ENG | HINDI

तो जानिए आखिर नीरव मोदी जैसे अरबपति कहाँ पर खर्च करते हैं अपने पैसे

नीरव मोदी

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने करोड़ों रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में अरबपति आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी को नया समन जारी किया।

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने इन दोनों लोगों से जांच में जल्द से जल्द शामिल होने की बात कही है। पिछले कुछ दिनों से हर दिन खबरो में छाए रहने वाले नीरव मोदी जैसे अमीर लोगों के बारे में क्या आप जानते हैं कि आखिर ये ऐसा क्या खर्चा करते होंगे जो इनके लिए अरबों भी कम पड़ जाते हैं।

आखिर से नीरव मोदी  जैसे अरबपति लोग ऐसा भी क्या खरीदते होंगे या फिर क्या खाते होंगे। तो आज हम आपके सवालों के जबाव देने जा रहे हैं।

नीरव मोदी

नीरव मोदी

१ – लाखों के कपड़े

अरबपतियों पर हाल ही में आई एक रिपोर्ट में बताया गया कि दुनिया के जितने भी अरबपति लोग हैं वह 50 लाख से नीचे की कीमत के कपड़े नहीं पहनते, वह या तो विदेशी कंपनियों के खास डिजाइनर कपड़े पहनते हैं या फिर वह कपड़े पहनते हैं जो करोड़ों की सैलरी लेने वाले उनके डिजाइनर उनके लिए बनाते हैं। बताया जाता है कि ऐसे अरबपति अक्‍सर अपने पैसों का लगभग 20 से 25 प्रतिशत कपड़ों और एक्‍सेसरीज में खर्च कर देते हैं। यह एक बार जो कपड़े पहन लेते हैं उसे कभी दोबारा इस्तेमाल भी नहीं करते हैं।

२ – महंगे आलीशान हॉलीडे

अक्सर आप सुनते और देखते होंगे कि कैसे अमीर लोग विदेशों में महंगे और आलीशान होटलों में अपने हॉलीडे मनाते हैं। उन होटलों में एक रात के लिए कमरे का किराया ही लाखों में होता है जिसे यह कई दिनों के लिए बुक कराते हैं। आपको बता दें कि इनके एक हॉलीडे का खर्चा करोड़ों में आता है और यह साल में कम से कम 3 या 4 बार तो हॉलीडे पर पैसा खर्च करते ही हैं।

३ – लाइफस्टाइल

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जहां एक साधारण व्यक्ति को पूरे साल में 3 या 4 लाख रुपये मेहनताना मिलता है, वहीं इन अमीरों का एक दिन का खर्चा इतना होता है। खबरों की मानें तो करीब 76 फीसदी अरबपति लोग योगा करते हैं, ताकि वो खुद को फिट रख सकें वहीं 31 फीसदी लोग अपने खाने का विशेष ख्याल रखते हैं और लगभग 38 फीसदी लोग क्रॉसफिट जिम में अपना पसीना बहाते हैं और फिट बने रहते हैं। इसके साथ ही सुंदर दिखने और लोगों के बीच अपनी धाक बनाए रखने के लिए सर्जरी भी करवाते हैं जिसका खर्चा करोड़ों में होता है। ऐसे कई अरबपति हैं जिन्होंने एक बार नहीं बल्कि कई बार सर्जरी कराई है और उसमें खूब पैसा बहाया है।

इसके अलावा यह अपने साथ पूरे 24 घंटे फिटनेस ट्रेनर, डॉक्टर, स्टाइलिस्ट, मैनेजर और कई ऐसे खास लोगों को रखते हैं जिन्हें यह लाखों रुपये सैलरी देते हैं।

४ – गैजेट्स और ज्वैलरी

अरबपतियों के शौक भी अलग होते हैं और इसी के चलते यह अपनी आय का 20 फीसदी पैसा सिर्फ ज्वैलरी पर खर्च करते हैं। इसके बाद जो पैसे होते हैं वो इनके मोबाइल व गैजेट्स पर खर्च हो जाते हैं।

अब इस सभी बातों से तो आपको पता चल ही गया होगा कि आखिरकार यह नीरव मोदी जैसै अरबपति अपना पैसा कहां खर्च करते हैं और इनकी लाइफस्टाइल कैसी होती है।

Don't Miss! random posts ..