ENG | HINDI

अपने इन 5 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को अपने बेस्ट फ्रैंड के साथ भी ना करें शेयर

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जो शेयर नहीं करने चाहिए

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जो शेयर नहीं करने चाहिए – लड़कियों की खासियत होती है कि लड़कियां एक-दूसरे के साथ हर चीज शेयर करती हैं।

ब्वॉयफ्रैंड की बातों से लेकर रोज पहनने वाले ड्रेसेस तक। पार्टी वियर से लेकर पार्टी मेकअप तक। …और बस यहीं गलती हो जाती है। ज्यादा शेयरिंग के चक्कर में पड़ती हैं और फिर नुकसान उठाने पड़ जाते हैं। तो अगर आप हर चीज अपनी बेस्ट फ्रैंड के साथ शेयर करती हैं तो तुरंत अपनी आदत में बदलाव करें।

खासकर तो इन 5 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जो शेयर नहीं करने चाहिए ।

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जो शेयर नहीं करने चाहिए –

शेयरिंग बनता है मुहांसों का कारण

अगर आजकल ज्यादा मुहांसे हो रहे हैं तो इसका कारण जान लें। इसका कारण भी कहीं आपका मेकअप का सामान शेयर करना भी हो सकता है। वैसे भी हर चीज की अति बुरी होती है। इसलिए शेयरिंग की अति भी बहुत बुरी होती है। तो आज से ही इन 5 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को भी शेयर करना बंद कर दें।

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जो शेयर नहीं करने चाहिए

१ – लिप ग्लॉस औऱ लिपस्टिक

होंठों पर लगाई जाने वाली चीजों को तो बिल्कुल भी शेयर नहीं करना चाहिए। खासकर लिप ग्लॉस और लिपस्टिक तो बिल्कुल भी शेयर ना करें। इससे होंठों का बैक्टीरियल इंफ़ेक्शन फैलने का खतरा पैदा हो जाता है। वैसे भी होंठों की स्किन बहुत ज्यादा सेंसीटिव होती है इसलिए भूलकर भी लिपस्टिक और लिप ग्लॉस एक-दूसरे के साथ शेयर ना करें।

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जो शेयर नहीं करने चाहिए

२ – आंखों का मस्कारा

आंखों में लगाए जाने वाले प्रोडक्ट्स भी बिल्कुल शेयर नहीं करने चाहिए। क्योंकि इससे आंखों की गंदगी और बैक्टीरिया भी शेयर हो जाते हैं। ऐसे में आंखें खराब होने का खतरा पैदा हो जाता है। वैसे भी आंखें बॉडी का सबसे सेंसीटिव हिस्सा होता है। लेकिन अगर आपकी आंखें बहुत ज्यादा सेंसीटिव हैं और तुंरत लाल हो जाती हैं तो आज से ही मस्कारा शेयर करना बंद कर दें।

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जो शेयर नहीं करने चाहिए

३ – जार में आने वाले प्रोडक्ट

कांच के जार में जो क्रीम्स और लोशन आते हैं उनको भी शेयर नहीं करना चाहिए। क्योंकि जार से क्रीम्स हम हाथों से निकालते हैं जिससे हाथों की बैक्टीरिया जार में चले जाते हैं जिसके बाद आप क्रीम्स के साथ बैक्टीरिया भी शेयर करने लगते हैं। इस कारण ही कई बार मुहांसों की समस्या होती है।

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जो शेयर नहीं करने चाहिए

४ – मेकअप ब्रशेस

मेकअप ब्रश भी कभी शेयर नहीं करने चाहिए। क्योंकि मेकअप करने के दौरान आपकी स्किन के सारे बैक्टीरिया आपके ब्रश में चले जाते हैं और फिर दूसरों की स्किन के संपर्क में आ जाते हैं। इससे स्किन में बैक्टीरियल इंफ़ेक्शन हो जाता है, जिसके कारण चेहरे पर मुहांसों की समस्या हो जाती है। अगर मेकअप ब्रश शेयर कर रही हैं तो यूज़ करने के बाद ब्रश पर अल्कोहर स्प्रे कर लें। इससे ब्रश में चिपके बैक्टीरिया नष्ट हो जाएंगे।

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जो शेयर नहीं करने चाहिए

५ – रेज़र और ट्वीज़र्स

इन प्रॉडक्ट्स को तो बिल्कुल भी यूज़ नहीं करना चाहिए। क्योंकि ये कई बार एड्स का कारण बन जाते हैं। रेज़र संक्रमित नीडल्स की तरह काम करते हैं जो एड्स का कारण बनते हैं। इसलिए भूल से भी इन दो प्रोडक्ट्स को शेयर ना करें।

ये है वो ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जो शेयर नहीं करने चाहिए – आप जान गई है कि क्यों आंखों का मस्कारा से लेकर अंडरआर्म्स साफ करने वाले रेज़र कभी भी अपने दोस्तों के साथ शेयर नहीं करने चाहिए। तो अगर ये चीजें करती हैं दूसरों के साथ शेयर तो आज से शेयर करना बंद करें और स्किन इंफेक्शन से बचें।

Don't Miss! random posts ..