ENG | HINDI

ये हैं वो 6 झूठ जो लड़किया बड़ी सफाई से बोलती हैं और लड़कों को पता भी नहीं चलता

झूठ जो लडकियाँ अक्सर बोलती है

झूठ जो लडकियाँ अक्सर बोलती है- दुनिया में शायद ही कोई ऐसा होगा जो झूठ नहीं बोलता होगा, हर रिश्ते में लोग झूठ बोलते हैं, लेकिन पति-पत्नी और गर्लफ्रें-बॉयफ्रेंड के रिश्ते में लड़कों के साथ ही लड़कियां भी जमके झूठ बोलती हैं.

लेकिन वो झूठ इतनी सफाई से और बेहतरीन तरीके से बोलती हैं कि कोई उनके झूठ को पकड़ ही नहीं पाएगा।

अगर आपकी गर्लफ्रेंड न्यूट्रल होने का दावा करती है और कहती है कि किसी और लड़की की ज्यादा तारीफ से उसे कोई फर्क नहीं पड़ता तो जान लीजिए वो सब नोटिस कर रही है और एक दिन बुरा सुनाने वाली है आपको.

लड़कियों के मन में जो होता है वो उनकी जुबा पर नहीं होता और जो जुबां पर होता है वो मन में नहीं होता, उनके झूठ को पकड़ पाना आसान नहीं होता. चलिए आपको बताते हैं कि लड़कियां आमतौर पर कौन-कौन से झूठ बोलती हैं ताकि आपको पता चल सके कि आपकी गर्लफ्रेंड भी तो कहीं आपसे झूठ नहीं बोल रही.

झूठ जो लडकियाँ अक्सर बोलती है –

झूठ जो लडकियाँ अक्सर बोलती है

१ – नहीं, मैं खुद पर कुछ खास ध्यान नहीं देती

हो सकता है आपकी पार्टनर भी ऐसा कहती हो, मगर ये सरासर गलत है. असलियत ये है कि वो आपके लिए अलग से वक्त निकाल कर सब करती हैं. आपके सामने अच्छी दिखना चाहती है इसलिए खुद पर बहुत ध्यान देती हैं, मगर ये बात आपसे छुपाना चाहती हैं, इसलिए बड़ी सफाई से झूठ बोल जाती हैं.

२ – ये खराब लग रहा है ना?

जी हां, ये वो सवाल है जिसके जवाब में लड़की यही सुनना चाहती है कि जो चीज़ उन्होंने पहनी है वो उनपर फब रही है. जम रही है. वो इसलिए घुमाकर आपसे सवाल कर रही है ताकि आपके जवाब से आपको जज कर सके.

३ – मुझे नहीं पता

जब भी आप गर्लफ्रेंड से डिनर डेट या मूवी या शॉपिंग के लिए बोलेंगे, तो हो सकता है वो ना बोले. लेकिन समझ जाइए कि वो और सब कुछ छोड़कर सबसे पहले इन्हीं चीजों को आपके साथ एंज्वॉय करना चाहती है. लड़कियों को थोड़ा भाव खाने की आदत होती है इसलिए डिनर या मूवी डेट और शॉपिंग के लिए जल्दी हां नहीं कहती, मगर मन ही मन सोचती है कि कम वो इन सब जगहों पर जाएंगी.

झूठ जो लडकियाँ अक्सर बोलती है

४ – मुझे कोई दिक्कत नहीं, तुम अपने दोस्तों के साथ रात भर पार्टी करो

एक-दो बार तो नहीं लेकिन हर रात ऐसा करने से गर्लफ्रेंड ब्रेकअप करने का सोचती है. भले ही उसने ऊपर मन से बोल दिया हो, मगर सच ये नहीं है. आपकी पार्टनर को आपका दोस्तों के साथ रोज़ाना पार्टी करना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता, ऐसे में अगर आप नहीं सुधरते है तो जाहिर है कि आपका जल्द ही ब्रेकअप हो जाएगा.

५ – जो चाहे वो करो

जब आपकी गर्लफ्रेंड ये कहे तब समझिए वो बहुत ज्यादा गुस्सा है और चाहती है कि आप उसकी कही बात मान जाएं. जनाब लड़कियों को समझना इतना आसान नहीं होता, उनकी इस बात का गहरा मतलब होता है.

६ – मैं तुमसे गुस्सा नहीं हूं

जब भी आपकी गर्लफ्रेंड आपसे ये बोले तो समझिए कि उसे सबसे ज्यादा गुस्सा आप पर ही है. जब लड़कियां बहुत गुस्से में होती है तब भी झूठ बोलती हैं कि वो गुस्से में नहीं है.

झूठ जो लडकियाँ अक्सर बोलती है

ये है वो झूठ जो लडकियाँ अक्सर बोलती है – अब ज़रा याद करिए कि आपकी गर्लफ्रेंड इनमें से कौन-कौन से झूठ कहती हैं आपसे.