ENG | HINDI

पति-पत्नी को पता होनी चाहिए एक दुसरे की यह 5 गुप्त बातें !

पति-पत्नी का रिश्ता

पति-पत्नी का रिश्ता – शादी के बाद इंसान का जीवन बदल जाता है.

उसकी इच्छायें बदल जाती है और उसकी चाहत में भी बदलाव आता है. दो लोगों को जब पूरी जिंदगी साथ काटनी होती है तो उनको एक दूसरे की पसंद और नापसंद का पता होना चाहिए. दोनों साथियों को खुलकर बात करनी चाहिए और ऐसी बातें भी शेयर करनी चाहिए जिन्हें गुप्त बातें बोला जाता है.

आज हम आपको बताने वाले हैं कि पति-पत्नी को एक दूसरे की कौनसी बातों का पता होना जरूरी होता है. तभी शायद यह रिश्ता सालों तक अटूट बन सकता है और पति-पत्नी का रिश्ता बोला जा सकता है.

पति-पत्नी का रिश्ता –

1.   पता होना चाहिए कि कौन-सी बातों से दिल दुखता है

एक पति-पत्नी को मिलने पर सबसे पहले यह बात शेयर करनी चाहिए कि दोनों का दिल किस बात पर दुखता है. क्योकि इंसान कभी नहीं समझ सकता है कि सामने वाले की फीलिंग्स को कब चोट पहुंचती है. इसलिए बेहतर है इस गुप्त बात को खुदी शेयर कर लिया जाये.

2.   आपकी उनसे क्या उम्मीद

हर व्यक्ति बहुत पहले से ही यह सोचने लग जाता है कि जब उनका साथी आएगा तो तब वह इस तरह से योजनायें बनायेंगे. शादी के बाद जो सबसे बड़ी समस्या सामने आती है वह यही है कि हमारा साथी, हमारी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता है. तो ऐसे में दोनों को बैठकर एक-दूसरे की उम्मीदों का पता करना चाहिए.

3.   सेक्सुअल कोई प्रॉब्लम

अगर दोनों में से किसी को कोई सेक्सुअल प्रॉब्लम है तो उस बात का साथी को जरूर पता होना चाहिए. जब दो लोग एक पवित्र रिश्ते की शुरुआत कर रहे होते हैं तो उनको इस बात का भी पता होना चाहिए कि साथी को कोई सेक्सुअल प्रॉब्लम तो नहीं है.

4.   साथी आपको पसंद है या साथ रहना कोई मज़बूरी है

जी हाँ, आपके साथी को यह बात पता होनी चाहिए कि क्या उनका साथ आपको पसंद है? पसंद है तो कितना पसंद है. कई बार हम रिश्ता तो जोड़ लेते हैं लेकिन यह रिश्ता मज़बूरी में बना होता है. साथ ही साथ हम तो इस निश्चित सीमा तक प्यार में होते हैं लेकिन सामने वाला कुछ ज्यादा ही आगे की सोच लेता है तब एक बड़ी समस्या खड़ी हो जाती है.

5.   शारीरिक संबंधों के समय, क्या सबसे अच्छा लगता है

तो एक पति-पत्नी को यह बात पता होनी चाहिये कि बिस्तर पर दोनों को क्या पसंद है और क्या नहीं पसंद है. सेक्स एक इंसान की जरूरत ही है और शादी के बाद इस पर खुलकर चर्चा होनी चाहिए. तब अपनी पसंद और नापसंद का साथी को पता होना चाहिए.

तो यह 5 गुप्त बातें अपने साथी से कभी नहीं छुपानी चाहिए.

पति-पत्नी का रिश्ता – यह बातें तो ऐसी हैं कि इन पर अगर बात कर ली जाएँ तो रिश्ते में कभी खटास ही नहीं आये. इसलिए इन बातों को एक-दूसरे से कर लेने में ही भलाई है.

Don't Miss! random posts ..