ENG | HINDI

इस मशहूर सिंगर से बेइंतहा प्यार करती थी लता मंगेशकर

लता मंगेशकर का अफेयर

लता मंगेशकर का अफेयर – लता मंगेश्लकर की सुरीली आवाज़ के लोग आज भी दीवाने हैं, प्रोफेशनल लाइफ में लता की जितनी कामयाबी और शोहरत मिली उतनी आजतक किसी दूसरे सिंगर को नहीं मिल पाई है, मगर इस सफलता के बाद भी वो निजी जीवन में बिल्कुल अकेली है.

कई बार ये सवाल उठा कि आखिर लता जी ने शादी क्यों नहीं की?

मगर इसका कोई साफ जवाब आजतक नहीं मिल पाया है. हां, लता मंगेशकर का अफेयर और उनके कई किस्से सुनने को मिले. उसी में से एक किस्सा है लता मंगेशकर और मशहूर गायक भूपने हजारिका के अफेयर का.

एक बार स्वर्गीय गायक भूपेन हजारिका की पत्नी प्रियंवदा पटेल ने यह खुलासा किया कि लता मंगेशकर का असम के मशहूर गायक भूपेन हजारिका से अफेयर था. भूपेन हजारिका की पहली बरसी पर जब वो असम आई थी, तब एक असमी टीवी चैनल से इंटरव्यू में लता मंगेशकर के भूपेन से संबंध होने का दावा किया. यहां तक की प्रियंवदा ने हजारिका के साथ अपने रिश्तों की अलगाव की वजह भी लता को बताया है जिनसे वह शादी के 13 साल बाद ही अलग हो गई थी.

प्रियंवदा के इस खुलासे से मंगेशकर परिवार के साथ और भी कई लोग नाराज हो गए.

मगर, प्रियंवदा के मुताबिक लता जब भी कोलकाता आती वह हजारिका के तीन बेडरूम में से एक शेयर करती थी.

एक बार मशहूर संगीतकार कल्याण जी आनंद जी ने लता को गुजराती में समझाया था कि भूपेन के आने की उम्मीद में उनके बेडरूम में देर तक रूकना बेकार है. उन्होंने लता को कहा था कि बहन तुम सो जाओ वह नहीं आएंगे.

1950 में लता जी ने स्वर्गीय भूपेन हजारिका के लिए असमिया भाषा में एक गाना भी गाया था. कहा जाता है कि भूपेन हजारिका के निधन के बाद लता ने शोक जताते हुए कहा था कि उनके जैसा इस दुनिया में कोई हो नहीं सकता. मुझे उनकी गायकी से प्यार है और उनके साथ रहना भी पसंद हैं क्योंकि वो एक जिंदादिल इंसान हैं.

ये था लता मंगेशकर का अफेयर – अब लता जी और भूपने हजारिका का वाकई में कोई रिश्ता था या नहीं ये तो कोई नहीं जानता, मगर इन दोनों के अफेयर की अगर खबर उड़ी थी, तो कहीं न कहीं कुछ तो रहा होगा, क्योंकि बिना आग के धुंआ नहीं उठता.

Article Categories:
बॉलीवुड

Don't Miss! random posts ..