ENG | HINDI

ओसामा के बेटे ने अमेरिका को 9/11 का जख्म देने वाले की बेटी से रचाई शादी

ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन

ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन – साल 2011 में अमेरिका के वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमले ने सबको हिलाकर रख दिया था।

यूं इस तरह अमेरिका के गिरेबान में सीधा हाथ डालने की हिम्‍मत आज तक कोई नहीं कर पाया था। बताया जाता है कि इस घटना के पीछे ओसामा बिन लादेन समेत कई आतंकी संगठनों का हाथ जो अमेरिका को सबक सिखाना चाहते थे।

साल 2011 के मई के महीने में अल कायदा के सरगना की मौत ने सबको चौंका दिया था। तभी से उसकी मौत और ऑपरेशन जेरोनिमो को लेकर कई तरह की खबरें आती रहती थीं। अब एक बार फिर से लादेन को लेकर सुर्खियां बनने लगी हैं। हालांकि, इस बार लादेन अपने आंतकी हमलों या मौत की वजह से चर्चा में नहीं है बल्कि इस बार उसका नाम उसके बेटे की वजह से चर्चा में बना हुआ है।

बेटे ने हाइजैकर की बेटी से कर ली शादी

खबरों की मानें तो ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन ने शादी कर ली है और जिस लड़की से उसने शादी की है वो कोई मामूली नहीं है। बताया जा रहा है कि वो लड़की कोई और नहीं बल्कि 9/11 आतंकी हमले से संबंधित मो‍हम्‍मद अट्टा की बेटी है। मोहम्‍मदअट्टा ने इस हमले के लिए विमान हाइजैक करने में मदद की थी।

ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन

लादेन की मौत का बदला लेगा हमजा

इस शादी की खबर की पुष्टि ओसामा के परिवार की ओर से भी की गई है। ओसामा बिन लादेन के सौतेले भाईयों ने एक अंग्रेजी मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्‍यू में इस शादी से जुड़ी चर्चा की। उन्‍होंने ये भी जानकारी दी कि ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन अपने पिता ओसामा बिन लादेन की मौत का बदला लेने की तैयारी कर रहा है।

वह आतंकी संगठन अल कायदा में एक बड़े दर्जे पर पहुंच चुका है।

खबरों की मानें तो अब से सात साल पहले अमेरिका ने ऐबटाबाद में एक ऑपरेशन के तहत ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। इस ऑपरेशन को अमेरिका ने बड़े खुफिया अंदाज़में अंजाम दिया था। उस वक्‍त लादेन की तीन पत्नी जिंदा थीं और हमजा भी उसके साथ ही था। जानकारी के मुताबिक ये शादी अफगानिस्‍तान में हुई थी। हमजा की पत्‍नी मिस्‍त्र की नागरिक है।

साल 2011 में अमेरिका के वर्ल्‍डट्रेड सेंटर पर आतंकी संगठन ने हमला बोल दिया था और इस हमले में अमेरिका के कई नागरिकों की जानें गई थीं। ये हमला इतना भयंकर था कि इसके बारे में सोचकर आज भी अमेरिकियों की यह कांप उठती थी। चूंकि इस हमले में मुस्लिम लोग शामिल थे इसलिए अमेरिका में मुसलमानों के प्रति हिंसा और नफरत भड़क उठी थी। कई अमेरिकियों ने तो मुसलमानों पर हमला तक बोल दिया था और अमेरिकी पुलिस ने भी शक के आधार पर कई मुस्लिम नागरिकों को जेल में बंद कर दिया था।

इसी हमले की आग अमेरिका के दिल में जल रही थी। अपने साथ हुए इस आतंकी हमले का बदला लेने के लिए अमेरिका ने आधी रात को ही लादेन के ठिकानों पर हवाई हमले कर दिए जिसमें लादेन की मौत की पुष्टि भी हुई थी। लादेन अमेरिका के लिए ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए खतरा था।

Don't Miss! random posts ..