ENG | HINDI

महाभारत के समय के पेन ड्राइव देखकर हैरान हैं लोग !

पेन ड्राइव

पेन ड्राइव – महाभारत के समय के पेन ड्राइव देखकर हैरान हैं.

अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा भी हो सकता है क्या? तो हम आपको बता दें की आज कुछ भी हो सकता है. सोशल मीडिया के इस दौर में कुछ भी संभव है. अप जो सोच भी नहीं सकते वो भी. अब उस मंत्री साहब को कहाँ पता था की उनके एक बयान से पूरी दुनिया में महाभारत ट्रोल करने लगेगा और लोग तरह तरह से पोस्ट सोशल मीडिया पर डालेंगे.

आइए कुछ बानगी आपको भी दिखाते हैं. कैसे लोग सोशल मीडिया पर इस समय महाभारत को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. खूब पोस्ट हो रहे हैं. किसी भी मुद्दे पर अजीबो-गरीब बयान देना नेताओं की आदत बन गई है. खास कर हमारे मंत्रियों ने प्राचीन भारत पर एक से बढ़क एक विचार रखे हैं.

ज़ाहिर है नेताओं की ऐसी हरकत से सोशल मीडिया पर भी इनका खूब मज़ाक उड़ता है.

पेन ड्राइव –

ये बात जनवरी की है. जनवरी में राजस्थान के शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा था कि गुरुत्वाकर्षण का सिद्धांत न्यूटन से पहले ब्रह्मगुप्त द्वितीय ने दिया था. केंद्रीय राज्यमंत्री सत्यपाल सिंह ने दावा किया था कि डार्विन की थ्योरी ऑफ एवल्यूशन गलत है. इसे बदला जाना चाहिए और नए तरीके से स्कूल कॉलेजों में पढ़ाया जाना चाहिए. और अब बेतुके बयान देने की कड़ी में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब का नाम सामने आया है. उन्होंने कहा कि इंटरनेट का आविष्कार भारत में लाखों साल पहले हो चुका था. बिप्लब कुमार देब के मुताबिक महाभारत के काल में देश में न सिर्फ इंटरनेट बल्कि सैटेलाइट भी मौजूद थे. बस क्या था. उनके बयान को कुछ महीनों बाद ऐसे लिए गया की अब रुकने के नाम ही नहीं.

इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर और भी कई तरह से महाभारत के काल का मज़ाक उड़ रहा है. उस समय के पात्रों की फोटो के साथ सोशल मीडिया पर लोग जमकर मज़ाक कर रहे हैं. ये देखिए-

एक बयान क्या सामने आया पूरा सोशल मीडिया उस बयान के बदले मज़ाक बनाकर रख दिया. कभी महाभारत के पात्रों के हाथों में फ़ोन तो कभी उन्हें इन्टरनेट की स्पीड कम होने पर चर्चा करते हुए दिखाया गया है. अब आप ही देखिए कैसे ये लोग अपने हाथों में फोन लिए खड़े हैं.

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब के एक बयान ने सोशल मीडिया में जबरदस्त ध्यान आकर्षित किया है. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि भारत में टेक्नोलॉजी महाभारत के समय से विकसित है. महाभारत के दौरान इंटरनेट, सैटेलाइट जैसी सुविधाएं उपलब्ध थीं. उनके बयान देते ही सब झोल शुरू हो गया. इसके बाद सोशल मीडिया में लोगों ने जबरदस्त प्रतिक्रिया दी. बीबीसी हिंदी के कार्टूनिस्ट कीर्तिश भट्ट ने अपने टैलेंट का जलवा दिखाते हुए बीआर चोपड़ा द्वारा डाउनलोडेड महाभारत की वीडियो का सोर्स ढूंढ लिया है. उन्होंने बताया है कि टोरेंट द्वारा ही महाभारत को बीआर चोपड़ा ने महाभारत काल से डाउनलोड किया है. उन्होंने फेसबुक पर लिखा, “महाभारत काल में इंटरनेट था, बीआर चोपड़ा ने पूरी महाभारत टोरेंट से डाउनलोड कर ली थी.”

अब लोग महाभारत की फोटो के साथ तरह तरह के कैप्शन लिखकर पोस्ट कर रहे हैं. इन्हें देखकर बेहद हंसी आ रही है. करीब दो दिन से इन्टरनेट पर यही चल रहा है. अगर आपके पास भी ऐसा कुछ हो तो ज़रूर पोस्ट करें.

Don't Miss! random posts ..