ENG | HINDI

खेल कूद की उम्र में बने ये बच्चे बन गये माता पिता, उम्र मात्र ५,१०,१४ साल

बच्चे जो बन गये माता पिता

बच्चे जो बन गये माता पिता – दोस्तों आज हम जिस विषय में बात करने जा रहे हैं वो जितना अद्भुत है उतना ही गंभीर भी.

आज हम आपको दुनिया के सबसे कम उम्र के माता पिता के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि माता-पिता कि सबसे कम उम्र 11 या 12 वर्ष रही होगी तो आपको बता दे की आप गलत सोच रहे हैं.

वैसे आपका सोचना वैज्ञानिक तौर पर सही है लेकिन इतिहास में कुछ ऐसी कई अद्भुत घटनाएँ हुई हैं जिन्होंने विज्ञान को पूरी तरह से झुठला दिया है.

दोस्तों ये तो हम सभी जानते हैं की बच्चे पैदा करने के लिए समाज में  शादी करना बेहद जरूरी है और ऐसा इसलिए है क्योंकि इसे एक पवित्र बंधन माना जाता है जो दो लोगों को एक दूसरे से उम्र भर के लिए जोड़ता है. शादी करने की लेकिन एक उम्र होती है ठीक उसी तरह जिस तरह लड़का लड़की का माता पिता बनने की एक उम्र होती है.

लेकिन आज हम आपको दुनिया के सबसे कम उम्र के माता पिता के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना केवल बिना शादी के माता पिता बने बल्कि अपनी खेद कूद भरी जिंदगी में इतना बड़ा काम कर बैठे.

बच्चे जो बन गये माता पिता –

१. लीनामेडिना

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है लीनामेडिना का, लीना दुनिया की सबसे कम उम्र की माँ हैं. लीना महज 5 वर्ष की उम्र में ही माँ बन गई थी, उन्होंने विज्ञान को झुठलाते हुए एक बच्चे को अपनी पिरियड्स के आने से पहले जन्म दे दिया था. लीना के नाम सबसे कम उम्र में एक बच्चे को जन्म देने का रिकॉर्ड है. लीना का जन्म सन 1933 में हुआ था और उन्होंने साल 1939 में अपने बच्चे को जन्म भी दे दिया. आज तक लेकिन ये बात रहस्य ही है की लीना के उस बच्चे का पिता कौन है.

बच्चे जो बन गये माता पिता

२. एच

इस बच्ची का नाम हमेशा से ही गुप्त रखा गया है. इसे इतिहास में अपने पिता से ‘H’नाम मिला है. इस बच्ची के पिता दिल्ली के रहने वाले एक साधारण से व्यक्ति थे जिनकी बेटी महज़ 6 वर्ष सात महीने की उम्र में माँ बन गई थी. ये बात है सन 1925 की जब भारत ब्रिटिश राज था. इस बच्चे के पिता का नाम भी कोई नहीं जानता. कहते हैं शुरुआत में सब को लगा की बच्ची को पेट में ट्यूमर है लेकिन दिल्ली के अस्पताल ने बताया की बच्ची माँ बनने वाली है. एच की उम्र इतनी कम थी उसका स्तन इस लायक नहीं था की वो अपने बच्चे को दूध पिला सके लेकिन फिर भी ना जाने कैसे उसके शरीर ने ये नामुमकिन काम भी मुमकिन कर दिया. आज तक विज्ञान इसके पीछे की वजह नहीं जान पाया है.

बच्चे जो बन गये माता पिता

३. टियाडेविस और जॉर्डनविलियम

टियाडेविस और जॉर्डनविलियमदुनिया के इकलौते माता पिता हैं जिन्होंने एक दूसरे के साथ बच्चे को जन्म दिया था. टियामहज 14 वर्ष की थी और जॉर्डनविलियम 15 वर्ष के जब उन्होंने अपनी पहली संतान को जन्म दिया था.

बच्चे जो बन गये माता पिता

ये है वो बच्चे जो बन गये माता पिता – दोस्तों दुनिया में और भी कई लोग हैं जिन्होंने इतनी ही कम उम्र में बच्चों को जन्म दिया है.

Don't Miss! random posts ..