ENG | HINDI

2019 में ये टीम होगी वर्ल्ड कप की विनर, अभी से हो गई है भविष्यवाणी

आईसीसी वर्ल्ड कप भविष्यवाणी

आईसीसी वर्ल्ड कप भविष्यवाणी – अगले साल वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है और भारत में क्रिकेट की दीवानगी कुछ इस तरह है कि विश्व कप के पहले से ही लोग इस बात के लिए प्रार्थना करने लग जाते हैं कि भारत ही विश्व विजेता बने।

अपने देश के सिर पर विश्व विजेता का ताज सजने की ये इच्छा रखना गलत भी नहीं है। वैसे अगर बात आंकड़ों की भी की जाएं तो पिछले काफी वक्त से भारतीय टीम अच्छा परफॉर्म कर रही है और विरोधियों के छक्के छुड़वा रही है।

अगले साल आईसीसी वर्ल्ड कप होने जा रहा है यह विश्वकप इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित किया जाएगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप भविष्यवाणी

यूं तो विश्व कप शुरू होने में अभी एक साल है लेकिन अभी से इसे लेकर कईं अटकले लगाई जा रही है। ऐसे में क्रिकेट क्षेत्र से जुड़े एक दिग्गज व्यक्ति ने जो आईसीसी वर्ल्ड कप भविष्यवाणी की है उसे जानकर आ चौंक भी जाएंगे और साथ ही इंडिया की टीम की जीत का सपना रखने वाले लोगों का दिल भी टूट सकता है।

वैसे तो ये सिर्फ एक अंदाज़ा है औऱ अभी से कुछ भी कन्फर्म करना तो अतिशयोक्ति ही होगी लेकिन चलिए अब ये जान लेते हैं कि आखिर ये कौन हैं और इन्होने कहा क्या है ?

दरअसल, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने विश्वकप को लेकर एक बड़ी बात कही है, जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे। उनका कहना है कि इस बार के विश्वकप का सबसे प्रबल दावेवार इंग्लैंड होगा। अगर बात हाल ही में हुए मैच की करें तो अभी कुछ ही दिनों पहले इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया है।

आईसीसी वर्ल्ड कप भविष्यवाणी

मैक्ग्रा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वो भारत से ज्यादा इंग्लैंड को विश्व विजेता के रूप में देखते हैं और विश्व कप का ज्यादा मजबूत दावेदार मानते हैं। उन्होने एक न्यूज पेपर के कॉलम में अपनी ये राय रखी हालांकि उन्होने इस बात को भी पूरी तरह से क्लीयर किया है कि ये सिर्फ उनकी निजी राय है और वो जो भी कह रहे हैं अपने अनुभव और इंग्लैंड के हाल ही में खेले गए मैच के आंकड़ों के आादर पर कह रहे हैं जिनका सच होना कोई ज़रूरी नहीं है।

बता दे कि मैक्ग्रा ने लिखा कि, अगर इंग्लैंड के पिछले 22 मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो इंग्लिश टीम ने 19 मुकाबले जीते हैं। इन्होने कहा कि इंग्लैंड अगर अपनी इसी फॉर्म को जारी रखता है तो सिर्फ भारत के लिए ही नहीं बल्कि किसी भी क्रिकेट टीम के लिए इंग्लैंड को हराना बहुत मुश्किल होगा और इस बारे में एक तर्क ये भी है कि  ये सभी मैच इंग्लैंड के घरेलू मैदानों पर खेले जाएंगे।

वैसे बता दें कि भारत भी पिछले लंबे वक्त से क्रिकेट पर अपनी शानदार पकड़ बनाए हुए हैं और  मौजूदा समय में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेल रही है जहां टीम ने सीरीज के पहले दोनो मैच जीतकर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है अगर इंडिया तीसरी मैच भी जीत लेता है तो इस बात को कहने में कोई दोराय नहीं होगी कि भारत, विश्वकप का इंग्लैंड से भी बड़ा दावेदार है।

आईसीसी वर्ल्ड कप भविष्यवाणी – खैर, हम तो यही चाहेंगे कि विश्व विजेता का ताज हमारे भारत के सिर पर ही सजें।

Don't Miss! random posts ..