ENG | HINDI

इस हेयरस्टाइल में सबसे ज्यादा खूबसूरत लगती हैं लडकियाँ !

लड़कियों की हेयरस्‍टाइल

लड़कियों की हेयरस्‍टाइल – हर लड़की के बाल अलग होते हैं। किसी के बाल लंबे, मुलायम और खूबसूरत होते हैं तो किसी लड़की के बाल छोटे और शाइनी होते हैं।

आपके बालों के अनुसार ही हेयर स्‍टाइलिस्‍ट आपको हेयरस्‍टाइल रखने की सलाह देते हैं लेकिन आपको बता दूं कि एक हेयरस्‍टाइल ऐसा भी है जो लड़कियों पर सबसे ज्‍यादा सूट करता है और इसे कैसे भी बालों वाली लड़की बड़ी आसानी से अपना सकती है।

लड़कियों की हेयरस्‍टाइल – आज हम आपको एक ऐसे हेयरस्‍टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें हर लड़की बला की खूबसूरत लगती है।

अपनी जिंदगी में कभी ना कभी हर लड़की ने ये हेयरस्‍टाइल जरूर बनाया होगा लेकिन उन्‍हें ये पता नहीं होगा कि वो इसमें सबसे ज्‍यादा खूबसूरत लगती हैं।

आज हम इसी बात से पर्दा उठाने वाले हैं कि लड़कियां वो कौन-सा हेयरस्‍टाइल है जिसमें लड़कियां सबसे ज्‍यादा सुंदर और अट्रैक्टिव लगती हैं।

दोस्‍तों, ये कोई खास या मुश्किल हेयरस्‍टाइल नहीं है बल्कि इसे आप घर पर ही कभी भी किसी भी मौके पर बड़ी आसानी से बना सकती हैं। ये हेयरस्‍टाइल कोई और नहीं बल्कि ओपन हेयरस्‍टाइल है यानि की खुले बाल।

जी हां, लड़कियां खुले बालों में सबसे ज्‍यादा खूबसूरत लगती हैं। आप किसी शादी समारोह में जा रही हों या फिर कॉलेज पार्टी में कूल दिखना हो या ऑफिस जाने की जल्‍दी हो, इन सभी मौकों पर आप खुले बाल करके जा सकती हैं और सबसे खास बात तो ये है कि इस अंदाज़ में लड़कियां सबसे ज्‍यादा खूबसूरत लगती हैं।

अगर आपको इस बात में कोई शक है तो आप खुद लड़कियों को किसी और हेयरस्‍टाइल और खुले बालों में कंपेयर कर लेना। आपको भी पता चल जाएगा कि लड़कियां इस हेयरस्‍टाइल में ही सबसे ज्‍यादा सुंदर लगती हैं। खुले बालों में आप डिजाइनर पिंस वगैरह लगाकर भी इसे और सुंदर बना सकती हैं।

अगर आप ज्‍यादातर अपने बाल खुले ही रखती हैं और पोनीटेल या कोई हेयरस्‍टाइल कम ही बनवाती हैं तो आप अपने बालों को कलर करवाकर इन्‍हें और भी ज्‍यादा खूबसूरत बना सकती हैं। बालों में अपनी पसंद के अनुसार कलर करवाएं और‍ फिर देखें आपका जादू पहले से भी तेज चलेगा।

अगर आपने बालों को कलर करवाया है तो इन घरेलू नुस्‍खों से उनकी देखभाल भी जरूर करें।

कलर किए बालों को स्‍वस्‍थ बनाए रखने का ये पारंपरिक तरीका है। इस तेल में कुछ ऐसे यौगिक होते हैं जो ना केवल बालों के कलर को लंबे समय तक बनाए रखते हैं बल्कि उन्‍हें रूखा भी नहीं होने देते। दो चम्‍मच गुनगुने नारियल तेल को बालों में लगाएं। एक घंटे बाद हल्‍के गर्म पानी से सिर धो लें। सप्‍ताह में दो बार ऐसा करें।

मैयॉनीज़ में प्रचुर मात्रा में प्रोटीन होता है तो कलर किए बालों के लिए फायदेमंद होता है। इससे बालों को पोषण मिलता है और वो मुलायम बनते हैं। सप्‍ताह में एक बार इस नुस्‍खे को आज़माने से बाल खूबसूरत और मुलायम बनते हैं। 30 मिनट के लिए मैयॉनीज़ को अपने बालों में लगा रहने दें और इसके बाद गुनगुने पानी से सिर धो लें।

सल्फेट युक्‍त शैंपू से कलर किए बालों को बहुत नुकसान होता है। ये बालों के कलर को छीन सकता है और उनके रूखा और बेजान बना सकता है। इससे बचने के लिए सल्‍फेट फ्री शैंपू का प्रयोग करना चाहिए।

ये है लड़कियों की हेयरस्‍टाइल – अब तो आप जान गए ना कि लड़कियां किस हेयरस्‍टाइल में सबसे ज्‍यादा सुंदर और अट्रैक्टिव लगती हैं, अब ज़रा खुद एक बार इस चीज़ को नोटिस करके जरूर देखिएगा।

Don't Miss! random posts ..