ENG | HINDI

अगर आप भी हैं अपनी सैलरी से परेशान तो ये मीम्स हैं खास आपके लिए

सैलरी से परेशान

सैलरी से परेशान – यूं तो अपनी सैलरी शायद सबको ही कम लगती है लेकिन जब यही सैलरी एक मिनिमम लेवल से भी कम हो जाती है तब दिल में जो दर्द उठता है वो सिर्फ वही लोग समझ सकते हैं जिनके साथ ऐसा हुआ है।

अगर आप भी अपनी कम सैलरी से परेशान है, अपनी सैलरी किसी और को बताते वक्त आप चार बार सोचते हैं, कईं बार आपको एहसास होता है कि शायद बचपन वाली पॉकेटमनी ही इस सैलरी से अच्छी थी तो ये आर्टिकल खास आपके लिए है।

कम सैलरी का ये दर्द सोशल मीडिया के मीम्स में भी साफतौर पर देखने को मिलता है। अगर आपकी भी सैलरी कम है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही मीम्स लेकर आए हैं जिन्हे पढ़कर आपके दिल से भी बस यही निकलेगा एक महीने की सैलरी की कीमत तुम क्या जानो एम्पलॉयर बाबू !

सैलरी कम क्यो ना हो लेकिन जितनी भी है उसके आने के इतंज़ार में ही पूरा महीना निकलता है और खासकर जब सैलरी आने में एक-दो दिन ही बचे होते हैं तो कुछ यूं हाल होता है।

सैलरी से परेशान –

सैलरी चाहे कम हो या ज्यादा लेकिन उसके आने का इतंज़ार सभी को रहता है और जब फाइनल सैलरी क्रेडिट होने का मैसेज आता है तो कुछ यही हाल होता है !

सैलरी से परेशान

लेकिन उसके बाद आपको एहसास होता है कि सैलरी आ तो गई पर बहुत कम है यार ! और फिर वो वादे याद आते हैं जो आपकी कम्पनी ने आपसे किए होते हैं और तब आपको वो सारी बातें झूठी लगने लगती हैं।

सैलरी से परेशान

और हर महीने की तरह इस बार भी अपनी कम्पनी को लेकर आप कुछ ऐसा ही सोचने लगते हैं कि शायद आपकी कम्पनी यही चाहती है।

सैलरी से परेशान

एक तो कम सैलरी का दुख और ऊपर से जब आपके दोस्त और रिश्तेदार आपकी बताई हुई सैलरी को झूठ मानते हैं और आपकी सैलरी को लेकर एक अलग ही फिगर बना लेते हैं उस वक्त ये मीम एकदम सटीक बैठती है।

सैलरी से परेशान

इसी उधेड़बुन में पूरा साल यानी की 11 महीने बीत जाते हैं और फिर आता है अप्रैज़ल सीज़न यानी की वो वक्त जब आपका HR आपके एक मिनट लेट आने पर भी आपको बैड परफॉर्मेंस का टाइटल देने के लिए तैयार रहता है, जब बॉस को खुश करने के चक्कर में आपको ओवरटाइम, ओवरटाइम नहीं लगता और आपका चेहरा कुछ यूं होता है।

सैलरी से परेशान

और उसके बाद जब अप्रैजल मन मुताबिक नहीं होता तब कुछ ऐसा लगता है।

सैलरी से परेशान

सैलरी से परेशान – अगर आप भी सैलरी से जुड़ी इन बातों से इत्तेफाक रखते हैं, या फिर आपका कोई दोस्त ऐसे ही हाल में है तो इस स्टोरी को शेयर करें और दिल खोलकर कहें एक महीने की सैलरी की कीमत तुम क्या जानो एम्पलॉयर बाबू.