ENG | HINDI

इन 6 खिलाड़ियों की वजह से भारत ने रौंदा पाकिस्तान को

भारत पाकिस्तान का मैच

एशिया कप के कल के मैच में भारत ने पाकिस्तान को पटखनी देकर क्रिकेट फैंस को बहुत बड़ा तोहफा दिया है, क्योंकि भारत पाकिस्तान का मैच लोगों के लिए खेल से बढ़कर होता है.

इंडियन क्रिकेट फैंस किसी भी दूसरे देश से टीम इंडिया की हार तो बर्दाशत कर लेते हैं, मगर पाकिस्तान से हार उन्हें किसी कीमत पर मंजूर नहीं होती और ये बात खिलाड़ी भी अच्छी तरह समझते हैं. कल के मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया और इस जीत का श्रेय किसी एक खिलाड़ी नहीं, बल्कि टीम इंडिया के 6 खिलाड़ियों को जाता है.

भारत पाकिस्तान का मैच –

1 – भुवनेश्वर कुमार

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर शुरू से ही फॉर्म मे दिखें. पहले ओवर में उन्होंने सिर्फ 2 रन दिए. इसके बाद भुवनेश्वर एक-एक करके पाकिस्तान के तीन विकेट झटक लिए वो भी सिर्फ 15 रन देकर. उन्होंने इमाम उल हक, फखर जमां और हसन अली को आउट किया.

2 – केदार जाधव

भुवनेश्वर के अलावा केदार जाधव का प्रदर्शन भी कल के मैच में शानदरा रहा. उन्होंने भी 3 विकेट लिए. जाधव ने 23 रन देकर पाकिस्तान के 3 बल्लेबाजों को पैवेलियन लौटा दिया. उन्होंने कप्तान सरफराज अहमद, आसिफ अली और शादाब खान को अपना शिकार बनाया. जाधव की बदौलत ही पाकिस्तानी टीम महज़ (8) को सस्ते में आउट कर दिया। यही वहज रही कि भारतीय टीम पाकिस्तान को 162 रनों के छोटे स्कोर पर समेटने में रनों पर सिमट गई.

3 – रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. रोहित ने ओपनिंग करते हुए सिर्फ 39 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 52 रन बनाकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई जिसकी वजह से टीम इंडिया आसानी से मैच जीतने में कामयाब रही.

4 – अंबाती रायुडू

मिडल ऑर्डर के बैट्समैन अंबाती रायुडू 31 रन बनाकर नॉट आउट रहें. उन्होंने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर 60 रनों की पार्टनरशिप की. इसके अलावा शोएब मलिक को रन आउट भी किया. शोएब का रन आउट होना मैच का टर्निंग पॉइंट माना जा सकता है, क्योंकि जिस तरह से वह खेल रहे थे अगर कुछ देर और मैदान पर टिक जाते तो पाकिस्तान का स्कोर अच्छा खासा बढ़ सकता था.

5 – शिखर धवन

हाल ही में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ शानदार शतक लगाने वाले ओपनिंग बैट्समैन शिखर धवन ने पाकिस्तान के खिलाफ 46 रन बनाएं. धवन और रोहित ने 13.1 ओवरों में 86 रन जोड़ते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. धवन ने 46 रन बनाने के साथ ही मैच में एक कैच भी लिया था.

6 – एमएमस धोनी

पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने वाले धोनी ने इस बार भी फैंस को निराश नहीं किया. धोनी को भले ही बैंटिंग का चांस नहीं मिला, लेकिन विकेट के पीछे उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को स्टंप आउट किया.

भारत पाकिस्तान का मैच एक टीम वर्क था – क्रिकेट का खेल टीम वर्क होता है किसी एक खिलाड़ी की बदौलत नहीं, बल्कि सब लोग मिलकर ही कोई मैच जीत सकते हैं और टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कल ये बात सच कर दिखाई.

उम्मीद है टीम इंडिया का आगे भी अपना यही शानदार प्रदर्शन दिखाएगी.

Article Categories:
खेल

Don't Miss! random posts ..