ENG | HINDI

बड़ा वीकेंड आनेवाला है और आपने अब तक कोई प्लानिंग नहीं की तो यह रही आपकी प्लानिंग

बड़ा वीकेंड

बड़ा वीकेंड – 25 दिसंबर को बड़े दिन के नाम से भी मनाया जाता है।

इस बार तो यह सचमुच बड़े दिन के रुप में आ रहा है। मेरा मतलब छुट्टियों से है जी…

जी हां, 25 दिसंबर अपने साथ बहुत बड़ी छुट्टियां भी तो लेकर आ रहा है। इस बार २५ दिसंबर वीकेंड के बाद पड़ने वाला है। मतलब की 25 दिसंबर को मंडे है यानि की हॉलीडे और फनडे। इसी तरह इसके बाद का वीकेंड भी तीन दिन का रहना वाला है।

मतलब की साल के अंत में छुट्टी ही छुट्टी रहने वाली है। क्या कहा? आपने इस पर अब तक गौर नहीं किया था और प्लानिंग भी नहीं की है?

कोई नहीं। तो जरा अब गौर फरमाइए और ये रही आपकी पूरी प्लानिंग। आज हम आपको बताने वाले इन बड़ा वीकेंड को मजेदार बनाने की पूरी प्लानिंग-

बड़ा वीकेंड की प्लानिंग –

१ – दोस्तों के साथ समय बिताएं

अगर आप ध्यान दो तो आपको मालूम चलेगा कि आज के लाइफ में कोई भी अपने परिवार के साथ बैठकर तीन समय का खाना नहीं खा पाता। दोस्तों से आप पिछले तीन से चार महीनों से नहीं मिले हैं। तो ये तीन दिन आप अपने परिवार वालों के साथ बैठकर खाना खा सकते हैं औऱ दोस्तों के साथ समय भी बिता सकते हैं।

बड़ा वीकेंड

२ – इस तरह से वीकेंड का ले मजा-

शनिवार को तो देर तक सोइए। फिर अपने पूरे परिवार के साथ तीनों टाइम का खाना खाइए। संडे के दिन परिवार और दोस्तों के साथ पिकनिक प्लान करिए। इससे आप एक साथ अपने परिवार और दोस्तों के साथ भी टाइम बिता पाएंगे। और क्रिसमस के दिन जो चाहे वो करिए। ये आपका दिन है।

बड़ा वीकेंड

३ – लॉन्ग ड्राइव या बाहर जाएं जाएं

इन तीन दिनों को आप बाहर भी जाकर बिता सकते हैं। या तो दोस्तों के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं या बाइक राइडिंग पर जा सकते हैं। या फिर परिवार के साथ बाहर किसी दूसरे सिटी में छुट्टियां मनाने जा सकते हैं। तो अभी से ही शुक्रवार की रात की ट्रेन या बस बुक करा लें। शुक्रवार की रात काम जल्दी खत्म करके घर जाइए औऱ सामान पैक करिए। फिर निकल जाइए दोस्तों के साथ लॉन्ग ड्राइव पर। या फिर परिवार के साथ ट्रेन या बस पकड़ लें। इससे ये तीन दिन आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ सुकून से बिता पाएंगे।

बड़ा वीकेंड

४ – घर को सजाइए

इस दिन आप घर को भी सजा सकते हैं। दिवाली में तो आपने घर को लाइटिंग से काफी सजाया होगा। लेकिन इस बार जिस तरह से क्रिसमस में क्रिश्चन जैसे अपने घरों को सजाते हैं वैसे सजाइए। क्योंकि खुशियां हिंदु-मुस्लिम, सिख-ईसाई देखकर नहीं मनाई जाती। खुशियां तो हर किसी के पर्व और फेस्टिवल में शामिल होकर मनाई जाती है। तो इस बार घरों को लाइट्स के साथ क्रिसमस ट्री से भी सजाइए। घर पर केक बनाइए। केंडल जलाइए औऱ परिवार के साथ क्रिसमस सेलीब्रेट करिए।

५ – क्रिसमस और न्यू ईयर इवेंट पर जाइए

नए साल और क्रिसमस पर शहर में जगह-जगह कई इवेंट आयोजित करवाए जाते हैं। कई क्लब और शॉपिंग मॉल्स में क्रिसमस पार्टी और न्यू ईयर पार्टी मनाई जाती है। इन पार्टीज़ के लिए अभी से पास जुगाड़ करना शुरू कर दीजिए। हो सके तो अपने परिवार के लिए भी पासेस जुगाड़ कर लीजिए। इससे आप अपने पूरे परिवार के साथ पार्टी कर सकेंगी। इन पार्टी की सबसे बड़ी खासियत होती है कि इसमें कोई ना कोई कॉम्पीटीशन भी करवाएं जाते हैं। तो इन कॉम्पीटीशन में हिस्सा लें औऱ ईनाम जीतें।

६ – तोहफों से करें लोगों का दिल खुश

सांता के गिफ्ट का सबको बेसब्री से इंतजार होता है। तो इस बार आप भी किसी के सांता बनिए और उन्हें खुश करिए। हर दिन एक नया गिफ्ट अपने दोस्तों को दें और उन्हें खुश करें। छोटी सी छोटी चीज भी जब गिफ्ट की तरह मिलती है तो इंसान खुश होता है। दरअसल जब आप किसी को गिफ्ट देते हैं तो इससे ये पता चलता है कि आपने उसके बारे में सोचा है। अपना समय दिया है। ऐसे में अगर आप अपने हाथों से कोई गिफ्ट बनाकर देते हैं तो ये सोने पे सुहागा की तरह काम करता है। हाथों से बनाए हुए गिफ्ट हर किसी को बहुत पसंद आते हैं।

ये है बड़ा वीकेंड की प्लानिंग – तो मिल गई आपको पूरी वीकेंड प्लानिंग लिस्ट। इनमें से कोई भी एक प्लान चुनिए और अफने वीकेंड को बनाइए हैप्पी वीकेंड।