ENG | HINDI

एक महिला ने दिया जुड़वाँ बच्चों को जन्म लेकिन दोनों के पिता हैं अलग ! जानिए कैसे

जुड़वा बच्चे

जुड़वा बच्चे – हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जो विज्ञान को भी झुठला रही है.

जी हाँ ये खबर है अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य की. खबर कुछ ऐसी है कि एक महिला प्रेग्नेंसी के दौरान फिर से प्रेग्नेंट हो गई.

पहले तो डॉक्टरों का कहना था कि दोनों बच्चे जुड़वा हैं लेकिन जन्म के कुछ महीने बाद यह खुलासा हुआ कि बच्चे तो अलग हैं ही साथ ही उनके पिता भी अलग-अलग हैं. इस प्रेग्नेंसी की शुरूआत साल 2016 अप्रैल में हुई थी जब जेसिका एलन नाम की महिला ने एक चीनी कपल के बच्चे को अपने गर्भ में इंप्लांट करने के लिए तैयार हो गई थी.

छह महीने की प्रेग्नेंसी के बाद जेसिका को डॉक्टर ने बताया कि उन्हें जुड़वा बच्चे हैं जबकि पैदा होने के बाद पता चला कि एक बच्चा जेसिका का बायोलॉजिकल है और दूसरा चीनी कपल का है.

मेडिकल साइंस की मानें तो ऐसा बहुत ही रेयर केसीस में होता है लेकिन जब ऐसा होता है तो इसे सुपरफिटेशन कहा जाता है. इस स्थिति में महिला प्रेग्नेंट रहते हुए फिर से प्रेग्नेंट हो जाती है.

जेसिका ने बताया कि जिस समय उनके गर्भ में चीनी कपल का बच्चा था उन्होंने अपने साथी वार्डेल जैस्पर के साथ संबंध बनाए थे जिसके कारण वह दोबारा प्रेग्नेंट हो गईं, लेकिन इस बात का पता किसी को नहीं चला.

जुड़वा बच्चे के जन्म के तुरंत बाद ही चीनी जोड़ा उन्हें अपने साथ ले गया था. लेकिन कुछ समय बाद उन्हेंअहसास हुआ कि जुड़वा बच्चे दिखने में एक दूसरे से बेहद अलग हैं. जिसके बाद उन्होंने उनका डीएनए टेस्ट कराया जिसकी रिपोर्ट में यह आया कि दूसरा बच्चा जेसिका और जैस्पर का है. इसके बाद चीनी कपल भड़क गए और उन्होंने जैसिका से अपने पैसे वापिस मांगे.

ऐसा ना करने पर चीनी कपल ने बच्चे को बेचने की धमकी दी, जिसके बाद जेसिका ने उनके खिलाफ लीगल एक्शन लिया और केस जीत अपना बच्चा अपने पास ले आई.

Don't Miss! random posts ..