ENG | HINDI

आईफोन को टक्कर दे रहे हैं ये मोबाइल फोन !

हॉनर 7 एक्‍स

हॉनर 7 एक्‍स – हर किसी का बजट आईफोन खरीदने का नहीं होता है और ना ही सभी लोगों को आईफोन के फीचर्स पसंद आते हैं।

अगर आप आईफोन से बेहतर फीचर्स और कम दाम वाले स्‍मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे मोबाइल फोन के बारे में बता रहे हैं जो सस्‍ते और बजट में होने के साथ कैमरे से जबरदस्‍त फोटो और वीडियो देते हैं। ये आईफोन के कैमरे को टक्‍कर दे सकते हैं।

हॉनर 7 एक्‍स

हुवाई दुनिया में सबसे ज्‍यादा मोबाइल बेचने में तीसरे नंबर पर आता है।

इसके सब ब्रांड हॉनर का मोबाइल हॉनर 7 एक्‍स एक बेहतरीन मोबाइल है और इसकी कीमत 12999 रुपए है। इसमें 4 जीबी रैम और 32 जीबी का इंटरनल स्‍टोरेज, ओक्‍टा कोर किरिन 659 प्रोसेसर के साथ 5.9 ईंच की जबरदस्‍त 18.9 रेशा की बड़ी स्‍क्रीन के साथ 16 मेगापिक्‍सल और 2 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा दिया गया है।

रेडमी नोट 5 प्रो

श्‍योमी ने हाल ही में अपना ये नया मॉडल लॉन्‍च किया है।

इस समय सबसे बेहतरीन कैमरा और परफॉर्मेंस यही मोबाइल दे रहा है। स्‍नैपड्रैगन 636 ओक्‍टा कोर प्रोसेसर इस मोबाइल की जान है और साथ में 4 जीबी रैम और 64 जीबी की स्‍टोरेज के साथ 12 एमपी और 5 एमपी ड्यूअल और रियर कैमरा दिया गया है। इसमें ओप्‍पो और विवो को फेल करने वाले 20 एमपी का फ्रंट कैमरा भी है। इसकी कीमत 13999 रुपए है।

आसुस जेनफोन मैक्‍स प्रो एम 1

आसुस का ये नया मोबाइल 23 अप्रैल को ही लॉन्‍च हुआ है। इसकी सेल फ्लिपकार्ट पर 3 मई से शुरु होगी। ये सीधा श्‍योमी नोट 5 प्रो को टक्‍कर दे रहा है। इसकी कीमत नोट 5 प्रो एक हज़ार कम रखी गई है लेकिन इसके फीचर्स बहुत ज्‍यादा हैं। 500 एमएएच की बैटरी वाले इस फोन में आपको स्‍क्रीन, प्रोसेसर, रैम और स्‍टोरेज 5 प्रो के बराबर ही मिलेगा। इसमें 13 एमपी और 5 एमपी रियर ड्यूअल कैमरा दिया गया है। आगे 8 एमपी सेल्‍फी कैमरा दिया है जिसमें फेस अनलॉक और कई ब्‍यूटी मोड भी दिए गए हैं।

वन प्‍लस 5 टी

वन प्‍लस का ये एवरग्रीन मोबाइल वन प्‍लस 5 टी एक यूनिवर्सल ऑल इन वन मोबाइल है। ये मोबाइल हर किसी के लिए बेस्‍ट है। 32,999 रुपए की कीमत का ये मोबाइल गजब की ताकत और परफॉर्मेंस रखता है। इसमें 835 ओक्‍टा कोर स्‍नैपड्रैगन प्रोसेसर मिल रहा है और सा‍थ में 6/64 या 8/128 जीबी की रैम और स्‍टोरेज भी दी गई है।

16 एमपी और 16 एमपी ड्यूअल रियर कैमरा दिया गया है और इसके साथ 20 एमपी फ्रंट कैमरा एकदम मस्‍त है। इसके कैमरे में सभी फीचर और ब्‍यूटी मोड दिए गए हैं जिनकी आपको जरूरत है। कुल मिलाकर ये मोबाइल आपके लिए ऑल राउंडर का काम करेगा।

दमदार और सस्‍ते मोबाइल्‍स की इस लिस्‍ट में श्‍योमी का एमआई1 और मोटो जी5प्‍लस का नाम भी शामिल है।

हॉनर 7 एक्‍स – अगर आप आईफोन जैसे धांसू फीचर्स बजट में ही पाना चाहते हैं तो स्‍मार्टफोन खरीद सकते हैं। इनकी कैमरा क्‍वालिटी भी बहुत बढिया है और ये आपके बजट में भी फिट होते हैं और इनका प्रोसेसर भी दमदार है।

Article Categories:
मोबाइल