ENG | HINDI

तो ये हैं इराकी महिलाओं की बेइंतहा खूबसूरती के राज !

इराकी महिलाओं की खूबसूरती

इराकी महिलाओं की खूबसूरती – आज के समय में पुरुष हो या महिला हर कोई खूबसूरत दिखने की चाहत रखता है.

लेकिन खासकर जब बात महिलाओं की आती है तो उनके मन में खूबसूरती के प्रति अलग हीं ललक होती है. अपनी खूबसूरती को बढ़ाने की खातिर और बनाए रखने की खातिर हर तरह के उपाय कर जाती हैं.

आज के समय में हर जगह की महिलाएं अपनी खूबसूरती को लेकर ज्यादा सजक हो गई हैं. उन्हें इस बात की समझ है कि बाजारों में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स से ज्यादा बेहतर है कि प्राकृतिक उपायों को अपनाया जाए. ये प्राकृतिक खूबसूरती प्रदान करने का काम करती है और प्रकृति में आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने के कई उपाय है.

आज हम बात कर रहे हैं इराकी महिलाओं की खूबसूरती के बारे में कि आखिर यहां की महिलाएं इतनी खूबसूरत कैसे होती हैं ? वैसे तो हर जगह का अपना कल्चर होता है, अपने-अपने रीति-रिवाज होते हैं जिसकी वजह से वो जगह जाना जाता है. लेकिन जब बात इराकी महिलाओं की आती है तो सबसे पहले ज़हन में जो बात आती है वो है उनकी खूबसूरती, उनके चेहरे की चमक जो हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है.

एक बात जो सबसे ज्यादा अहम रखती है वो किसी जगह की जलवायु जो मनुष्य के शरीर पर अपना बेहद खास प्रभाव डालता है. और कहीं ना कहीं इराकी महिलाओं की खूबसूरती के पीछे वहां की जलवायु बहुत महत्वपूर्ण है और सहायक भी है. लेकिन इसके अलावा भी काफी कुछ और चीजें हैंं जो ये महिलाएं अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए अपनाती हैं.

1. खान-पान का खास ध्यान रखती हैं

उनकी खूबसूरती का राज खान-पान में निश्चित रूप से छुपा हुआ है. यहां की महिलाएं अपने भोजन में उन सारे आहारों को शामिल करती हैं जिनसे इन्हें सभी तरह के आवश्यक पोषक तत्व मिल जाए. साथ ही ऐसे भोजन जो इनकी त्वचा में प्राकृतिक निखार लाने का काम करे.

2. स्पेशल डिश ‘बल्गर’

इराक में गेहूं से एक विशेष तरह के डिश तैयार किए जाते हैं. जिसे ‘बल्गर’ कहा जाता है. ये बहुत ही ज्यादा स्वास्थ्यवर्धक होता है. इसके सेवन से त्वचा में प्राकृतिक निखार आता है. इसे पचाना काफी आसान होता है. साथ हीं ये कोलेस्ट्रॉल लेवल को भी कम करने में मददगार होता है.

इराकी महिलाओं की खूबसूरती

3. स्वास्थ्यवर्धक भोजन ‘डोलमा’

इराक की महिलाएं ‘डोलमा डिस’ को खाना बहुत हीं ज्यादा पसंद करती हैं. इसे बनाने के लिए सब्जियों और फलों की स्टफिंग के साथ बनाई जाती है. इसका स्वाद बेहद लाजवाब होता है. और स्वास्थ्य के हिसाब से भी ये काफी अच्छा होता है. बालों और त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है.

इराकी महिलाओं की खूबसूरती

4. स्पेशल ड्रिंक ‘शिनेना’

भारत में जिस तरह दही, लस्सी या छाछ का सेवन किया जाता है उसी तरह इराक में भी दही और पुदीने से शिनेना नाम का ड्रिंक तैयार किया जाता है. इसे पीने से बाल तो खूबसूरत होते ही हैं साथ ही त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होता है.

5. ग्रिल्ड चिकन

आमतौर पर ज्यादा नॉनवेज खाना वजन को बढ़ाने का कारक होता है. इसलिए सही मात्रा में ही खाने की सलाह दी जाती है. क्योंकि नॉनवेज आपके शरीर में अगर किसी तरह के पोषक तत्वों की कमी है तो उसे पूरा करता है. इसके लिए इराक की महिलाएं ग्रिल्ड चिकन या मीट का सेवन करती हैंं जो उन्हें ऊर्जा प्रदान करने का काम करता है.

इराकी महिलाओं की खूबसूरती

6. खजूर

खाने में बेहद स्वादिष्ट खजूर तो हर किसी को पसंद आता है. खासकर ईरान और इराक में इसका उपयोग सबसे ज्यादा होता है. कहते हैं खजूर खाने से त्वचा गोरी होती है.

7. पत्तागोभी का विशेष प्रयोग

पत्तागोभी का उपयोग स्तन छुपाने के लिए करती हैं. पहले के समय में रानियां भी पत्ता गोभी का उपयोग करती थीं. इससे शरीर में ब्लड सर्कुलेशन सही करने में काफी सहायता मिलती है. कहते हैं कि इराक की महिलाएं भी पत्तागोभी का उपयोग किया करती है.

इराकी महिलाओं की खूबसूरती

ये हैं वो राज जिसकी वजह से इराकी महिलाओं की खूबसूरती होती हैं. उनका बेदाग चेहरा हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है. न सिर्फ उनकी त्वचा खूबसूरत होती है बल्कि यहां की महिलाएं फिजिकली फिट भी होती हैं. यानी कि हर मामले में ये महिलाएं खूबसूरत होती हैंं. तो दोस्तों क्यों ना आप भी आज से हीं अपने खान-पान में बदलाव लाएं और अपने आप को स्वस्थ बनाने के साथ-साथ खूबसूरती को भी बढ़ाएं.

Don't Miss! random posts ..