ENG | HINDI

क्या आप इन बॉलीवुड एक्ट्रेस का असली नाम जानते हैं ? सुनकर चौंक जाएंगे !

अभिनेत्रियों के असली नाम

अभिनेत्रियों के असली नाम – बॉलीवुड में आपके फेवरेट स्टार का असली नाम क्या है ये शायद ही आप जानते होंगे.

असल में स्टार्स के असली नाम को  कोई नहीं जानता. इसका कारण है कि वो फिल्मों में अपना नाम बदलकर आते हैं. ऐसे बहुत से फ़िल्मी सितारे हैं जिनका नाम बदल चुका है.

आज हम आपको कुछ अभिनेत्रियों के असली नाम बताएँगे जो यकीनन आप नहीं जानते होंगे.

सबसे पहले बात प्रीती जिंटा की. डिंपल गर्ल प्रीति का नाम ये नहीं है. लाखो दर्शको के दिलों पर राज़ करने वाली प्रीति ज़िंटा का असली नाम प्रीतम सिंह है. बॉलीवुड के आने के बाद इन्होने अपना नाम प्रीति ज़िंटा रखा. वैसे शादी के बाद प्रीती का सरनेम तो बदल ही जाना चाहिए. प्रीती ने एक अँगरेज़ से शादी की है. प्रीती की शादी बड़े गुपचुप तरीके से हुई थी.

अब बात खूबसूरत अभिनेत्री रेखा की. हमेशा गोल्डन साड़ी में फैन्स का दिल जीतने वाली रेखा का असली नाम कुछ और है. हर फिल्म मेकर की पहली पसंद हमेशा रेखा ही रहती थी. आपको बाता दें कि रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन था. रेखा भी दक्षिण की ही हीरोइन हैं. रेखा के बारे में आज भी ये कहा जाता है कि आखिर वो खाती क्या हैं जो इतनी खूबसूरत दिखती हैं.

बॉलीवुड में पोर्न फिल्म से आई एक हीरोइन आज इंडस्ट्री पर राज़ कर रही है. इस हीरोइन का नाम सनी है. जी हाँ, सनी लियोनी. ये नाम भी सनी का असली नहीं है. इनका असली नाम है करनजीत कौर वोहरा है. बहुत जल्द ही सनी की बायोपिक बनने वाली है. यूँ कहें तो इसपर काम शुरू हो गया है. इतनी जल्दी किसी हीरोइन का बायोपिक बनना अपने आप में तारीफ की बात है. इससे आप सनी की पॉपुलैरिटी का अंदाज़ा लगा सकते हैं.दक्षिण की एक और हीरोइन बहुत ही खूबसूरत थी अपने ज़माने में. वैसे वो आज भी बहुत सुंदर हैं. जयाप्रदा की खूबसूरती का कोई मुकाबला नहीं. दर्शकों की इस चहेती हीरोइन का  असली नाम ललिता रानी है. फिल्मो में आने के बाद अपना नाम बदला था. जया भले ही फिल्मों से दूर हैं, लेकिन वो राजनीति में हिस्सा ले रही हैं. कई साल से वो इस क्षेत्र में हैं.

बॉलीवुड की हवा हवाई यानी की श्रीदेवी का असली नाम भी कुछ और हो था. श्रीदेवी सुंदर होने के साथ ही बहुत उम्दा एक्ट्रेस थीं. रोल चाहे जैसा हो उनके मुकाबले कोई हीरो टिक नहीं पाता था. श्रीदेवी की तुलना हम नहीं कर सकते. इनकी खूबसूरती के बारे में आज हर कोई बात करता है. श्रीदेवी का असली नाम यम्मा यंगर अयप्पन था. आपको सुनकर कितना अजीब लग रहा होगा. शायद ये नाम होता तो फिल्म में उन्हें याद करना बड़ा मुश्किल होता. शायद यही कारण है कि हीरो हीरोइन फिल्मों में आने के बाद कोई साधारण और कैची नाम रखते हैं.

अभिनेत्रियों के असली नाम – बहरहाल आप इन नामों को याद कर लीजिये और अपने दोस्तों को भी बताइए. क्या पता कभी कोई आपसे आपकी चहेती हीरोइन का असली नाम पूछ दे तो आपको निराश न होना पड़े.