ENG | HINDI

फुटबॉल प्लेयर ही नहीं उनके यह 6 कोच भी है हैंडसम

हैण्डसम फुटबॉल कोच – एक तरफ विश्व में फुटबॉल गेम के रोमांच का अपना ही अलग स्तर है तो दूसरी ओर फुटबॉल प्रशंसकों की अपने फेवरेट प्लेयर के लिए सर चढ़ कर बोल रही दीवानगी है।

जिसे रूस में खेले जा रहे, फीफा वर्ल्डकप में देखा जा सकता है। स्टेडियम में बैठे सभी प्रशंसक अपने पसंदीदा प्लेयर की जर्सी नं की टीशर्ट पहने व चेहरे पर उनके नाम को लिखवाकर प्लेयर का हौसला अफ़जाई करते दिख ही जाएंगे। आमतौर पर विश्व में क्रिस्टियानों रोनाल्डो, लियोनेल मेस्सी, नेमार जूनियर, कोस्टा और गेरार्ड पिक्यू के गेम के साथ उनके लुक्स भी प्रशंसकों के बीच ख़ासा चर्चित रहे हैं। लेकिन इन हैंडसम फुटबॉलर के अलावा उनके कोच भी कम चर्चित नहीं है।

यदि प्रशंसकों के बीच क्रिस्टियानो रोनाल्डो, गेरार्ड पिक्यू व लियोनेल मेस्सी को मोस्ट हैंडसम प्लेयर कहा गया है। फिर विश्व के यह फुटबॉल कोच भी हैंडसम के खिताब में पीछे नहीं है।

चलिए जानते हैं वह कौन कोच हैं जिन्हें हैंडसम फुटबॉल कोच की लिस्ट में रखा जा सकता है।

हैण्डसम फुटबॉल कोच –

जर्मनी कोच: जोआचिम लो

जर्मनी के कोच जोआचिम लो खुद एक प्लेयर रह चुके है, बेस्ट प्लेयर होने के नाते वह कई वर्षों से जर्मनी टीम में कोच की भूमिका में है। जोआचिम लो के साथ जर्मनी ने वर्ष 2014 का फीफा वर्ल्डकप जीता था।

हैण्डसम फुटबॉल कोच

स्पेन कोच: फर्नांडो हिएरो

वर्तमान में स्पेन के कोच फर्नांडो हिएरो, स्पेन के ही पूर्व दिग्गज फुटबॉलर थे। फर्नांडो प्लेयर रहते हुये कई गेम जीते थे और वर्ष 2016 में मैनेजर के रूप में उनको पहली बार देखा गया था। लेकिन आजकल वह स्पेन के कोच है ।

हैण्डसम फुटबॉल कोच

ब्राजील कोच: टेटे

ब्राजील कोच टेटे, ब्राजीलियन प्लेयर भी रह चुके हैं। जो इन दिनों फीफा 2018 का खिताब ब्राजील को दिलवाने में लग हैं।

हैण्डसम फुटबॉल कोच

बेल्जियम कोच: रॉबर्ट मार्टिनेज

रॉबर्ट मार्टिनेज का मूल निवास स्पेन में है। वह स्पने के ही पूर्व प्लेयर रह चुके हैं। इन दिनों रॉबर्ट बेल्जियम के कोच के तौर पर भूमिका निभा रहे हैं।

हैण्डसम फुटबॉल कोच

फ्रांस कोच: दीदीएर डेसचैंम्प

फ्रांस टीम से रिटायर फुटबॉलर दीदीएर डेसचैंम्प इन दिनों अपने देश की टीम के कोच हैं। 1998 में विश्व विजेता होने में इनका मुख्य भूमिका रही थीं।

हैण्डसम फुटबॉल कोच

अर्जेंटीना कोच: जॉर्ज सांपाओली

जॉर्ज सांपाओली अर्जेंटीना के कोच हैं। यह पूर्व में बतौर प्लेयर कई टीम के प्लेयर रह चुके थे ।

हैण्डसम फुटबॉल कोच

ये है हैण्डसम फुटबॉल कोच – इन तस्वीरों को देखने के बाद भी इस फीफा वर्ल्डकप में आप हैंडसम फुटबॉल प्लेयर को ही देखना चाहेंगे या नज़रें उनके हैंडसम कोच पर ले जाएंगे ।

Don't Miss! random posts ..