ENG | HINDI

जिसकी आवाज़ की दुनिया दीवानी है वो विराट कोहली की फैन बन गईं

गायिका लता मंगेशकर

गायिका लता मंगेशकर – विराट कोहली बेहतरीन खिलाड़ी है तभी तो उनके दीवानों की तादाद बहुत लंबी है. आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटीज़ तक विराट की बल्लेबाजी के फैन है और हाल ही में उनकी फैन्स की लिस्ट में एक ऐसे सेलिब्रिटीज़ का नाम जुड़ गया है जिसकी आवाज़ की पूरी दुनिया दीवानी है.

जी हां, हम बात कर रहे हैं महान गायिका लता मंगेशकर.

लता मंगेशकर क्रिकेट बहुत बड़ी फैन हैं और वो सचिन तेंदुलकर के खेल की दीवानी हैं. वो सचिन की इतनी बड़ी फैन हैं कि वो सचिन को बेटा तक मान चुकी हैं. सचिन को भी जब कभी मौका मिलता है तो लता जी मिलने पहुंच जाते हैं, मगर सचिन की दीवानी लता मंगेशकर अब विराट कोहली पर फिदा हो गई हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाकर लता मंगेश्कर को अपना दीवाना बना दिया.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टैस्ट मैच में विराट कोहली ने 149 रन बनाए थे. विराट के खेल ने लता को बहुत प्रभावित किया तभी तो सचिन की दीवानी लता विराट की फैन बन गईं.

गायिका लता मंगेशकर ने शुक्रवार को ट्वीट कर विराट बधाई दी. उन्होंने लिखा, “नमस्कार विराट कोहली. आपने कमाल खेल का प्रदर्शन किया है. खुश रहिए, जीते रहिए.”

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट श्रृंखला खेल रही है.

गायिका लता मंगेशकर की सुरीली आवाज के दीवाने सिर्फ देश ही नहीं, विदेश में भी. इतनी महान गायिका अगर किसी की तारीफ करे तो ये अपने आप में बड़ी बात है. ज़ाहिर है विराट के लिए ये किसी अचीवमेंट से कम नहीं है.

इंगलैंड में चल रहे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने लगातार दूसरी पारी में भी अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए, टीम की जीत की उम्मीदों को बरकरार रखा है. भारत ने 194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 110 रन बनाए. कोहली को छोड़कर अन्य बल्लेबाज फिर कुछ खास नहीं कर पाएं.

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 287 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 274 रनों पर ही रोक दिया था. इस तरह भारत को दूसरी पारी में 13 रनों की बढ़त मिल गई. अब देखना ये है कि क्या विराट कोहली इंग्लैंड में विराट जीत दर्ज करके नया इतिहास रच पाते हैं या नहीं?

Don't Miss! random posts ..