ENG | HINDI

बीच में मांग निकालकर उम्र से बड़ी दिखती हैं लडकियाँ

बीच में मांग

बीच में मांग – अमूमन सभी महिलाएं और लड़कियां अपनी उम्र छिपाती हैं और सभी अपनी उम्र से कम दिखना चाहती हैं लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि कई बार जाने-अनजाने में आप ऐसे हेयरस्‍टाइल बना लेती हैं जिससे आप अपनी उम्र से भी बड़ी दिखने लगती हैं।

जी हां, हमारे लुक में हमारे हेयरस्‍टाइल का बहुत बड़ा हाथ होता है।

आज हम आपको उन हेयरस्‍टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आप उम्रदराज दिख सकती हैं इसलिए इन हेयरस्‍टाइल को ना करें वही अच्‍छा होगा।

बीच में मांग

अगर आप अपने बालों में हर रोज़ एक ही जगह से मांग निकालती हैं तो इससे उस जगह पर गंजेपन का खतरा रहता है। मांग निकालते वक्‍त थोड़े-थोड़े दिनों में इसमें बदलाव जरूर कर लें। वहीं दूसरी ओर बीच में मांग निकालकर लड़कियां अपनी उम्र से ज्‍यादा बड़ी दिखने लगती हैं। बीच की मांग की जगह साइड मांग निकालें।

स्‍ट्रेट हेयर

कई बार बालों को बहुत ज्‍यादा स्‍ट्रेट कर लेने से भी उम्र ज्‍यादा लगती है। ये हेयरस्‍टाइल भी आपका उम्र से ज्‍यादा दिखा सकता है। बालों के ऊपर के हिस्‍से में थोड़ा बहुत विस्‍तार होना जरूरी है। आप चाहें तो बालों के आखिरी सिरे में वेव्‍स और कर्ल्‍स भी ट्राई कर सकती हैं।

स्‍लीक पोनीटेल

आमतौर पर जल्‍दबाजी में लड़कियां स्‍लीक पोनीटेल ही प्रेफर करती हैं लेकिन आपको बता दें कि इस हेयरस्‍टाइल में आप उम्र से ज्‍यादा की दिख सकती हैं। बहुत ऊंची और बहुत ज्‍यादा टाइट पोनीटेल बनाने से बचें। बीच में मांग निकालकर पोनीटेल बनाना भी सही नहीं है।

ऊंचा जूड़ा

अगर ऊंचे जूड़े की बात की जाए तो पोनीटेल की तरह बहुत ऊंचा जूड़ा भी आपको उम्र से ज्‍यादा का दिखा सकता है। पोनीटेल की तरह जूड़े को भी हल्‍का लूज़ रखना अच्‍छा रहता है। आप चाहें तो जूड़ा बनाने से पहले बालों में चोटी बना लें और उसके बाद जूड़ा बनाएं।

ब्‍लॉन्‍ड हेयर

ब्‍लॉन्‍ड हेयर आपके चेहरे के ग्‍लो को खत्‍म कर देता है। अगर आप अपने बालों के रंग को इतना हल्‍का कर देती हैं कि ये आपके चेहरे के रंग से मैच नहीं करता तो भी आप अपनी उम्र से ज्‍यादा दिख सकती हैं।

वहीं अगर हम किसी ऐसे हेयरस्‍टाइल की बात करें जिसमें लड़कियां हर वक्‍त खूबसूरत लगती हैं तो वो है ओपन हेयरस्‍टाइल। जी हां, लड़कियां खुले बालों में सबसे ज्‍यादा खूबसूरत लगती हैं। आप किसी शादी समारोह में जा रही हों या फिर कॉलेज पार्टी में कूल दिखना हो या ऑफिस जाने की जल्‍दी हो, इन सभी मौकों पर आप खुले बाल करके जा सकती हैं और सबसे खास बात तो ये है कि इस अंदाज़ में लड़कियां सबसे ज्‍यादा खूबसूरत लगती हैं।

अगर आपको इस बात में कोई शक है तो आप खुद लड़कियों को किसी और हेयरस्‍टाइल और खुले बालों में कंपेयर कर लेना। आपको भी पता चल जाएगा कि लड़कियां इस हेयरस्‍टाइल में ही सबसे ज्‍यादा सुंदर लगती हैं। खुले बालों में आप डिजाइनर पिंस वगैरह लगाकर भी इसे और सुंदर बना सकती हैं।

अब तो आप जान गए ना कि लड़कियां किस हेयरस्‍टाइल में सबसे ज्‍यादा सुंदर और अट्रैक्टिव लगती हैं

Don't Miss! random posts ..