ENG | HINDI

अपने चेहरे की शेप के अनुसार मर्द बना सकते हैं ये हेयरस्‍टाइल

चेहरे के शेप के हिसाब से हेयरस्टाइल

चेहरे के शेप के हिसाब से हेयरस्टाइल – लड़कियों की तरह लड़कों की लुक में भी हेयरस्‍टाइल बहुत महत्‍व रखता है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी पर्सनैलिटी में हेयरस्‍टाइल चार चांद लगा दे तो इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्‍यान रखना पड़ेगा।

अगर आप अपने चेहरे के शेप के हिसाब से हेयरस्टाइल रखेंगें तो इससे आप ज्‍यादा हैंडसम और कूल दिख सकते हैं। आइए जानते हैं कि चेहरे का शेप के हिसाब से आपको कौन-सा हेयरस्‍टाइल रखना चाहिए।

चेहरे के शेप के हिसाब से हेयरस्टाइल –

गोल आकार का चेहरा

इस आकार के चेहरे वाले लड़कों को फ्रिंजेस ज्‍यादा बड़े नहीं रखने चाहिए क्‍योंकि इससे उनका चेहरा छोटा दिखने लगता है। अगर आपके बाल सीधे हैं तो उन्‍हें पीछे से छोटा रखने की कोशिश करें और साइड में से बालों की लंबाई 3 से 5 ईंच ही रखें। वेवी हेयर वाले लड़के नैचुरल हेयर में ही ज्‍यादा अच्‍छे लगेंगें।

ओवल शेप

ओवल शेप वाले लोगों का चेहरा बहुत अच्‍छा होता है। इन पर हर हेयरस्‍टाइल सूट कर जाता है। इनके बालों को साइड से छोटा और ऊपर से थोड़ा लंबा रखना चाहिए। साइड स्‍वैप्‍ट कट इनके चेहरे को आकर्षण देगा। आप पर फ्रिंजेस अच्‍छे नहीं लगेंगें। इससे आपका चेहरा गोल लग सकता है।

चौकोर

इस शेप के लोगों में डेविड बेकहम भी आते हैं। अगर आपका चेहरा भी उनकी तरह है तो आप भी उनके हेयर स्‍टाइल को कॉपी कर सकते हैं। आपको नीट, क्‍लासी हेयरस्‍टाइल रखना चाहिए जिसकी शॉर्ट लेयर्स हों और क्‍लोज़ फेड्स हों। साइड पार्टिंग आपके फेस लुक के लिए बेहतर रहेंगीं।

ओबलोंग

ऐसी शेप में चेहरा बहुत लंबे आकार का हो जाता है। आपको ऐसा हेयर कट अपनाना चाहिए जिसमें आपका चेहरा ज्‍यादा लंबा ना दिखे। टॉप से बालों को लंबा रखें और साइड से बालों को ज्‍यादा छोटा ना रखें। आप साइड के बालों को भी ठीक कर सकते हैं।

अगर आप अपने चेहरे के शेप के हिसाब से हेयरस्टाइल बनाते हैं तो आप ज्‍यादा हैंडसम और कूल दिख सकते हैं। साथ ही चेहरे के शेप के हिसाब से हेयरस्टाइल बनाने पर चेहरे की जो खामियां हैं वो भी छिप जाती हैं।

चेहरे को अट्रैक्टिव दिखाने में हेयरस्‍टाइल बहुत अहम भूमिका निभाता है। लड़कों को लगता है कि ये हेयरस्‍टाइल बनवाना तो लड़कियों का काम है लेकिन ऐसा नहीं है। अगर आप भी ज्‍यादा हैंडसम और एट्रैक्टिव दिखना चाहते हैं तो आप भी अपने चेहरे की शेप के अनुसार हेयरस्‍टाइल बनवा सकते हैं। इससे आप कूल भी दिखेंगें और पहले से ज्‍यादा लोग आपको पसंद करने लगेंगें।

आजकल लड़के लंबे बाल भी रखने लगे हैं लेकिन आपको बता दें कि लड़कों पर तो बस शॉर्ट हेयर ही अच्‍छे लगते हैं। लंबे बालों में तो लड़कों और लड़कियों के लुक में कुछ ज्‍यादा फर्क नहीं रह जाता है। अगर आप भी लंबे बाल रखने के शौकीन हैं तो आपको बता दें कि ये आपको हैंडसम दिखाने की जगह आपको कमतर दिखा सकता है। लंबे बालों का हेयरस्‍टाइल लड़कियों पर ही अच्‍छा लगता है इसलिए आप उन्‍हें कॉपी करने की कोशिश ना करें।

लड़कों पर शॉर्ट हेयरकट ही ज्‍यादा अच्‍छा लगता है इसलिए आप अपने चेहरे के शेप के हिसाब से हेयरस्टाइल ही ट्राई करें, ये आप पर खूब जचेंगें।

Don't Miss! random posts ..