ENG | HINDI

इस तरह खरीदे गए आईफोन एक्स से मिलेगा विदेश घूमने का मौका !

आईफोन एक्स

आईफोन एक्स – तो दोस्तों जिस फोन का इंतजार भारतीय मार्केट इतने समय से कर रहा था वो बस आने ही वाला है.

जी हाँ आईफोन एक्स भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. पिछले महीने से भारतीय मार्केट में इस फोन को लेकर बेहद हल्ला मचा हुआ है कि नया आईफोन आ रहा नया आईफोन आ रहा है तो भईया नया आईफोन लो अब आ ही गया. इस बार आईफोन को लेकर फेसबुक ट्विटर पर चुटकुलों में भी भारी उछाल आया है.

किडनी बेचने वाले जोक्स अब पुराने होने लगे हैं. आईफोन एक्स की कीमत भारत में 1 लाख 2 हजार रूपये के करीब होगी. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे 1 लाख में आप आईफोन एक्स भी खरीद सकते हैं और विदेश यात्रा का भी आनंद उठा पाएंगे –

आपको बता देंकि आईफोन एक्स भारत के अलावा कई देशों में लॉन्च हो चुका है और वहां यह भारतीय मार्केट के मुकाबले बेहद सस्ता बिक रहा है. जैसे कि अब आप हॉन्‍ग-कॉन्ग ही ले लीजिए. हॉन्‍ग-कॉन्ग में आईफोन इतना सस्ता मिल रहा है कि आप 1 लाख में वहां की सैर भी कर आएंगे और वहां से आईफोन एक्स भी खरीद ला सकेंगें और उसके बाद भी आपके पास कुछ पैसा बच जाएगा.

आइए अब इस विषय में थोड़ी गणित समझ लें–

भारत में आईफोन 1 लाख 2 हजार का मिलेगा और वहीं हाँग-कॉन्ग में यही मॉडल 81 हजार रूपये का पड़ेगा और आपको बता दें कि अगर आप कलकत्ता से हाँग-कॉन्ग की फ्लाईट बुक कराते हैं तो उसका खर्च आपको 17 हजार आठ सौ रुपये तक आएगा, हम यह आपको आने-जाने दोनों तरफ का खर्च बता रहे हैं.

अब अगर आप फ्लाईट और आईफ़ोन का खर्च जोड़ दें तो यह आपको करीबन 98,800 का पडेगा. इसके अलावा बचत के 3200 रुपये अलग हैं.

Don't Miss! random posts ..