ENG | HINDI

क्या सचमुच विराट कोहली ने दाढ़ी का इंश्योरेंस कराया है, जानिए क्या है पूरा मामला

दाढ़ी का इंश्योरेंस

दाढ़ी का इंश्योरेंस – विराट कोहली अपने शानदार खेल के लिए जितने मशहूर हैं उतने ही अपने स्मार्ट और डैशिंग लुक के लिए भी हैं. लड़के जहां उनकी तरह फिजिक और दाढ़ी बढ़ाना चाहते हैं, तो वहीं लड़कियां विराट जैसा बॉयफ्रेंड पाने की चाह रखती हैं.

विराट अपनी फिटनेस का भी खूब ख्याल रखते हैं और पिछले कुछ सालों से उन्हें दाढ़ी भी उगा रखी है जो उनके चेहरे पर बहुत सूट भी करती है. विराट की देखादेखी कई खिलाड़ियों ने भी उनकी तरह दाढ़ी रखनी शुरू कर दी थी.

दाढ़ी का इंश्योरेंस

युवाओं के बीच विराट की दाढ़ी कुछ ज्यादा ही लोकप्रिय है. एक बार विराट ने भी कहा था कि वो दाढ़ी में अच्छे लगते हैं इसलिए उसे हटाएंगे नहीं, बहरहाल उनके दाढ़ी प्रेम को देखते हुए ही हाल ही में कहा गया कि विराट ने अपनी दाढ़ी का इंश्योरेंस करवाया है. वैसे सितारों के लिए अपने बॉडी पार्ट्स का इंश्योरेंस करवाना कोई नई बात नहीं है.

लेकिन विराट के दाढ़ी के इंश्योरेंस वाली बात में कितन सच्चाई है ये जानने के लिए फैंस उतावले थें. दरअसल, विराट के साथी और भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल ने उनकी बियर्ड (दाढ़ी) को लेकर एक विडियो शेयर किया था.

इस विडियों में विराट के साथ कुछ लोग दिखाई दे रहे हैं, एक शख्स उनकी दाढी के कुछ बाल निकालकर जा रहा है, तो दूसरा शख्स उनसे किसी पेपर पर साइन करवाता है. सोशल मीडिय पर ये विडियो वायरल होते ही ये कयास लगाए जाने लगे कि विराट ने अपनी दाढ़ी का इंश्योरेंस करवाया हैं और उनके कई साथी खिलाड़ियों ने इस विडियों पर चुटकी भी ली.

लोकेश राहुल ने विडियो शेयर करने के बाद अपने ट्विटर पर लिखा कि ‘मुझे लगता है कोहली ने अपनी दाढ़ी का इंश्योरेंस करवा लिया है.’

लोकेश के विडियो शेयर करने और बाकी साथी खिलाड़ियों के ट्विट का जबाव देते हुए कप्तान विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल, उमेश और लोकेश राहुल को टैग करते हुए लिखा, ‘मेरी बियर्ड को लेकर चर्चा हो रही है जो काफी मजेदार है. पॉपकॉर्न टाइम है दोस्तों.’ विराट ने IPL-11 के दौरान दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि बियर्ड उनके चेहरे पर अच्छी लगती है, इसलिए वह इसे नहीं कटवाएंगे.

लोकेश राहुल ने विडियो के कैप्शन में लिखा, ‘हाहा, विराट मुझे पता है, तुम्हें अपनी दाढ़ी से बहुत प्यार है लेकिन जब मुझे पता चला कि आप बियर्ड को इंश्योर्ड (बीमा) करा रहे हो, तो मेरी बात सही साबित हो गई.

बहरहाल कोहल के जवाब से साफ है कि उन्होंने कोई दाढ़ी का इंश्योरेंस नहीं करवाया है, बल्कि ये सब बस एक मज़ाक था, जिसपर कोहली ने भी मज़ा लिया.

आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान फिलहाल गर्दन के दर्द से जूझ रहे हैं, ऐसे में उनके फैंस दुआ कर रहे हैं कि कोहली 3 जुलाई से इंग्लैंड के दौरे पर जाने से पहले ठीक हो जाएं. विराट कोहली न सिर्फ टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं, बल्कि बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं. अब तक वो वन में 35 और टेस्ट मैंच में 21 शतक लगा चुके हैं. इंग्लैंड दौरे पर भी उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.