ENG | HINDI

20 रूपये लेकर मुम्बई आया था ये अभिनेता, आज है 4950 करोड़ का मालिक

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान – हर कोई मुंबई शहर कुछ ना कुछ बड़ा करने के लिए आता है लेकिन इस काम में हर कोई कामयाब नहीं हो पाता है.

मायानगरी मुंबई के कुछ अपने ही असूल हैं जिन्हें जो व्यक्ति समझ गया समझ लो वो उस नगरी का राजा बन गया.

आज हम आपको एक ऐसी ही इंसान के बारे में बताएंगे जो दिल्ली से आया तो केवल 20 रुपए लेकर था लेकिन आज मुंबई का बादशाह माना जाता है. मायनगरी या तो आपकी किस्मत बदल देती है या फिर आपको मिट्टी में बदल देती है.

हम जिस शख्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसके वैसे तो कई नाम है लेकिन सारी दुनिया उसे बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान के नाम से जानती है.

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान

जी हाँ दोस्तो बादशाह, किंग खान, बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान और भी ना जाने क्या-क्या. बता दे की 20 रुपए लेकर आया ये दिल्ली का लड़का मायानगरी से बिल्कुल अपरिचित था लेकिन इसके पास यदि कुछ था तो वो था जज्बा कुछ कर दिखाने का. वैसे तो उस समय 20 रुपए की कीमत बहुत अधिक थी लेकिन फिर भी बिना किसी काम के कोई भी रकम कम पड जाती है. शाहरुख ने अपनी जिंदगी की शुरुआत काफी संघर्ष भरे सफर से की थी.

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान भले ही आज बढ़े पर्दे के लिए जाने जाते हो लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से ही की थी. शाहरुख को अपना पहला कार्यक्रम दूरदर्शन चैनल का फौजी मिला था. फौजी एक ऐसा नाटक था जो बहुत जल्द लोगों के बीच लोकप्रिय हो गया जिसके बाद शाहरुख को बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला. शाहरुख की इसमें मदद की हेमामालिनी ने उस समय हेमा जी एक फिल्म प्रोड्यूस कर रही थी और उन्हें शाहरुख का काम बहुत पसंद आया था जिसके बाद उन्होंने शाहरुख को उनकी पहली फिल्म लीडरोल के लिए ऑफर की. शाहरुख देखते ही देखते कुछ ही समय में स्टार बन गए.

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान

देखते ही देखते दिल्ली से आया ये लौंडा कहा से कहा पहुंच गया. राजू बन गया जेंटलमैन से लेकर चन्नई एक्सप्रैस तक किंग खान शाहरुख ने खूब नाम और शौहरत बटोरी. शाहरुख बताते हैं कि जब वह मुंबई आए थे तो उनका एक पल को सब कुछ छिन गया था यहाँ तक की उनके पास दिल्ली वापस जाने तक के लिए पैसे नहीं थे तब उन्होंने मरीन ड्राइव पर समुद्र की ओर देख कर कहा था की ‘मैं एक दिन इस शहर पर राज करूंगा’ और उनकी कही वो बात सच्च साबित हो गई. नादानी में बोली वो बात शाहरुख को खुद नहीं पता था की एक दिन सही में सच्च हो जाएगी और वह मायानगरी के ससबे बड़े सितारे बन जाएंगे.

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान ने अब इतनी ज्यादा ऊंचाइयां छू ली हैं की उन्हें विश्व का सबसे बड़ा सुपरस्टार माना जाता है, इस बात की पुष्टि खुद गूगल, बीबीसी और वीकीपीडीया जैसे कंपनियों ने की है. शाहरुख ना केवल विश्व के सबसे बड़े सितारे हैं बल्कि वे दुनिया के दूसरे सबसे अमीर एंटरटेनर भी हैं. उनके पास खुद की फिल्म प्रोडक्शन रेडचिल्लीस एंटरटेनमेंट से लेकर इंडियन प्रिमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स नाम की टीम भी है.

बता दे की उस 20 रुपये लाए लडके का आज का नेट ४९५० करोड़ रुपए है.

Don't Miss! random posts ..