ENG | HINDI

राशि के अनुसार जानें, ‘कभी ख़ुशी कभी गम’ का कौन सा किरदार हैं आप?

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार – साल 2001 में रिलीज हुई करण जौहर निर्देशित ‘कभी खुशी कभी गम’ एक ऐसी फिल्म है, जो भले ही कुछ दशकों से लगातार किसी सिनेमाघर में न दिखाई जा रही हो।

मगर इसके कुछ डायलॉग और सीन आज तक सिनेप्रेमियों को याद हैं। फिल्म में जया बच्चन की आरती की थाली के साथ शाहरुख खान की एंट्री, अमिताभ बच्चन का ‘कह दिया न, बस कह दिया’ डायलॉग, करीना कपूर का ‘पू’ वाला अंदाज कोई भुलाए नहीं भूल सकता।

‘कभी खुशी कभी गम’ में कई किस्म के किरदार मौजूद थे। जिसमें गुस्सैल से लेकर शांत स्वभाव तक के कई अलग-अलग किरदार लोगों का मनोरंजन करते दिखे थे। फिल्म के किरदारों में आपको अपने आस-पास वाला कोई न कोई नजर आ ही जाएगा। कभी-कभी आपको भी लगता होगा कि यार मैं इस कैरेक्टर के जैसा/जैसी हूं।

वैसे आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस किरदार की तरह हो। यह तो आप अच्छी तरह जानते ही होंगे कि राशि के अनुसार हर व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है। इसी तरह आपकी राशि के अनुसार हम बताएंगे कि आपका व्यक्तित्व ‘कभी खुशी कभी गम’ के किस किरदार की तरह है।

चलिए करते हैं पता  – कभी ख़ुशी कभी गम किरदार  ।

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार –

कुंभ राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

कुंभ राशि वाले रानी मुखर्जी के किरदार ‘नैना’ की तरह हैं। ये महत्वकांक्षी किस्म के होते हैं और अपने बूते सबकुछ हासिल करते हैं। ये इमोशनल होते हैं, लेकिन भावनाओं में बहकर समझौता नहीं करते।

मीन राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

फिल्म में काजोल की दोस्त रुखसार आपको याद ही होगी। रुखसार की तरह ही इस राशि के लोग स्वभाव से सौम्य होते हैं। इन्हें शांति से, आराम से काम करना पसंद होता है।

मेष राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

आप अमिताभ बच्चन के किरदार यशवर्धन रायचंद की तरह हैं। इनमें गजब का कॉन्फिडेंस होता है और ये हमेशा आगे बढ़ने के लिए तत्पर रहते हैं। वैसे तो ये बड़े ही पॉजिटिव होते हैं, मगर इन्हें गुस्सा भी बेहद जल्दी आता है।

वृषभ राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

ये नंदिनी रायचंद (जया बच्चन) की तरह समर्पण के साथ अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हैं। ये स्वभाव से प्रैक्टिकल होते हैं। हालांकि एक कमी यह है कि ये कभी-कभी पजेसिव हो जाते हैं।

मिथुन राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

ये ‘पू’ के दोस्त रॉनी की तरह थोड़े डरपोक होते हैं, इसलिए जल्दी नर्वस हो जाते हैं। हां लेकिन ये हर तरह की सिचुएशन में रह लेते हैं। इनको हमेशा बस सबकुछ जान लेना होता है।

कर्क राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

ये काजोल के बाउजी (आलोक नाथ) की तरह भावुक होते हैं। ये विचार बहुत ज्यादा करते हैं, इसलिए नेगेटिविटी से घिरे रहते हैं। ये रिश्तों को समर्पण के साथ निभाने पर जोर देते हैं।

सिंह राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

ये ‘पू’ की तरह खुद में ही मस्त रहते हैं, लेकिन इनका सेंस ऑफ ह्यूमर गजब का होता है। साथ ही ये क्रिएटिव और समाज-सेवी किस्म के भी होते हैं। हालांकि आलस के मामले में भी इनका कोई सानी नहीं होता।

कन्या राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

ये दाईजी की तरह काम में घुसे रहने वाले और अपना 100% देने वाले होते हैं। ये ईमानदार तो होते ही हैं। साथ ही रिश्तों को भी बहुत अहमियत देते हैं।

तुला राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

इन्हें रोहन बाबा की तरह दूसरों की मदद करने में बड़ा आनंद आता है। हां मगर ये बेवजह के पचड़ों से दूर ही रहते हैं। इन्हें दोस्त बनाना व सोशल होना भी खासा रास आता है।

वृश्चिक राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

वृश्चिक राशि के जातक अंजलि की तरह हमेशा दोस्ती निभाते हैं। इनमें बहादुरी भी कूट-कूटकर भरी होती है। हालांकि इनके गुस्से से निपटना मुश्किल होता है।

धनु राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

फिल्म में जॉनी लीवर द्वारा निभाई गई हल्दीराम की भूमिका आपको शायद याद होगी। इस राशि के लोग बिल्कुल ऐसे ही बहुत ऊंची-ऊंची फेंकने वाले होते हैं। साथ ही ये मजाक तो अच्छा कर ही लेते हैं।

मकर राशि

कभी ख़ुशी कभी गम किरदार

इस राशि के लोग राहुल रायजादा की तरह बड़े ही अनुशासित तरीके से अपनी सारी जिम्मेदारियां निभाते हैं। इन्हें अपने इमोशंस को कंट्रोल करना बहुत अच्छे से आता है।

अब तो आप जान ही गए होंगे कि आप कभी ख़ुशी कभी गम किरदार की तरह हैं। तो बस अब देर मत कीजिए और अपनी दोस्तों को भी जानने का मौका दीजिए।

Don't Miss! random posts ..