ENG | HINDI

अमिताभ बच्चन समय को लेकर कितने पाबंद हैं जानिए उनके निजी मेकअपमैन से !

मेकअपमैन दीपक सावंत

मेकअपमैन दीपक सावंत – सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं.

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री के एकमात्र ऐसे सुपरस्टार हैं जो उम्र के इस पड़ाव में पहुंचने के बाद भी अपनी दमदार अदाकारी से दर्शकों के दिलों  पर राज कर रहे हैं.

अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और उन्होंने अपने जीवन में कई उतार चढ़ाव भी देखें, यानी अमिताभ के बारे में जितनी भी बात की जाए वो कम ही है.

अमिताभ बच्चन अपनी प्रोफेशन लाइफ को लेकर जितने गंभीर हैं उतने ही ज्यादा वो वक्त के पाबंद भी हैं. आज अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के इस खास मौके पर जानिए उनके खास मेकअपमैन दीपक सावंत की जुबानी बिग बी की कुछ अनसुनी कहानी.

38 सालों से है अमिताभ के साथ

अमिताभ बच्चन के मेकअपमैन दीपक सावंत फिल्म ‘जंजीर’ के वक्त से उनके साथ हैं. पिछले 38 सालों में दीपक ने अमिताभ के साथ सफलता और असफलता के दौर को बेहद करीब से देखा है. दीपक की मानें तो अमिताभ ने हमेशा उन्हें अपने परिवार का एक सदस्य माना है.

दीपक का कहना है कि फिल्म ‘जंजीर’ के दौरान उनकी मुलाकात अमिताभ बच्चन से हुई थी. उस दौरान दीपक बतौर असिस्टेंट मेकअपमैन काम करते थे. उन्होंने जब अमिताभ का मेकअप किया तो उन्हें बहुत पसंद आया जिसके बाद उन्होंने दीपक को अपना निजी मेकअपमैन बना लिया.

वक्त के पाबंद हैं अमिताभ बच्चन

मेकअपमैन दीपक सावंत की मानें तो अमिताभ बच्चन अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में अनुशासन का सख्ती से पालन करते हैं. वे समय को लेकर बेहद पाबंद हैं और हमेशा किसी भी काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करते हैं.

अमिताभ बच्चन हमेशा से ही चाहते हैं कि हर कोई वक्त की कीमत को समझे. इसलिए मेकअपमैन होते हुए दीपक पिछले 38 सालों से उनकी हर शूटिंग के दौरान स्पॉट पर उनसे आधे घंटे पहले ही पहुंच जाते हैं.

जल्दी पहुंचकर पेड़-पौधों को देते हैं पानी

हालांकि अमिताभ बच्चन की तरह हर कोई वक्त का पाबंद नहीं है लेकिन अमिताभ हमेशा सुबह की शूटिंग के वक्त सेट पर सबसे पहले पहुंच जाते थे और वहां यूनिट के लोग मौजूद नहीं होते थे.

मेकअपमैन दीपक सावंत की मानें तो जब अमिताभ सेट पर पहुंच जाते थे तभी यूनिट के बाकी लोग रास्ते में ही होते थे. ऐसे में आराम फरमाने के बजाय अमिताभ स्टूडियो में मौजूद पेड़-पौधों को पानी देने लगते और कभी फ्लोर को साफ करवाने लगते.

गौरतलब है कि आज भी अमिताभ बच्चन वक्त को लेकर बेहद पाबंद है इसलिए शूटिंग के दौरान सेट पर वो समय से पहुंच जाते हैं. वक्त की अहमियत को समझने वाले अमिताभ आज अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं और यंगिस्थान की ओर से हम अमिताभ को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं.

Don't Miss! random posts ..