ENG | HINDI

इन लेटेस्ट डेटिंग ट्रेंड्स के बारे में क्या जानते हैं आप?

डेटिंग ट्रेंड्स

डेटिंग ट्रेंड्स – आज टेक्‍नोलॉजी इतनी आगे बढ़ गई है कि डेटिंग के भी ऐप्‍स और वेबसाइट आने लगी हैं। इस वजह से डेटिंग ट्रेंड्स में काफी बदलाव आया है।

हालांकि, अगर आप अपनी डेटिंग लाइफ को इंजॉय करना चाहते हैं तो आपको इसके लेटेस्‍ट ट्रेंड्स के बारे में पता होना चाहिए और खुद को इनके बारे में अपडेट रखना भी बहुत जरूरी है।

तो चलिए आज इस पोस्‍ट के ज़रिए हम आपको बताते हैं कि आजकल कौन से डेटिंग ट्रेंड्स चल रहे है – डेटिंग टर्म्‍स को लेकर क्‍या ट्रेंड चल रहे हैं।

डेटिंग ट्रेंड्स

१ – बेंचिंग का ट्रेंड

आपको बता दें कि ये कॉन्‍सेप्‍ट खेल जगत से लिया गया है और इसमें अगर कोई व्‍यक्‍ति आपको डेट कर चुका है, आपको रोमांटिक मैसेज भेजता है लेकिन आपके साथ रिलेशनशिप में नहीं है तो यहां बेंचिंग टर्म आपके लिए इस्‍तेमाल होगी। हो सकता है कि वो इंसान आपके साथ कई और लोगों को भी डेट कर रहा हो।

२ – ब्रेडक्रंबिंग

ऑनलाइन जगत में ये डेटिंग ट्रेंड काफी कॉमन है। इसमें इमोशंस ज्‍यादा होते हैं। डिक्‍शनरी के मुताबिक ब्रेडक्रंबिंग उसे कहते हैं जब कोई लड़का या लड़की एक-दूसरे पर उतना ही ध्‍यान दें जिससे उनका रिश्‍ता बस जिंदा रह पाए। इसमें कमिटमेंट जैसी कोई बात ना हो लेकिन यहां भविष्‍य को लेकर उम्‍मीदें बंधी रहती हैं।

३ – शेवडंकिंग

कई बार लड़कियों को मर्दों की दाढ़ी पसंद आ जाती है, बस इसे ही शेवकडिंग कहते हैं। आपको जानकर हैरानी तो जरूर होगी लेकिन ये सच है कि आज लड़कियां दाढ़ी वाले मर्दों को ज्‍यादा पसंद करती हैं और यही ट्रेंड में भी है।

४ – गोस्टिंग

इस तरह के डेटिंग ट्रेंड को साइलेंट ट्रीटमेंट कह सकते हैं। जब आप जिसे डेट कर रहे हैं वो अचानक से आपसे बात करना बंद कर दे आपको इसकी वजह तक पता ना हो तो इसे गोस्टिंग कहते हैं। यह किसी भी इंसान को अंदर तक तोड़ सकता है। ऐसे बर्ताव से दूसरा पार्टनर खुद को बहुत अकेला महसूस करने लगता है।

५ – फ्लैक्‍सटिंग

अब ऑनलाइन डेटिंग का ज़माना है और इसमें हर किसी ने कभी ना कभी तो फ्लैस्टिंग जरूर की होगी। ये शब्‍द तब इस्‍तेमाल होता है जब आप सोशल मीडिया पर अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए अपनी सेल्‍फी या लंबी-लंबी पोस्‍ट शेयर करते हैं। इसके अलावा जब आप उस शख्‍स से सोशल मीडिया से अलग पर्सनली कभी नहीं मिले होते हैं और ऐसी छोटी-छोटी चीज़ें करके उनकी नज़रों में बने रहना चाहते हैं तो भी इस टर्म का इस्‍तेमाल होता है।  

६ – हॉन्टिंग

अगर कोई इंसान ब्रेकअप के बाद भी सोशल मीडिया पर आपका पीछा कर रहा है तो ये हॉन्टिंग कहलाता है। ऐसा तब होता है जब आपका एक्‍स सोशल मीडिया पर आपकी फोटो, पोस्‍ट या फिर आपके करंट पार्टनर की फोटो को लाइक करता है। हालांकि, इसमें कोई कमेंट या मैसेज शामिल नहीं है। लेकिन आपको पता चल जाता है कि वो आपके हर कदम पर नज़र रखे हुए हैं। उनका ऐसा व्‍यवहार डरावना और पेचीदा लगता है।

आजकल ये सब अजीबोगरीब डेटिंग ट्रेंड्स चल रहे हैं और कभी ना कभी आपने भी इन्‍हें एक्‍सपीरियंस किया ही होगा। आपने इनमें से किसी डेट ट्रेंड को ट्राई किया है नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

Don't Miss! random posts ..