ENG | HINDI

जानिये कौन सी कार चलाते हैं अरबपतियों के बच्चे, कितनी है इनकी कीमत !

अरबपति के बच्चों की कारें
अरबपति के बच्चों की कारें – दोस्तों वैसे तो अरबपतियों और खरबपतियों के शौक अनेकों हैं.
हर बात में उनकी शान नजर आती है. लेकिन आज हम बात कर रहे हैं अरबपतियों के बच्चों की. आखिर उनके बच्चे कौन सी कारों के शौकीन हैं. अरबपतियों के बच्चों की चर्चाएं भी उसी तरह छाई रहती हैं जैसे किसी सेलिब्रिटीज की. यह बच्चे एक से बढ़कर एक लक्जरी और महंगी कारों के शौकीन हैं.
और खास बात तो ये है कि इनकी जरूरत के मुताबिक कारों को डिज़ाइन भी कराया जाता है.
आइए जानते हैं अरबपति के बच्चों की कारें – नव्या नंदा, ईशा, आकाश, जय अनमोल अंबानी जैसे देश के बड़े अरबपतियों के बच्चों की कारों के बारे में.
अरबपति के बच्चों की कारें –
1 – ईशा अंबानी
ईशा रेंज रोवर वोग लग्जरी suv गाड़ी से चलती हैं जिसकी कीमत 3.89 करोड़ रुपए है. Reliance इंडस्ट्रीज के चेयरमैन की बेटी को कई बार रेंज रोवर में देखा जा चुका है. वैसे तो उनके पास गाड़ियों की कमी नहीं लेकिन अक्सर ईशा इसी गाड़ी में दिखाई देती हैं.  ं
2 – अनंत अंबानी
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी रॉल्स रॉयस फैंटम ड्रॉप कूपे से ज्यादतर चलते हैं. जिसकी कीमत 8.84 करोड़ रुपए है. कई बार अनंत अंबानी Mercedes जी क्लास में भी सफर करते नजर आए हैं.
3 – आकाश अंबानी
मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी को बेंटली की एसयूवी बटेगा में चलना पसंद है इस गाड़ी का बेस्ट प्राइस मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी को बेंटली की एसयूवी बेंटेगा से चलना पसंद है. जिसकी कीमत 3.85 करोड़ रुपए है. इसके अलावा कई बार आकाश अंबानी एस क्लास भी ड्राइव करते नजर आए हैं. आकाश एस क्लास का W221 वर्जन ड्राइव करते हैं.
4 – नव्या नंदा नवेली
महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नंदा नवेली को ऑडी ए8 कार चलाना पसंद है. इस गाड़ी की कीमत 1.40 करोड़ रुपए है. फिलहाल नव्या नंदा विदेश में अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं. लेकिन जब कभी भी वो अपने देश, अपने घर इंडिया आती हैं तो अक्सर उन्हें ऑडी A8 में सफर करते देखा गया है.
5 – अनन्या बिड़ला
अनन्या 70 लाख रूपय की BMW Z4 ड्राइव करती हैं. BMW Z4 इकलौती कन्वर्टिबल गाड़ी है जिसे इंडिया में बीएमडब्ल्यू सेल करती है.
6 – जय अनमोल अंबानी
जय अंबानी 1.19 करोड़ रुपए से 10.5 करोड़ रुपए की गाड़ी W222 S क्लास से चलना पसंद करते हैं. लग्जरी कारों की गिनती में इस कार को सबसे आगे माना गया है.
7 – सिद्धार्थ माल्या
विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या कई तरह के Mercedes में नजर आए हैं. ई-क्लास से लेकर S क्लास तक में उन्हें देखा गया है.
8 – सारा तेंदुलकर
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर को बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज कार पसंद है. जिसकी कीमत 1.15 करोड रुपए है.
9 – आर्यन खान
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को अक्सर शाहरुख के 7 सीरीज  या मर्सिडीज GL में ही देखा गया है.
ये है अरबपति के बच्चों की कारें – दोस्तों वैसे तो इन बच्चों के गाड़ियों की फेहरिस्त काफी लंबी है लेकिन इन्हें ये गाड़ियां ज्यादा भाती हैं जो इनके शान को बढ़ाने का काम करती है.