विशेष

भारत की इस लड़की ने मार्क जुकरबर्ग को डाला मुसीबत में कर दी ऐसी मांग की दुनिया है हैरान

ज्योती केजी – सोशल मीडिया पर लोग अपने विचार पोस्ट करते हैं.

जिसके मन में जो आया वो लिख देता है. किसी को कोई रोक-टोक नहीं होती. सोशल मीडिया की इसी फ्रीडम ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया और जमकर लोगों के दिल में बस गया. अब हालत ऐसी हो गई है कि लोग अपनों को भूल जाते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर विचार पोस्ट करना नहीं भूलती.

इसी तरह एक लड़की जब अपने लिए दूल्हा नहीं खोज पाई तो वो सोशल मीडिया फेसबुक पर अपनी विचार पोस्ट कर दी.

उसका विचार सच में काबिले तारीफ था. मिनटों में ही लड़की न्यूज़ बन गई. हर जगह लोग उसकी खबर पढने लगे. केरल की ये लड़की फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को एक ऐसा लेटर लिखा कि सभी के होश उड़ गए.

कुछ दिनों पहले ही फेसबुक ने डेटिंग ऐप टिंडर जैसे फीचर लाने की घोषणा की है. एक भारतीय लड़की ने अब फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग से एक अनोखी मांग रख दी है. केरल की लड़की ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शादी का प्रस्‍ताव शेयर किया है. वह फेसबुक के माध्‍यम से जीवन साथी ढूंढना चाह रही है. केरल के मलप्पुर्रम की रहने वाली ज्योती केजी नाम की लड़की ने एक पोस्ट किया है जो काफी वायरल हो रहा है.केरल की डिजाइनर ने दोस्तों से दूल्हा ढूंढने के लिए मदद मांगी है. उनकी कोई डिमांड नहीं है. न कुंडली न कोई जाति महत्वपूर्ण है.

ज्योती केजी नाम की ये लड़की अपनी सारी डिटेल दे दी.

अपने पोस्‍ट में ज्‍योति ने लिखा है कि उन्‍होंने फैशन डिजाइनिंग से बीएससी किया है. उम्र 28 साल है. भाई मुंबई में सीनियर आर्ट डायरेक्टर है. बहन सिविल इंजीनियरिंग कर रही है. उन्होंने ये पोस्ट मलयालम में लिखा है. उन्होंने अपनी फोटो बिल्‍कुल मैट्रिमोनियल एड की तरह डाली है.वहीं एक और पोस्‍ट में ज्‍योति ने #RequestToMarkZuckerberg  हैशटेग से लिखा है कि वे #FBMatrimony को फेसबुक का पार्ट बनाया जाए.

मार्क जकरबर्ग को उन्‍होंने मैसेज भेजकर भी इसकी जानकारी दी है. एक आम लड़की देखते देखते ख़ास बन गई. अब हर कोई उसे फेसबुक पर खोज रहा है.

असल में आजकल शादी बड़ी मुश्किल से हो रही है.

लड़कियां जब से पढ़ी-लिखी हो गई हैं तब से उन्हें उचित लड़के नहीं मिल रहे हैं. बस इसी के लिए ज्योति ने मार्क से गुहार लगा दी. उन्होंने लिखा- ”कई लोगों को जीवनसाथी ढूंढने में परेशानी होती है. अगर फेसबुक पर मैट्रीमोनियल जुड़ जाता है तो मैरेज ब्रोकर को फालतू पैसे नहीं दे सकेंगे और परफेक्ट लाइफ पार्टनर मिल सकेगा.”

अगर ये हो जाता है तो बहुत सी लड़कियों और लड़कों को इसका फायदा मिलेगा.

ज्योती केजी ने 26 अप्रैल को उन्होंने ये पोस्ट शेयर किया था. 6 हजार से ज्यादा इसे शेयर किया जा चुका है. कमेंट सेक्शन में इस केरल की लड़की को कई प्रपोजल भी मिल चुके हैं. पोस्ट में 28 वर्षीय लड़की ने फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग से एक रिक्वेस्ट किया है. मार्क जुकरबर्ग को टैग करते हुए उन्होंने रिक्वेस्ट किया कि फेसबुक पर मैट्रीमोनियल को भी एड किया जाए.

कुछ ही मिनट में ज्योती केजी की रौशनी पूरे भारत में पहुँच गई है. अगर ज्योति की बात मार्क की टीम मान लेती है तो सच में युवाओं की समस्या का समाधान हो जाएगा.

Shweta Singh

Share
Published by
Shweta Singh

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago