ENG | HINDI

बाज़ारों में बिखर रही है ईद की रौनक, इन चीज़ों की है बहुत डिमांड

ईद की शॉपिंग

ईद की शॉपिंग – रमज़ान का पाक महीना चल रहा है और कुछ ही दिनों में ईद का मुबारक मौका भी बस आने ही वाला है।

रमजान के आखिरी हफ्ते में बाज़ारों की रौनक भी देखते ही बन रहा है।

हर गली, हर दुकान पर कही ईद की शॉपिंग के लिए डिस्काउंट चल रहा है तो कही ईद के मौके पर ख़ास चीज़ों की भरमार है। लोग भी अपने पूरे परिवार के साथ ईद की शॉपिंग कर रहे हैं इसलिए मार्केट मे चहलकदमी भी देखने को मिल रही है। कपड़ों से लेकर जूते तक, खाने-पीने के सामान से लेकर घर सजाने के सामान तक, लोग बड़े जोश के साथ हर तरह की चीज़े खरीद रहे हैं।

ग्राहकों को रिझाने के लिए कईं जगह ईद की शॉपिंग छूट और आकर्षक गिफ्ट्स के ऑफर भी नज़र आ रहे हैं।

ईद की शॉपिंग –

ईद की शॉपिंग

यूं तो सभी अपने बजट और ज़रूरत के हिसाब से इस पाक मौके के लिए शॉपिंग कर रहे हैं लेकिन कुछ ऐसी चीज़ें हैं जिनकी बिक्री ईद के दिनों में खूब बढ़ गई है। आइए आपको बताते हैं कि ईद के मौके पर बाज़ार मे किन चीज़ों की डिमांड बढ़ गई है।

कपड़ों और साज श्रंगार के सामान की बढ़ी है डिमांड- ईद के आने में कुछ ही दिन बचे हैं और सभी ईद की खरीददारी में जुट गए हैं। कपडे से लेकर साज श्रंगार के सामान तक, सभी की ब्रिकी बढ़ गई है। पूरे परिवार के लिए कपड़ों की शॉपिंग तो ईद के मौके पर की ही जाती है लेकिन इसके साथ ही इस मौके पर महिलाएं साज-श्रंगार का सामान और खासकर चूड़ियां खरीद रही हैं। चूड़ी की दुकाने इन दिनों गुलज़ार रहती हैं। देर रात तक कपड़ों और चूड़ी की दुकान पर लोगो की भीड़ नज़र आती है।

ईद की शॉपिंग

ईद की मीठी सेवईं, वाह क्या कहना  !-  ईद के लिए अपनी पसंद की सेवईं भी खरीदना नहीं भूल रहे हैं। आखिर ईद का खास मौका बिना मीठी सेवईं के कहा पूरा हो सकता है और इस मौके को और खास बनाने के लिए बाज़ार में इन दिनों अलग-अलग वैरायटी की सेवईं उपलब्ध हैं।  जीरो नंबर वाली भुनी हुई सेवईं की इन दिनों खास डिमांड है। दरअसल, ये सेवईं बेहद महीन होती है और बड़ी ही आसानी से घुल जाती है और यही इसकी खासियत होती है।

ईद की शॉपिंग

हिना का रंग ना चढ़े तब तक क्या मज़ा- ईद का मौका करीब आते ही हिना भी अपना रंग बिखेर रही है। चूड़ी और दुपट्टों के साथ बाज़ार में मेंदही की दुकाने भी महिलाओं से घिरी हुई हैं।  अरबी से लेकर जालीवाली हर तरह की डिजाइन बनाने में माहिर कारीगरों के साथ, मेंहदी के डिजाइन बनाने के लिए कईं स्टॉल्स और दुकानें बाज़ार में उपलब्ध हैं।

ईद की शॉपिंग

डिजाइनर कुर्ता-पायजामा भी है ट्रेंड में- चिकन की कढ़ाई, नेटवाले कुर्ते, प्रिटेंड, रंगीन कुर्ते  लखनवी, आस्तीनदार कुर्ते ,डबल पॉकेट वाले शॉर्ट कुर्ते और गोल दामनवाले सलमान फेम कुर्ते, जी हां, ये वो अलग-अलग प्रकार के कुर्ते हैं जो इन दिनों मार्केट में उपलब्ध हैं और लोग इन्हे खरीद रहे हैं।

इत्र है लाजवाब- ईद के मौके पर बाज़ार में इत्र की भी खूब डिमांड है और इत्र की दुकाने भी इन दिनों गुलज़ार हैं। गुलाब , चंपा, गिल, हीना, केवड़ा, कदंबा, शमामा, हरसिंगार, गुलहिना, चंदन, बेला, चमेली, लीची, ऑरेंज, स्ट्रॉबेरी और पायन एपल कईं तरह के इत्र बाजा़र में उपलब्ध हैं।

ईद की शॉपिंग

उम्मीद हैं आप सभी भी अपने परिवार के साथ ईद की शॉपिंग का लुत्फ उठा रहे होंगे और इस मुबारक और पाक मौके को और खास बनाने की तैयारियों में जुटे होंगे। आपको हमारी तरफ से भी ईद मुबारक !

Don't Miss! random posts ..