ENG | HINDI

सुंदर दिखने की दौड़ में लड़के हैं लड़कियों से भी आगे !

लड़कों के मेकअप

अब वक़्त आया है लड़कों के मेकअप का !

अक्सर महिलाओं के बारे में ये कहा जाता है कि महिलाएं सजने-संवरने में काफी समय लगा देती हैं. जबकि पुरुषों को तैयार होने में बिल्कुल भी वक्त नहीं लगता है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आजकल मेकअप करने और सुंदर दिखने की होड़ में लड़के लड़कियों से कहीं ज्यादा आगे निकल गए हैं.

एक सर्वे के मुताबिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करने के मामले में लड़के लड़कियों से आगे हैं.

ये बात पुरानी हो गई जब किसी पार्टी या फंक्शन में सिर्फ औरतों की तारीफ की जाती थी. अब तो मर्द भी ऐसे खास मौकों पर अपनी तारीफ सुनना पसंद करते हैं. इसलिए ज्यादातर मर्द अपने लुक को सबसे बेस्ट बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं.

ये है मर्दों से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें – लड़के सुंदर दिखने के लिए क्या-क्या करते हैं जिसे देखकर ये कहा जा सकता है कि मेकअप करने और सुंदर दिखने की दौड़ में लड़कों ने लड़कियों को पीछे छोड़ दिया है.

आइये जानते है लड़कों के मेकअप के बारे में –

hair-beauty

लड़कों के मेकअप – 

1 – लड़के भी जाते हैं पार्लर

लड़कियों की तरह ही अपने फेस का ज्यादा ख्याल रखनेवाले लड़के 20-25 दिन में फेस क्लींजिंग या फेशियल करवाते हैं. चेहरे से डेड स्किन रिमूव कराने और फेस को मसाज कराने के लिए बकायदा लड़के सलून में जाकर पैसे खर्च करते हैं. लड़के सिर्फ फेस पर ही ध्यान नहीं देते बल्कि हाथ-पैरों की भी बराबर केयर करते हैं. इसलिए लड़कियों की तरह लड़के भी बकायदा मेन्स पार्लर में जाकर मेनीक्योर, पेडीक्योर करवाते हैं.

लड़कियों की तरह आज के मॉडर्न लड़कों को अपने हाथ-पैरों और बॉडी पर ओवर हेयर्स पसंद नहीं आते हैं इसलिए लड़के भी फुल बॉडी वैक्स कराने से पीछे नहीं हटते. लड़के ये सब इसलिए करते हैं ताकि वो खूबसूरत दिख सकें.

2 – फेस पर पिंपल और झुर्रियां से है नफरत

लड़कियों के चेहरे पर अगर एक भी पिंपल आ जाए तो उसे भगाने के लिए वो बैचेन सी हो जाती हैं. कुछ ऐसा ही हाल लड़कों का भी है. उन्हें भी अपने फेस पर एक भी पिंपल पसंद नहीं, इसके लिए वो घरेलू नुस्खों के साथ बेहतर क्वालिटी के फेशवॉस का भी इस्तेमाल करते हैं.

पिंपल के अलावा चेहरे पर झुर्रियां ना आने पाए इसके लिए मंहगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने के साथ ही लड़के झुर्रियों को दूर रखनेवाले इंजेक्शन भी लगवाते हैं ताकि कोई भी उनकी त्वचा से उनकी उम्र का अंदाज़ा न लगा सके.

लड़कों में लेटेस्ट हेयरस्टाइल का क्रेज़

एक अच्छी हेयरस्टाइल किसी की भी पर्सनालिटी को और निखार देती है. इसलिए लड़के भी समय-समय पर लेटेस्ट हेयरस्टाइल को कैरी करते हैं.

लड़के सलून में जाकर अपने फेस कट के मुताबिक हेयरस्टाइल कराते हैं. वो जब एक हेयरकट से बोर हो जाते हैं तो दूसरा कट करवा लेते हैं, जो फ्रेंड्स या ग्रुप में छाने के लिए काफी होता है.

4 – कॉम्पीटीशन ने बढ़ाया क्रेज

जवान लड़कों के बीच प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है.

अब वे नहीं चाहते कि उनके लुक की वजह से कोई उन्हें इग्नोर करे या फिर जॉब का सुनहरा मौक उनके हाथ से जाए. क्योंकि आजकल जॉब में काबिलीयत के साथसाथ लुक भी बहुत मायने रखता है इसलिए वे खुद को परफैक्ट रखने के लिए लड़कों के मेकअप का महत्व बढ़ गया हैं.

5 – गोरापन बढ़ाता है लड़कों का कॉन्फिडेंस

ज्यादातर सांवले युवक गोरा रंग पाने के लिए महंगे से महंगा ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदते हैं. अपने बॉडी टोन के मुताबिक वो अलग-अलग क्रीम्स इस्तेमाल करते हैं.

ज़ाहिर सी बात है जब हम खूबसूरत दिखते हैं या फिर अपनी पर्सनैलिटी में कोई नया चेंज करते हैं तो हमारा कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ता है. ऐसे में अगर किसी ने तारीफ कर दी फिर तो हम खुद को हीरो समझने लगते हैं.

6 – गर्लफ्रेंड या कलीग पर को इंप्रेस करना

गर्लफ्रेंड पर इंप्रेशन झाड़ने के लिए, वे ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, जो उन के फेस पर ग्लो ले आए.

भले ही यह ग्लो कुछ घंटों के लिए हो, लेकिन इससे गर्लफ्रेंड या कलीग इंप्रेस हुए बिना नहीं रह पाती.

बहरहाल बेचारे लड़के करे भी तो क्या करें आखिर ज़माना ही है दिखावे का. आपने सुना तो होगा, कि जो दिखता है वो बिकता है. इसलिए लड़के अपने लुक पर लड़कियों से ज्यादा ध्यान देते हैं ताकि खूबसूरती के मामले में लड़कियों की तरह लड़के भी वाहवाही लूट सकें.

Article Categories:
फैशन

Don't Miss! random posts ..