ENG | HINDI

क्या लड़की ने दिया घोड़े के बच्चे को जन्म?

लड़की जिसने घोड़े को जन्म दिया

लड़की जिसने घोड़े को जन्म दिया – इस दुनिया में कुछ भी हो सकता है और आपको हर चीज के लिए तैयार रहने की जरूरत है। लेकिन कभी आपने सोचा है कि कोई इंसान किसी जानवर के बच्चे को भी जन्म दे सकती है?

नहीं ना। लेकिन ऐसा हुआ है। आज जो आप खबर सुनेंगे उसे सुनने के बाद विश्वास नहीं करेंगे। लेकिन विश्वास करना जरूरी है। क्योंकि ये सच्ची घटना है जिसके बारे में हर किसी को जानना जरूरी है। इसलिए ये खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं। भले ही आपको विश्वास ना होगा …

लेकिन एक बार पढ़ना तो बनता है। तभी नई-नई चीजें पता चलेंगी।

तो चलिए आज जानते हैं कि ऐसी कौन सी है वो लड़की जिसने घोड़े को जन्म दिया –

सबसे पहले एक नजर इस फोटो पर डालते हैं। इस फोटो को देखकर आप इस खबर पर यकीन करने लगेंगे।

लड़की जिसने घोड़े को जन्म दिया –

तो फोटो देखकर यकीन हुआ?

यकीन करना भले ही कितना भी मुश्किल हो लेकिन सच तो सच होता है जिसे हर किसी को मानना पड़ेगा।

इस महिला ने कभी अपनी जिंदगी में भी सोचा नहीं होगा कि उसका बच्चा ऐसा होगा जो घोड़ा होगा।

लड़की जिसने घोड़े को जन्म दिया – नाइजीरिया में हुआ ये कमाल

ये कमाल की घटना नाइजीरिया में हुई है जिस पर किसी को भी विश्वास नहीं हुआ। हमसे भी कोई कहता है कि किसी महिला ने एक घोड़े को जन्म दिया है तो हम भी विश्वास नहीं करते। लेकिन फोटो देखकर कौन विश्वास नहीं करेगा।

अब तक आप भी और डॉक्टर्स भी यही सोचते थे कि एक महिला केवल बच्चे या बच्ची को ही जन्म दे सकती है। लेकिन नाइजीरिया में हुई इस घटना के अनुसार यहां एक महिला ने 4 पैर वाले बच्चे को जन्म दिया है। हैरत की बात तो ये है कि यह बच्चा देखने में बिल्कुल घोड़े के बच्चे जैसा लगता है।

नहीं होगा यकीन

नेचर का नियम है कि इंसान केवल इंसान को जन्म देते हैं और जानवर केवल जानवर को।

इसलिए एक बार में इस घटना पर विश्वास करना मुश्किल होता है। नाइजीरिया में एक महिला ने घोड़े को जन्म दिया है। यह बात जो भी सुनता कुछ पलों के लिए सोच में पड़ जाता है और फिर इसके बारे में खुद इंटरनेट पर सर्च करने लगता है।

यहां पर एक महिला सामान्य महिलाओं की तरह प्रेग्नेंट थी, ऐसे में अचानक से उसे स्पाले-बेनिन रोड पर एक चर्च के बाहर उसे दर्द होने लगा। दर्द से तड़पती महिला की डिलीवरी कराई गई।

डिलीवरी के बाद सब हैरान

डिलीवरी के बाद सब हैरान हो गए। लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि महिला ने किस तरह के बच्चे को जन्म दिया है। क्योंकि उसने जिस बच्चे को जन्म दिया था वह कोई साधारण बच्चा नहीं है। उसके दो पैरों की जगह 4 पैर है। पहले तो खुद घरवालों और परिवार वालों को यह बात सुनकर अपने कानों पर यकीन नहीं हो रहा था, लेकिन जब उन्होंने स्वयं यह देखा तो हैरत में पड़ गए।

4 पैरों वाला बच्चा

बच्चे के 4 पैर हैं और उसके सिर का आकार और आकृति बिल्कुल घोड़ों की तरह है। जैसे-जैसे इस अद्भुत बच्चे की बात लोगों तक पहुंची उतनी ही ज्यादा संख्या में लोग बच्चे को देखने पहुंचने लगे। महिला के घोड़ को जन्म देने वाली बात सोशल मीडिया पर भी काफी तेजी से ट्रेंड कर रही है। इस बच्चे की तस्वीरें भी काफी तेजी से वायरल हो रही है। एक नजर आप भी ऊपर वाली फोटो पर डाल लें।

इस तरह से लड़की जिसने घोड़े को जन्म दिया – तो अब आपको भी विश्वास हुआ ना। इस दुनिया में कुछ भी हो सकता है। लड़की, घोड़े को जन्म दे सकती है। कहीं पर जलपरी पैदा हो सकती है। वगैरह-वगैरह। इसलिए ऐसी चीजों को पढ़ते वक्त मुंह से केवल OMG निकलता है। अब चाहे OMG कहो या हे भगवान… विश्वास तो करना पड़ेगा। क्योंकि ऐसी चीजें हमारे जैसी किसी इंसान के साथ ही होते हैं।

Don't Miss! random posts ..