीं है, जिसमें अनुष्का ने बाल मुंडवा दिए थे। इस रिस्क के जैसे ही अनुष्का ने अपनी अपकमिंग फिल्म सुई धागा में एक ग्रामीण महिला की भूमिका निभाने के लिए बिल्कुल वैसा ही रूप अपना लिया है।

किरदार

४ – परिणिती चोपड़ा

एक्ट्रेस परिणिती चोपड़ा को फिल्मों में पंजाबी बबली गर्ल के अभिनय में ही ज्यादा देखा गया था। इसका कारण एक्ट्रेस की फैटी साइज, जिससे परिणिती ने फिल्मों में लगभग एक जैसी ही भूमिका निभायी थी। लेकिन एक्टर वरुण धवन के साथ वर्ष 2016 में रिलीज हुई फिल्म ढिशुम में परिणिती का नया अवतार देखा गया। जिसमें वह फैटी से ज़ीरो फिगर में ट्रांसफॉर्म दिखी।

किरदार

५ – भूमि पेडनेकर

फिल्म दम लगा कर हईसा से बॉलीवुड मे डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने अपनी भूमिका को रियल दिखाने के लिए काफी वेट लूज़ किया है। भूमि की यह न्यु लुक फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा के साथ शुभ मंगल सावधान फिल्मों में देखा गया था।

किरदार

किरदार के लिए लुक्स बदलने का रिस्क लिया –  तो क्या अब भी यही मानेंगे कि फिल्मों में भूमिका को रियल दिखाने हेतु सिर्फ अभिनेता ही रिस्क उठाते हैं। या यह पढ़ने के बाद सोच बदल गयी है ।

Contest Win Phone
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

Don't Miss! random posts ..