ENG | HINDI

ये जॉब करने वाली महिलाओं के होते हैं सबसे ज्यादा डिवोर्स

जॉब्‍स जो शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करते है

जॉब्‍स जो शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करते है – कई बार दो लोगों के बीच आपसी समझ और तालमेल ना होने के कारण तलाक तक बात पहुंच जाती है। रोज़-रोज़ के झगड़े से परेशान होकर पति-पत्‍नी को तलाक ही सबसे आसान रास्‍ता दिखाई देता है।

इस सबमें लोग करियर को वजह कम ही बताते हैं लेकिन आपको बता दें कि आप तलाक की वजह आपका प्रोफेशन भी हो सकता है। यूएस में हुई एक स्‍टडी में कुछ खास प्रोफेशन में काम करने वाले लोगों खासतौर पर महिलाओं में डिवोर्स के रेट बहुत ज्‍यादा पाए गए हैं।

अगर आपकी पत्‍नी भी इन क्षेत्रों में जॉब करती है तो आपके तलाक के चांसेस बाकी लोगों की तुलना में ज्‍यादा हैं।

तो चलिए जानते हैं इन खतरनाक जॉब्‍स जो शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करते है ।

जॉब्‍स जो शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करते है –

१ – गेमिंग मैनेजर

इस लिस्‍ट में सबसे ऊपर गेमिंग मैनेजर का नाम आता है। इस क्षेत्र में डिवोर्स का रेट 52.9 प्रतिशत है। कैसिनो और गेम रूम में काम करने वाली महिलाओं में तलाक की संभावना ज्‍यादा होती है।

ऐसी जगहों पर काम करने में महिलाओं को एल्‍कोहल भी पीना पड़ता है और कई सारे लोगों से बातचीत करनी पड़ती है जिसका असर उनके निजी रिश्‍ते पर पड़ता है।

२ – बारटेंडर

इस जॉब को इस लिस्‍ट में देखकर आपको बिलकुल भी आश्‍चर्य नहीं हो रहा होगा। 52 प्रतिशत बारटेंडर की जॉब करने वाली महिलाओं का तलाक हो जाता है। इनका काम भी गेमिंग मैनेजर की तरह ही होता है। रात को देर तक काम करना, शराब पीना और ढ़ेर सारे लोगों से बात करना इनकी जॉब का एक हिस्‍सा है। बार में आए लोगों के साथ फ्लर्ट करने के इन्‍हें अलग से पैसे मिलते हैं इसलिए ये जॉब करने वाली महिलाओं के भी तलाक ज्‍यादा होते हैं।

३ – फ्लाइट अटेंडेंट

ये जॉब किसी सपने से कम  नहीं होती है लेकिन इसमें महिलाओं के तलाक के चांसेस भी बहुत ज्‍यादा होते हैं। 50.5 प्रतिशत फ्लाइट अटेंडेंट के डिवोर्स होने के चांसेस रहते हैं। ये जॉब करने वाली महिलाओं को अपने पार्टनर के लिए ज्‍यादा समय नहीं मिल पाता है और इनके अफेयर के चांसेस भी ज्‍यादा होते हैं जो इनके तलाक की वजह बनते हैं।

४ – अन्‍य जॉब्‍स

रोलिंग मशीन सैटर, ऑप्रेटर्स और टेंडर्स की जॉब करने वाले लोगों में 50.1 डिवोर्स रट पाया गया है। ड्राईंग मशीन सैटर, ऑप्रेटर और टैंडर में 49.6 प्रतिशत तलाक की संभावना होती है। इन लोगों को अपनी जॉब को कुछ ज्‍यादा ही समय देना पड़ता है और इस वजह से इनमें तलाक की संभावना ज्‍यादा रहती है। रोज़ इनकी शिफ्ट भी बदलती रहती है।

५ – टेलिमार्केटर

इस जॉब में काम करने वाले लोगों पर सबसे ज्‍यादा स्‍ट्रेस रहता है और इसी वजह से इस क्षेत्र में डिवोर्स रेट 49.7 है। टेलिमार्केटिंग में लोग पूरा दिन चिल्‍लाते रहते हैं और कई बार इस फील्‍ड में काम करने वाले लोगों को कस्‍टमर की कड़वी बातें भी सुननी पड़ती हैं। काम इनकी जिंदगी को हराम कर देता है और अगर आपके पास टारगेट वाली जॉब है तो आपकी शादीशुदा जिंदगी का खुशहाल रहना बहुत मुश्किल है।

ये है वो जॉब्‍स जो शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करते है – अगर आप इन क्षेत्रों में काम करती हैं तो ज़रा संभलकर रहें।

Don't Miss! random posts ..