ENG | HINDI

काली लड़कियों को भी गोरा बना देगा ये तरीका !

काली त्वचा गोरी करने के घरेलु उपाय

काली त्वचा गोरी करने के घरेलु उपाय – भले ही काली लड़कियां मिस वर्ल्ड चुनी जाती हों, लेकिन आज भी कोई भी लड़की काली नहीं होना काला होना हमारे समाज में अभिशाप माना जाता है.

अगर आप कहेंगे कि ऐसा नहीं है. अब तो लोग बदल गए हैं.

तो एक बार ज़रूर किसी ऐसी लड़की की शादी ढूढने में शामिल हो जाइएगा जो काली हो.

आपको उसी पल आजकी हकीकत मालूम हो जाएगी. भले ही फिल्म स्टार और बहुत से क्रिकेटर गोरा बनाने की क्रीम का ऐड नहीं करते, लेकिन इससे समाज नहीं बदल जाता. आम लड़कियों को हर दिन इससे परेशानी झेलनी ही पड़ती है.

अगर आपकी स्किन भी काली है तो उसे आप कुछ क्लीन कर सकती हैं. हम आपको महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट लगाने को नहीं कहेंगे बल्कि  कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसका सच में लोगों ने उपयोग किया है और स्किन बेहतर हुई है.

काली त्वचा गोरी करने के घरेलु उपाय –

शहद और कॉफ़ी

ये दोनों ही चीज़ें खाने वाली हैं और आपके किचन में आसानी से मिल जाएंगी. आजकल गाँव में भी इन चीज़ों का सेवन होता है. अगर आपकी स्किन डार्क है तो आप इसका इस्तेमाल करें. इसके लिए रोज़ नहाने से पहले शहद और कॉफ़ी को मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इसे लगभग ३० मिनट तक ऐसे ही रहने दें. हो सकता है कि आपको थोड़ा चिपचिपा लगे और शहद टपकने लगे, लेकिन ये प्रक्रिया डेली करें और कुछ ही दिनों में फर्क महसूस करें.

हल्दी और दही

ये भी आपके किचन में होती है. ये दोनों ही स्किन को गोरा बनाने में काम आते हैं. दिन में कम से कम दो बार इसका इस्तेमाल करें. इसके लिए आप थोड़ा दही लें और उसमें हल्दी मिलाएं. अब इसे चेहरे पर लगाएं. ऐसा दिन में दो बार और रोजाना करें. आपको फायदा होगा.

हल्दी और निम्बू

निम्बू एक ऐसी चीज़ है जो स्किन को हर तरह से फायदा पहुंचाती है. आप सुबह उठते ही सबसे पहले इन दोनों का पेस्ट अपने चेहरे पर लगाएं और ३० मिनट तक रहने दें. इससे आपको बहुत जलन हो सकती है. क्योंकि निम्बू लगाने से ऐसा होता है. इससे डरें नहीं. बस हर दिन ऐसा करती जाएं और फर्क देखें.

चावल पाउडर

चावल तो आप रोज़ ही खाती होंगी. बस उसी चावल को अपने ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए यूज़ कीजिये. ये बहुत ही फायदेमंद है. सबसे पहले चावल को पीसकर उसका पाउडर बना लें. अब इस पाउडर में गुलाब जल मिलाएं औए पेस्ट तैयार करें. जब सही तरह से पेस्ट तैयार हो जाए तब इसे चेहरे पर लगाएं. ये आपको कुछ ही दिनों में फर्क देगा.

इन सभी उपायों के ज़रिए आप भी गोरी बन सकती हैं. ऐसा नहीं है की ये सब बस यूँ ही लिख दिया गया है. असल में कुछ सांवली लड़कियों ने ऐसा किया था. उनसे फीडबैक लेने के बाद ही ये स्टोरी लिखी गई है.

ये है काली त्वचा गोरी करने के घरेलु उपाय – आप भी इन चीज़ों का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसे आप इतना भी उपयोगी न समझें कि आप बिलकुल गोरी हो जाएंगी. हर किसी की स्किन अलग होती है. उसके लिए इलाज भी अलग होता है.

Don't Miss! random posts ..