ENG | HINDI

धोनी को टक्‍कर दे रहे हैं हार्दिक पांड्या, आईपीएल में तीन बार जीत चुकी है इनकी टीम

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या – कुछ ही महीनों में आईपीएल के एक नए सीज़न का आगाज़ होने जा रहा है।

पिछले कई सालों से क्रिकेट प्रेमियों के लिए आईपीएल रोमांच का दूसरा नाम बन गया है। आईपीएल के हर मैच को क्रिकेट प्रेमी पूरे उत्साह के साथ देखते हैं और उसका लुत्फ उठाते हैं।

अपने फेवरेट क्रिकेट प्लेयर्स को एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते देखना रोमांच से भरपूर होता है। भारत के ही दिग्गज और दमदार खिलाड़ी जब एक-दूसरे के साथ रन का रण करते हैं तो देखने वालों की आंखें चकाचौंध हो जाती हैं।

वैसे तो भारत में ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जिन्हे क्रिकेट पसंद नहीं है क्योंकि भारत में हर दूसरे इंसान को क्रिकेट ही पसंद है। क्रिकेट के अन्तर्राष्ट्रीय मुकाबले तो होते ही हैं लेकिन आईपीएल क्रिकेट के उत्सव जैसा ही होता है।

क्रिकेट खेलने के लिए बनाई गई अलग-अलग टीमे जो भारत के अलग-अलग भागों की पहचान बनती हैं और जिनके अन्तर्गत अलग-अलग देशों के खिलाड़ी आकर खेलते हैं और उनमें से कुछ टीम का प्रतिनिधित्व भी करते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर बैंगलुरू, कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियन्स, हैदराबाद सनराइजर्स ये वो टीमे हैं जो आईपीएल की शान बढ़ाती है।

आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी, आलराउंडर रवीन्द्र जडेजा और सुरेश रैना ने वापिसी की है। वहीं मुंबई इंडियन्स में रोहित शर्मा, क्रिकेटर हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

अगर बात आज सिर्फ मुंबई इंडियन्स की ही करें तो इसके सभी प्लेयर्स धमाकेदार हैं और हार्दिक की मौजूदगी ने इस टीम को और स्ट्रांग बना दिया है।

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या आजकल फॉर्म में हैं और टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन 93 रन की उम्दा पारी खेलकर टीम को खराब स्थिति से उबारा।

ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि वो आईपीएल में भी मुंबई इंडियन्स की नैय्या को पार लगाएंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने 95 गेंदों में 14 चौकों व एक छक्के की मदद से 93 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की, जबकि धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए।

मुंबई इंडियन्स वैसे ही बहुत स्ट्रांग टीम है जो तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की मौजूदगी इसे और स्ट्रांग बना देगी।

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के लिए आठ फ्रैंचाइजी ने हाल ही में अपने-अपने प्रमुख खिलाड़ी को रिटेन किया। इसके तहत कुल 18 खिलाड़ी रिटेन किए गए। आने वाली 27-28 जनवरी को और कई खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। ऐसे में खिलाड़ियों पर करोड़ों का दांव लग सकता है।

आपको बता दें कि इस साल आईपीएल 4 अप्रैल- 27 मई तक खेली जाएगी। इस बार इंडियन टीम के कैप्‍टन विराट कोहली की ही 17 करोड़ की बोली लगी है। हार्दिक भी उम्‍मीद की जा रही है कि वो दक्षिण अफ्रीका के मैच की तरह आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन करेंगें और अपनी टीम को जीत हासिल करवाएंगें।

Don't Miss! random posts ..