ENG | HINDI

जवान दिखने के लिए कुछ इस तरह बनाये हेयरस्‍टाइल

हेयरस्‍टाइल

हेयरस्‍टाइल – बाल अच्‍छे हों तो महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं।

इसी वजह से अपने बालों को लेकर महिलाएं बहुत सेंसिटिव होती है। 30 की उम्र तक तो सभी महिलाएं अपने बालों पर खूब गौर करती हैं लेकिन इसके बाद उन्‍हें खुद को संवारने में ज्‍यादा दिलचस्‍पी नहीं रह जाती है।

कई महिलाओं को लगता है कि उम्र बढ़ने के बाद काई हेयरस्‍टाइल नहीं बनाया जा सकता है। अगर आप भी ऐसा सोचती हैं तो आप गलत हैं। उम्र कोई भी बालों की देखरेख और उनके बांधने के स्‍टाइल में परिवर्तन करते रहना चाहिए।

आज हम आपको कुछ ऐसे हेयरस्‍टाइल्‍स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्‍हें करके आप बढ़ती उम्र में भी जवां दिख सकती हैं।

बालों के लिए टिप

बालों को बांधने के तरीके से काफी हद तक उम्र प्रभावित होती है। बालों को हमेशा ऐसे बांधें की आपकी उम्र कम दिखे। बालों को कभी भी फैलाकर नहीं बांधना चाहिए क्‍योंकि इससे उम्र ज्‍यादा दिखती है।

बेबी कट

कम उम्र की दिखने के लिए बालों में बेबी कट भी करवाया जा सकता है। ये बालों को घना दिखाने के साथ-साथ फेस के चौडेपन को भी कम दिखाने में मदद करता है। इससे आपकी उम्र के काफी साल घट सकते हैं। इससे फेस का लुक तो बदलता ही है साथ ही पर्सनैलिटी भी बदल जाती है।

साइड की मांग

कम उम्र की दिखने के लिए साइड की मांग भी निकाल सकती हैं। इससे चेहरे का कुछ हिस्‍सा ढक जाता है जिससे लोगों का ध्‍यान चेहरे से ज्‍यादा बालों पर पड़ता है। इससे बालों का स्‍टाइल भी बदल जाता है और आपका लुक भी।

आगे से ट्विस्‍ट करके पीछे बांधें

कम उम्र की दिखने के लिए पूरे बाल खुले रखने की बजाय आगे के थोड़े बाल लेकर उन्‍हें दो भागों में बांटकर ट्विस्‍ट करें। हल्‍के से ट्विस्‍ट करके दोनों तरफ के बालों को पीछे की ओर ले जाएं और उन्‍हें बांध दें। इन्‍हें सिर्फ पिनअप करके या पीछे की ओर ढीली चोटी बनाकर रख सकती हैं। उन दोनों ट्विस्‍ट की हुई लेयर्स को बालों में पिनअप करें।

फ्रेंच ओपन या चोटी

कम उम्र की दिखने के लिए आगे के बालों में फ्रेंच स्‍टाइल भी बना सकती हैं। ये बहुत आसान है और इसे आप खुद भी बना सकती हैं। इसके लिए पहले आगे के बालों को दो हिस्‍सों में बांट लें। अब फ्रेंच स्‍टाइल बनाएं और पीछे ले जाकर पिनअप कर लें।

बालों को हाईलाइट करवाएं

अब ये स्‍टाइल बहुत जोरों पर है। इसमें पूरे बालों की बजाय सिर्फ कुछ हिस्‍सों को कलर किया जाता है। हाईलाइट करने पर बाल दूर से ही चमकते हैं। बालों को हाईलाइट करवाने से लोगों को ध्‍यान भी आपकी ओर आकर्षित होता है।

मेस्‍सी ब्रेड या बन

अगर आपके बाल हल्‍के हैं तो आप ये हेयरस्‍टाइल ट्राई कर सकती हैं। ये हेयरस्‍टाइल आपकी उम्र के दस साल घटा देता है। ये बनाने में भी बहुत आसान है और आप खुद ही घर पर इसे बना सकती हैं।

इन आसान और कूल दिखने वाले हेयरस्‍टाइल्‍स से आपकी उम्र के कई साल घट सकते हैं।