ENG | HINDI

चश्‍मा लगाने वाले लड़कों के बारे में कुछ ऐसा सोचती हैं लड़कियां

चश्‍मा लगानेवाले

चश्‍मा लगानेवाले – चश्‍मा लगाना किसी का शौक नहीं है बल्कि मजबूरी है।

घंटों तक कंप्‍यूटर पर काम करने या बचपन में बहुत पढ़ाई करने या फिर किसी शारीरिक कमजोरी की वजह से आंखें कमजोर हो जाती हैं और चश्‍मा लगाना पड़ता है।

कुछ लोगों को तो पूरा दिन चश्‍मा लगाए रखना पड़ता है और उन्‍हें लगता है कि इससे उनकी लुक्‍स खराब हो रही है। लड़कों की बात करें तो चश्‍मे में वो भी कुछ अलग दिखाई देते हैं और लड़कियां उनके बारे में अलग राय रखती हैं।

आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि चश्‍मा लगानेवाले लड़कों के बारे में लड़कियां क्‍या सोचती हैं।

क्‍या सोचती हैं लड़कियां चश्‍मा लगानेवाले के लिए

चश्‍मा लगानेवाले लड़के लड़कियों को बहुत इंटेलिजेंट और पढ़ाकू लगते हैं। उन्‍हें लगता है कि वो बहुत सभ्‍य हैं और दूसरों का ख्‍याल रखते हैं। चश्‍मा लगानेवाले लड़के लड़कियों की नज़र में जिम्‍मेदार होते हैं और अपनी ही धनु में मस्‍त रहते हैं।

ये दूसरों की जिंदगी में इंटरफेयर नहीं करते हैं और अपने आप से ही मतलब रखते हैं। चश्‍मा लगानेवाले लड़के लड़कियों को कूल तो नहीं दिखते हैं लेकिन हां इंटेलिजेंट और सभ्‍य जरूर लगते हैं। आप चाहे मानें या ना मानें लेकिन चश्‍मे में लड़कों को देखकर एक ना एक बार तो लड़कियों का दिल जरूर ही फिसल जाता है।

चश्‍मे की खूबियां

चश्‍मा लगाने से आपकी पर्सनैलिटी में एक खास रंग जुड़ जाता है।

चश्‍मा लगानेवाले लोग ज्‍यादा पढ़े-लिखे और अच्‍छे घर के लगते हैं। वैसे आंखों पर चश्‍मा लगाने को लोग अच्‍छा नहीं मानते हैं और उन्‍हें लगता है कि ये किसी शारीरिक कमी के कारण है और लोग चश्‍मा लगाने को इंसान की कमी के रूप में देखने लगते हैं। अगर आप भी चश्‍मा लगाने को अपनी पर्सनैलिटी पर धब्‍बा मानते हैं तो कुछ आसान से तरीकों से अपनी इस समस्‍या को सुलझा सकते हैं।

चश्‍मा हटाने के उपाय

  • धनिया बीज पाउडर और सौंफ पाउडर को बराबर मात्रा में लें और इसका मिश्रण बना लें। इब इतनी ही मात्रा में इसमें चीनी डालें। रोज़ सुबह और शाम को 12 ग्राम की मात्रा में इसका सेवन करें। कमजोर आंखों के साथ-साथ ये मोतियाबिंद का भी ईलाज है।
  • धनिया के तीन हिस्‍सों के साथ चीनी के एक भाग का मिश्रण तैयार करें। इन्‍हें पीस लें और उबलते पानी में इस संयोजन को डालें और एक घंटे के लिए इसे ढक कर रख दें। अब एक साफ कपड़े से इसे छानकर प्रयोग करें।
  • दूध में बादाम को रातभर के लिए भिगोकर रख दें। सुबह के समय इसमें चंदन मिलाएं। अब इसे अपनी पलकों पर लगाएं। इससे आंखों की लालिमा बिलकुल दूर हो जाती है।
  • आंखों की रोशनी तेज करने के लिए इलायची के दो टुकड़े लें और उन्‍हें पीसकर दूध में डालें और दूध को उबालकर रात के समय पीएं।

वैसे तो चश्‍मा लगाना कोई कमी या बुरी बात नहीं है लेकिन अगर आप इससे खुश नहीं हैं तो इन नुस्‍खों से चश्‍मे को हटा सकते हैं। ये असरकारी भी हैं और इनका कोई नुकसान भी नहीं है।

Don't Miss! random posts ..